‘तुम फरारी हो, सीधे छठे गियर में नहीं चलोगे..’ 4 करोड़ी कार्तिक त्यागी को डेल स्टेन ने दी सलाह


नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद के युवा पेसर कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) हाल ही में प्रैक्टिस के लिए टीम में साथ नेट्स में शामिल हुए. जब वह प्रैक्टिस के लिए आए तो उन्हें अनुभवी पेसर डेल स्टेन (Dale Steyn) से सलाह भी मिली. स्टेन फिलहाल हैदराबाद टीम के गेंदबाजी कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभा रहे हैं. कार्तिक त्यागी को सनराइजर्स हैदराबाद ने मेगा ऑक्शन में 4 करोड़ रुपये में खरीदा था. हैदराबाद ने भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक जैसे गेंदबाजों की मौजूदा टीम में युवा कार्तिक त्यागी को मौका दिया.

कार्तिक त्यागी ने राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलते हुए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया था. वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों को छकाते थे. इतना ही नहीं, कभी-कभी 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को भी छू लेते थे. सनराइजर्स हैदराबाद के सोशल मीडिया अकाउंट की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो में स्टेन प्रैक्टिस सेशन के दौरान युवा खिलाड़ी से बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

इसे भी देखें, शास्त्री बोले- टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका

वीडियो में दिख रहा है कि स्टेन 21 वर्षीय कार्तिक को सलाह देते हुए कहते हैं, ‘बस धीरे-धीरे. आप फरारी (कार) हैं, आप पहले गियर में उतरते हैं, छठे गियर में नहीं. धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से, मैं चाहता हूं कि आप छठे गियर में पहुंच जाएं.’

हैदराबाद का आईपीएल के मौजूदा सीजन में आगाज अच्छा नहीं रहा है. टीम अभी तक अपने दोनों मैच हारी है. इस टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में स्टेन भी यादगार शुरुआत नहीं कर पाए क्योंकि राजस्थान के खिलाफ मैच में हैदराबाद के गेंदबाजों ने 210 रन लुटा दिए. बाद में इस मुकाबले को केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम हैदराबाद 61 रन से हार गई.

कार्तिक त्यागी ने कहा, ‘सबसे पहले, मैं पूरी टीम से मिला. मैं कोच डेल से भी मिला, मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित था. पहला सेशन थोड़ा थका देने वाला था, टीम में शामिल होने में काफी अच्छा लगा. मैं अपनी दिनचर्या में वापस आने की कोशिश कर रहा हूं. मैंने ज्यादा ओवर फेंकने की कोशिश की, फील्डिंग की कोशिश की. मैं यॉर्कर का अभ्यास कर रहा हूं और नई गेंद से गेंदबाजी कर रहा हूं.’

Tags: Cricket news, Dale steyn, Indian premier league, IPL 2022, Kartik tyagi, Sunrisers Hyderabad



image Source

Enable Notifications OK No thanks