Surge in hiring expected as mobile tech, 5G fuel demand for skilled professionals


टीमलीज के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, मोबाइल प्रौद्योगिकी उद्योग, गेमिंग, फिनटेक और एड-टेक में उछाल कुशल पेशेवरों की मांग को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है, और 5G के आगमन से आने वाले महीनों में काम पर रखने में तेजी आने की उम्मीद है। दुनिया के दूसरे सबसे बड़े दूरसंचार बाजार में स्मार्टफोन की बढ़ती पहुंच के साथ-साथ मोबाइल एप्लिकेशन टेक्नोलॉजी ने 6,000 से अधिक विशेष रोजगार के अवसरों को जन्म दिया है, साथ ही युवा उपयोगकर्ताओं की बढ़ती संख्या ऑनलाइन पुश विकास और गेमिंग, फिनटेक और एड-टेक में नए ऐप को अपनाने के साथ।

इन पदों को आने वाले 6-9 महीनों में भरना होगा।

टीमलीज डिजिटल के वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड (टेलीकॉम एंड इंजीनियरिंग स्टाफिंग) गौतम वोहरा ने कहा, “हम मोबाइल ऐप के विभिन्न सेगमेंट, विशेष रूप से गेमिंग, फिनटेक, हेल्थटेक में बड़े पैमाने पर कर्षण देख रहे हैं।”

टीमलीज एक स्टाफिंग समाधान कंपनी है।

मोबाइल तकनीक में पेशेवरों की मांग दोगुनी होने का अनुमान है, और गेमिंग, एडटेक और फिनटेक उन क्षेत्रों में से हैं, जिनसे हायरिंग गति में योगदान करने की उम्मीद है, खासकर जब यह संविदात्मक भर्ती की बात आती है।

उन्होंने कहा, “मांग और आपूर्ति के बीच एक अंतर होगा, हालांकि यह कम हो जाएगा यदि कंपनियां मौजूदा कर्मचारियों को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपस्किल और रीस्किल करती हैं, और गेमिंग और मोबिटेक सेगमेंट की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नए उद्योग-तैयार पाठ्यक्रम विकसित किए जाते हैं,” उन्होंने कहा।

वोहरा ने कहा कि 5जी से सभी डोमेन में पेशेवरों की मांग में और तेजी आने की उम्मीद है।

वोहरा ने कहा, “हम 5जी तकनीक और 5जी इंजीनियरिंग डोमेन के लिए पेशेवरों की मांग देख रहे हैं…नेटवर्क संचालन, मोबाइल टावर, ओकल फाइबर जैसे क्षेत्रों में पदों को भरा जाना है।”

हाल ही में, संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी अगले साल अप्रैल-मई के आसपास होगी।

दूरसंचार नियामक ट्राई ने नवंबर के अंत में 5जी स्पेक्ट्रम बैंड की नीलामी के तौर-तरीकों पर चर्चा करने के लिए एक विस्तृत परामर्श पत्र जारी किया, जिसमें मूल्य निर्धारण, मात्रा, मूल्यांकन पद्धति और नीलामी की बारीकियां शामिल हैं।

ट्राई लागू आरक्षित मूल्य, बैंड योजना, ब्लॉक आकार, नीलामी के लिए स्पेक्ट्रम की मात्रा और 526-698 मेगाहर्ट्ज, 700 मेगाहर्ट्ज, 800 मेगाहर्ट्ज, 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज में रेडियो तरंगों की नीलामी के लिए संबंधित शर्तों जैसे मुद्दों पर अपनी सिफारिशें प्रदान करेगा। 2100 मेगाहर्ट्ज, 2300 मेगाहर्ट्ज, 2500 मेगाहर्ट्ज, 3300-3670 मेगाहर्ट्ज और 24.25-28.5 गीगाहर्ट्ज़ बैंड।

मोबाइल ऑपरेटर, दूरसंचार उपकरण निर्माताओं के साथ साझेदारी में, वर्तमान में देश में 5G परीक्षण करने की प्रक्रिया में हैं।

“एक उद्योग के रूप में 5G ने अभी-अभी खोलना शुरू किया है..5G, जब रोल आउट हुआ, तो गेमिंग, फिनटेक, हेल्थकेयर के लिए दरवाजे खुलेंगे, और आने वाले महीनों और वर्षों में बहुत सारी हायरिंग होने की उम्मीद है।

वोहरा ने कहा, “फिनटेक, मोबाइल टेक, गेमिंग, एंटरटेनमेंट, ओटीटी (ओवर-द-टॉप) और टेलीकॉम में कंपनियों द्वारा विकसित समाधान कुशल पेशेवरों की मांग को बढ़ावा देंगे, और हायरिंग को बढ़ती जरूरतों के साथ तालमेल बिठाना होगा।”

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks