दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना, न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक पहुंचा


दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना, न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक पहुंचा

मौसम कार्यालय ने कहा कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। (फाइल)

नई दिल्ली:

मौसम कार्यालय ने आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है, जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से चार डिग्री ऊपर दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

“अगले 2 घंटों के दौरान आदमपुर, फरुखनगर, गुरुग्राम, मानेसर (हरियाणा) एटा, टूंडला, आगरा, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद (यूपी) सिद्धमुख (राजस्थान) के अलग-अलग स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता की बारिश / बूंदा बांदी होगी।” भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा।

अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पश्चिमोत्तर भारत को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के परिणामस्वरूप आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और राष्ट्रीय राजधानी में बूंदाबांदी होगी।

अधिकारियों ने आज कहा कि कश्मीर में भीषण शीत लहर की स्थिति से कुछ राहत मिली, लेकिन घाटी में पारा जमाव बिंदु से नीचे रहा। उन्होंने बताया कि श्रीनगर में बुधवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो मंगलवार की रात शून्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

आईएमडी ने कहा था कि सर्दियों के मौसम के दौरान, उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों, दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों और हिमालय की तलहटी के कुछ क्षेत्रों में सामान्य से सामान्य से अधिक न्यूनतम तापमान होने की संभावना है।

इस बीच, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह हवा की गुणवत्ता “बहुत खराब” श्रेणी में बनी रही।

दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 312 दर्ज किया गया।

शून्य और 50 के बीच एक एक्यूआई “अच्छा”, 51 और 100 “संतोषजनक”, 101 और 200 “मध्यम”, 201 और 300 “खराब”, 301 और 400 “बहुत खराब”, और 401 और 500 “गंभीर” माना जाता है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks