‘आप बेस्ट, लेकिन राजनीति के शिकार हो गए’, ऋद्धिमान साहा को लेकर फूटा पूर्व दिग्गज का गुस्सा


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के बाद भारत को श्रीलंका की मेजबानी करनी है. दोनों देशों के बीच 2 टेस्ट की सीरीज खेली जानी है. हालांकि, इस सीरीज में 37 साल के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को मौका नहीं दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने साहा को बता दिया है कि वो टीम इंडिया की भविष्य की योजनाओं में फिट नहीं बैठते हैं. ऐसे में वो आगे शायद ही टेस्ट क्रिकेट खेल पाएं. हालांकि, साहा के इस तरह टीम से बाहर होने की खबर से पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी (Syed Kirmani) आहत हैं. उन्होंने जमकर साहा की तारीफ की और कहा कि उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा.

सैयद किरमानी ने मिड-डे से बातचीत में कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि साहा एक शानदार विकेटकीपर हैं. हालांकि, पंत आक्रामक बल्लेबाज हैं और इसी वजह से उन्हें ज्यादा मौके मिल रहे हैं. 37 साल की उम्र में भी साहा बेस्ट विकेटकीपर हैं, उन्हें निराश नहीं होना चाहिए. दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल को भी इसी तरह से हटाया गया था.

पार्थिव ने 2002 में टेस्ट डेब्यू किया था. जबकि कार्तिक 2004 में भारतीय टीम में आए थे. वहीं, धोनी पहले वनडे स्पेशलिस्ट के तौर पर आए. लेकिन जैसै-जैसे उनका कद बढ़ा और वो टेस्ट टीम में भी जगह बनाने में सफल रहे. उन्होंने 2005 में टेस्ट डेब्यू किया था. इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा.

साहा पॉलिटिक्स का शिकार हुए: किरमानी
किरमानी ने आगे कहा, “आपने टीम इंडिया के लिए बीते कुछ सालों में शानदार खेल दिखाया है. आपको ड्रॉप किया गया क्योंकि आप एक खास ग्रुप का हिस्सा नहीं थे. आप राजनीति का शिकार हुए. मैं हमेशा आपको एक शानदार विकेटकीपर के तौर पर याद करूंगा.”

IPL Auction: RR की तैयारी पूरी, कप्तान संजू सैमसन ने बताया-किस रणनीति के साथ उतरेगी टीम

यह भी पढ़ें: IPL 2022: 3 खिलाड़ियों की ऐसी किस्मत, एक नहीं बिका तो अब नई टीम का कप्तान बना, दूसरा चैंपियन कोच तो तीसरे का संघर्ष जारी

साहा ने 12 साल में 40 टेस्ट खेले
बता दें कि साहा ने साल 2010 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. लेकिन धोनी की मौजूदगी की वजह से वो टेस्ट टीम में उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई. हालांकि, धोनी के संन्यास के बाद जरूर वो टेस्ट टीम का कुछ सालों तक हिस्सा रहे. हालांकि, धीरे-धीरे ऋषभ पंत से उन्हें चुनौती मिलने लगी. पंत की बल्लेबाजी का आक्रामक अंदाज सेलेक्टर्स को भा गया और फिर वो विदेश में टीम के फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर बन गए. साहा 12 साल से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन अब तक 40 टेस्ट ही खेल पाए हैं. इसमें उन्होंने 29 के औसत से 1353 रन बनाए हैं. वो टेस्ट में 3 शतक और 6 अर्धशतक लगा चुके हैं.

Tags: Ms dhoni, Rishabh Pant, Team india, Wriddhiman saha

image Source

Enable Notifications OK No thanks