समीर वानखेड़े का नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त होगा


समीर वानखेड़े का नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त होगा

समीर वानखेड़े इससे पहले राजस्व खुफिया निदेशालय में तैनात थे। (फाइल)

मुंबई:

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि विवादों से घिरे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) में आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े का कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त होगा।

2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी समीर वानखेड़े सितंबर 2020 से एनसीबी में प्रतिनियुक्ति पर थे और वर्तमान में एंटी-ड्रग्स एजेंसी के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक हैं।

वह पहले राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) में तैनात थे।

एनसीबी के जोनल निदेशक के रूप में, समीर वानखेड़े अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद कथित तौर पर बॉलीवुड हस्तियों को शामिल करने वाले ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ कार्रवाई में शामिल थे।

इस साल अक्टूबर में, समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान कथित तौर पर ड्रग्स बरामद किया, और अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया।

लेकिन बाद में एनसीबी द्वारा छापेमारी के दौरान इस्तेमाल किए गए स्वतंत्र गवाहों की साख के बारे में सवाल उठाए गए, और यह भी आरोप लगाया गया कि एनसीबी के अधिकारियों द्वारा शाहरुख खान से पैसे निकालने का प्रयास किया गया था।

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने वानखेड़े पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह मुस्लिम पैदा हुआ था लेकिन फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त कर अनुसूचित जाति के कोटे में नौकरी कर ली।

समीर वानखेड़े ने आरोप से इनकार किया और उनके पिता ने एनसीपी नेता मलिक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया।

सूत्रों ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि एनसीबी में प्रतिनियुक्ति समाप्त होने के बाद उन्हें कहां तैनात किया जाएगा।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks