SMS और मिस्ड कॉल के जरिए भी चेक कर सकते हैं PNB अकाउंट बैलेंस, जानिए प्रोसेस


नई दिल्ली. अगर आपका अकाउंट पब्लिक सेक्टर के पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी (Punjab National Bank) में अकाउंट है तो आपको अकाउंट बैलेंस जानने के लिए बैंक ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे और बिना इंटरनेट के भी अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं. आप घर बैठे और बिना इंटरनेट के भी अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं. आप बैंक से जुड़ी कई जानकारी मिस्ड कॉल या एसएमएस भेज कर प्राप्त कर सकते हैं.

रजिस्टर्ड अपने मोबाइल नंबर से इन नंबर्स पर करें कॉल
आप महज एक मिस्ड कॉल से अपना पीएनबी अकाउंट बैलेंस जान सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने एसबीआई अकाउंट में बैलेंस संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको अपने पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट में रजिस्टर्ड अपने मोबाइल नंबर से 1800 180 2223 और 0120-2303090 नंबर में से किसी पर भी मिस्ड कॉल करनी है. इसके कुछ सेकेंड्स के बाद ही आपको पूरी जानकारी एसएमएस के जरिए भेज दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- काम की खबर : अगर आपने नहीं निपटाएं हैं ये दो काम तो जल्‍द कर लें, नजदीक आ गई है इनकी लास्‍ट डेस्‍ट

एसएमएस के जरिए बैलेंस चेक करना
क्या आप जानते हैं कि आप बैंक को एक साधारण एसएमएस भेजकर भी अपने पीएनबी बैंक अकाउंट का बैलेंस जान सकते हैं. यह मैसेज भेजना बहुत आसान है, देखें इसका फॉर्मेट-

ये भी पढ़ें: Railway के साथ कमाई का मौका! ₹4000 में शुरू करें अपना बिजनेस, मंथली होगी 80000 तक की कमाई, जानें कैसे करें स्टार्ट?

अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस जानने के लिए, BAL को 5676791 पर भेजें. इसके कुछ सेकेंड्स के बाद ही आपको पूरी जानकारी एसएमएस के जरिए भेज दी जाएगी. बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एसएमएस भेजना सुनिश्चित करें.

Tags: Bank, PNB savings account, Punjab national bank

image Source

Enable Notifications OK No thanks