नकली मौत के लिए आदमी ने दूसरी हत्या की, भयानक साजिश में जेल से भागे: पुलिस


नकली मौत के लिए आदमी ने दूसरी हत्या की, भयानक साजिश में जेल से भागे: पुलिस

गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि सुदेश और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नई दिल्ली:

गाजियाबाद पुलिस ने आज कहा कि अपनी 13 वर्षीय बेटी की हत्या के मामले में जेल में बंद एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक और हत्या कर दी और पैरोल के बाद जेल जाने से बचने के लिए अपने शरीर को खुद के रूप में पारित करने का प्रयास किया।

पुलिस ने कहा कि सुदेश की पत्नी ने कथित तौर पर उसके साथ घिनौनी साजिश रची, पुलिस ने कहा कि दंपति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह सब 20 नवंबर को शुरू हुआ जब पुलिस को गाजियाबाद के लोनी इलाके में एक शव मिला, जिसका चेहरा गंभीर रूप से जला हुआ था। शरीर पर कपड़ों की तलाशी लेने पर सुदेश का आधार कार्ड मिला। जब पुलिस उसकी पत्नी के पास पहुंची, तो उसने शव की पहचान सुदेश के रूप में की।

पुलिस को बाद में सूचना मिली कि सुदेश जिंदा है। पुलिस ने कहा कि दंपति जिस इलाके में रहता था, उसके सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर उसके जैसा दिखने वाला एक व्यक्ति अपनी साइकिल पर एक लाश जैसा कुछ ले जा रहा था।

सूचना मिलने के बाद कि सुदेश जल्द ही अपनी पत्नी से मिलने जाएगा, पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कहा कि पूछताछ करने पर, सुदेश ने कहा कि वह 2018 में अपनी 13 वर्षीय बेटी की हत्या के मामले में जेल में बंद था और कोविड महामारी के दौरान पैरोल पर रिहा हुआ था, पुलिस ने कहा। उसे डर था कि कहीं उसकी पैरोल जल्दी खत्म न हो जाए और उसे हत्या के मामले में दोषी ठहराया जा सकता है।

पुलिस ने कहा कि वापस जेल जाने से बचने के लिए उसने किसी की हत्या करने की साजिश रची और अपनी मौत का फर्जीवाड़ा किया।

इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए उसने एक मजदूर को घर पर मरम्मत कार्य के बहाने बुलाया। इसके बाद उसने मजदूर को नशे में धुत कराया और कथित तौर पर लकड़ी की खाट के पैर से सिर पर बार-बार मारकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि सुदेश ने फिर मजदूर का चेहरा जला दिया, ताकि उसकी पहचान न हो सके और शव को ठिकाने न लगाया जा सके।

आगे की जांच में, पुलिस ने पाया कि मजदूर के परिवार ने उसके लापता होने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मजदूर के परिवार को बुलाया गया और उन्होंने शव की शिनाख्त की।

गाजियाबाद ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने मीडिया को बताया, “दंपति ने एक विस्तृत साजिश रची थी, लेकिन पुलिस इस अंधे हत्याकांड का पर्दाफाश करने में कामयाब रही। इस टीम को इसके काम के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks