Zomato Share Crash : लॉक-इन पीरियड खत्‍म होने के बाद लगातार टूट रहा जोमैटो का शेयर, क्‍या करें निवेशक?


हाइलाइट्स

आज सुबह इसने अपना ऑल-टाइम लो लगाया. BSE पर यह स्टॉक 44 रुपये तक पहुंच गया.
लॉक-इन पीरियड 23 जुलाई को खत्म हुआ था.
ब्लिंकिट (Blinkit) का अधिग्रहण करने से चीजें और बिगड़ती दिखीं.

नई दिल्ली. जोमैटो का शेयर (Zomato Shares) में निवेशकों का लॉक-इन पीरियड खत्म होने के बाद लगातार दूसरे दिन यह शेयर क्रैश होता नजर आ रहा है. आज सुबह इसने अपना ऑल-टाइम लो लगाया. BSE पर यह स्टॉक 44 रुपये तक पहुंच गया. लॉक-इन पीरियड 23 जुलाई को खत्म हुआ था.

ग्लोबल ब्रोकरेड हाउस जेफरीज़ ने इस पर अपना एक नोट जारी करते हुए कहा है कि फेड द्वारा दरों पर सख्ती, इंटरनेट की बड़ी कंपनियों के कैश फ्लो पर निवेशकों की नजर के चलते वैश्विक स्तर पर ऐसा देखने को मिला है. पिछले साल लिस्टिंग के समय पर लोगों ने इन कंपनी में काफी भरोसा जाहिर किया, लेकिन निवेशक अब जोमैटो को पहले की तरह पसंद नहीं करते हैं. इसके बाद जोमैटो द्वारा नुकसान में चल रही ब्लिंकिट (Blinkit) का अधिग्रहण करने से चीजें और बिगड़ती दिखीं. मैनेजमेंट बेशक इसे लेकर ब्रेकइवन पॉइन्ट पर जल्द पहुंचने की बात कर रहे हों, लेकिन निवेशकों इस पर अधिक भरोसा नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें – सोने-चांदी के दाम बढ़े, खरीदने से पहले चेक करें अब कितना पहुंचा 10 ग्राम गोल्‍ड का लेटेस्‍ट रेट?

100 रुपये का टार्गेट
हालांकि इस ब्रोकरेज ने जोमैटो को शेयर्स को लम्बी अवधि के लिए खरीदने की बात की है. जैफरीज ने कहा है कि इसे 100 रुपये के टार्गेट प्राइस के लिए खरीदा जा सकता है. इसे लेकर जैफरीज़ का मानना है कि जोमैटो के मैनेजमेंट ने कंपनी की जर्नी को एक बेहतर यूनिट इकॉनमिक्स बनाने पर ज़ोर देना शुरू किया. मैनेंजमेंट की नजर अब इस फूड डिलिवरी बिजनेस को ब्रेक-इवन (नुकसान को खत्म करना) पॉइन्ट तक लाने की है. फर्म ने कहा है कि उसे इस तिमाही में कंपनी के अच्छे नतीजे आने की संभावना नजर आती है.

पहले से विपरीत, जहां ज़ोमैटो का इरादा कई बिजनेसेस में निवेश करना था, मर्जर और अन्य को वित्तीय निवेश के रूप में, अब कंपनी कैश बनाए रखने का इरादा रखती है. ब्रोकरेज ने बताया कि कंपनी मौजूदा या अब अल्पसंख्यक निवेश के लिए कोई संसाधन देने की योजना नहीं बना रही है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Earn money, Share market, Stock market, Zomato

image Source

Enable Notifications OK No thanks