‘आपके पास सबकुछ, बस खुद पर भरोसा रखो…’ युवा पेसर को याद आई एमएस धोनी की सलाह


नई दिल्ली. दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ना केवल दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं बल्कि बेहद सम्मान हासिल करने वाले शख्स भी हैं. मैदान पर ‘कूल’ रहने वाले धोनी युवाओं को समय-समय पर सलाह भी देते हैं. खासतौर से आईपीएल के दौरान उनके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं. यही कारण हैं कि कोई भी युवा खिलाड़ी उनके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का जैसे सपना लिए रहता है. हालांकि धोनी अब आईपीएल में ही खेलते हैं, ऐसे में उनके टीम साथियों को ही यह मौका ज्यादा मिल पाता है.

ऐसे ही एक उभरते हुए क्रिकेटर ने एमएस धोनी से मिली सलाह को याद किया है- वह हैं चेन्नई सुपर किंग्स के युवा पेसर मुकेश चौधरी. चौधरी ने आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2022) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के अपने अनुभव को साझा किया. उन्होंने साथ ही कप्तान धोनी की तारीफ की. सीएसके को 4 बार अपनी कप्तानी में खिताब दिलाने वाले धोनी ने उनसे अपनी क्षमताओं पर विश्वास करने की बात कही थी, जब मैदान पर चीजें उनके लिए सही नहीं चल रही थीं.

इसे भी देखें, सूर्यकुमार फिर दिख सकते हैं बतौर ओपनर, अक्षर को प्लेइंग-11 में जगह मिलना मुश्किल?

अनुभवी विकेटकीपर धोनी ने मुकेश से यहां तक कहा कि हर खिलाड़ी अपने करियर में इस तरह के पड़ाव से गुजरता है. मुकेश ने चेन्नई सुपर किंग्स डॉट कॉम पर कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलूंगा. जब मैं टीम बस में था (पहली बार), धोनी ने मेरे कंधे पर थपथपाया. मैं ऐसा था, ‘ओह यह मेरे साथ हो रहा है’ और मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ.’

उन्होंने आगे कहा, ‘अपने पहले 2 मैचों में, मैं अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सका. इसलिए, मैं उनसे (धोनी) हर दिन और मैचों के बीच में भी बात करता था. धोनी ने मुझे अपनी क्षमताओं पर विश्वास करने के लिए कहा. ऋतुराज मेरा दोस्त है … इसलिए वह हमेशा मेरे साथ था. धोनी ने मेरा समर्थन किया और मुझे यह कहते हुए आत्मविश्वास दिलाया, ‘आपके पास सब कुछ है, आपको बस खुद पर विश्वास करना है क्योंकि हर खिलाड़ी के साथ ऐसा होता है, जब वे इस पड़ाव से गुजरते हैं.’

मुकेश चौधरी का आईपीएल-2022 में प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्होंने 13 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए. इस पेसर ने आगे कहा, ‘मुंबई (इंडियंस) के मैच के बाद मैंने आत्मविश्वास हासिल किया और उसी के साथ गेंदबाजी करना जारी रखा.’ उनका सीजन में सर्वश्रेष्ठ स्पेल चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आया, जहां उन्होंने पहले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी को पवेलियन भेजा. फिर इन-फॉर्म डेवाल्ड ब्रेविस को आउट किया.

Tags: Chennai super kings, Csk, Indian premier league, IPL 2022, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks