आईपीओ में WhatsApp के जरिए भी कर सकते हैं निवेश, इस कंपनी ने शुरू की सर्विस, जानिए पूरा प्रॉसेस


IPO application facility through WhatsApp : भारत के आईपीओ मार्केट में जोरदार तेजी के बीच अब निवेश सेवा देने वाली कंपनी जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने एक नई सर्विस शुरू की है. कपंनी ने बुधवार को कहा कि उसने निवेशकों के लिए व्हाट्सएप के माध्यम से आईपीओ IPO में निवेश करने की सुविधा शुरू की है.

जियोजित अपने ग्राहकों को आईपीओ में आवेदन की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए WhatsApp पर end-to-end सपोर्ट दे रहा है. इस सर्विस में सबसे खास फीचर, जिसे ई-आईपीओ (e-IPO) नाम दिया गया है. यह निवेशकों को आईपीओ एप्लिकेशन प्रॉसेस को आसानी के साथ नेविगेट करने की सुविधा देता है.

बिना किसी दूसरे एप को खोले होगा पूरा काम 

कंपनी ने कहा है कि जियोजित के कस्टमर WhatsApp chat window के जरिए बिना किसी और एप को खोले बिना किसी भी आईपीओ को सब्सक्राइब कर सकते हैं. कंपनी के मुताबिक, Geojit Technologies द्वारा विकसित यह WhatsApp channel स्टॉक ट्रेडिंग और म्युचूअल फंड इंवेस्टमेंट की सुविधा प्रदान करती है.

यह भी पढ़ें- Income Tax बचाने के लिए इस साल आप ये कुछ सरल और आसान उपाय अपना सकते हैं, जानिए डिटेल ?

जियोजित के मुख्य डिजिटल अधिकारी जयदेव एम. वसंतम ने कहा, “यह आईपीओ सेवा की शुरुआत हमारे कस्टमर्स को बेस्ट डिजिटल निवेश सुविधाएं प्रदान करने के हमारे प्रयासों का एक हिस्सा है. हमारी व्हाट्सएप-एकीकृत आईपीओ सेवा आईपीओ एप्लिकेशन प्रॉसेस को हमारे ग्राहकों की उंगलियों पर लाती है. साथ ही सभी निवेशकों को बेसट डिजिटल निवेश अनुभव प्रदान करती है. इस सर्विस से व्हाट्सएप चैट विंडो को छोड़े बिना आईपीओ आवेदन कुछ ही मिनटों में पूरा किया जा सकता है.”

वैध यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) आईडी वाले और किसी भी मानक यूपीआई-सक्षम मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने वाले सभी ग्राहक इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं.

March में एलआईसी सहित 5 से ज्यादा कंपनियां आईपीओ लाने वाली है. देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC इसी महीने आईपीओ लाने वाली थी. इसके अलावा, फार्मइजी, डेल्हीवरी सहित कई कंपनियां अपना आईपीओ लाने वाली हैं.

Tags: Investment tips, IPO, Share market, Whatsapp

image Source

Enable Notifications OK No thanks