IIT Kharagpur gets more than 1,600 placement offers, highest salary ₹2.4 crore


कोलकाता: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर के छात्रों को 1,600 से अधिक नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं, जो सभी IIT में सबसे अधिक प्लेसमेंट है, प्रमुख संस्थान द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है।

शनिवार को बयान में कहा गया है कि आईआईटी खड़गपुर ने प्लेसमेंट सीजन 2021 के पहले चरण में 10 दिनों के भीतर लक्ष्य हासिल कर यह उपलब्धि हासिल की है।

का उच्चतम प्रस्ताव एक छात्र को 2.4 करोड़ जबकि 22 अन्य छात्रों को सीटीसी रेंज में ऑफर मिले 0.9-2.4 करोड़।

प्रारंभिक प्रगति के कारण, IIT खड़गपुर ने इस वर्ष के लिए 11 दिसंबर तक प्लेसमेंट के पहले चरण का समापन किया है और दूसरे चरण को जनवरी 2022 के दूसरे सप्ताह में शुरू करने का प्रस्ताव है।

इसकी शुरुआत IIT खड़गपुर के करियर डेवलपमेंट सेंटर (CDC) के साथ 400 से अधिक प्री प्लेसमेंट ऑफर (PPO) प्राप्त करने के साथ हुई।

IIT KGP ने अपने प्लेसमेंट ड्राइव के सातवें दिन (यानी 7 दिसंबर, 2021) 1500 से अधिक छात्रों को रखा, जो पिछले सभी वर्षों के कुल प्लेसमेंट के आंकड़ों को पार कर गया।

IIT खड़गपुर के छात्रों को CTC रेंज में 22 से अधिक ऑफर मिले 0.9 – 2.4 करोड़ जिसमें से 10 से अधिक प्रस्ताव घरेलू कंपनियों द्वारा किए गए थे। अंतर्राष्ट्रीय ऑफ़र की कुल संख्या 35 से अधिक है। प्रति कंपनी किराए की औसत संख्या में भी वृद्धि हुई है, जिससे प्रति दिन ऑफ़र की संख्या में समग्र वृद्धि हुई है।

इस प्लेसमेंट सीजन में 245 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया है और इस प्रकार इस मील के पत्थर में योगदान दिया है। इस साल सॉफ्टवेयर, हाई-लेवल कोडिंग, एनालिटिक्स, कंसल्टिंग, कोर इंजीनियरिंग कंपनियों, बैंकिंग/फाइनेंस, हाई फ्रीक्वेंसी ट्रेडिंग आदि सहित सभी क्षेत्रों की कंपनियों ने इस प्रक्रिया में भाग लिया है।

बयान में कहा गया है कि प्लेसमेंट सत्र के पहले चरण में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, माइक्रोन टेक्नोलॉजी, उबर, हनीवेल, एक्सेल और कई अन्य मूल्यवान साझेदारों ने इस सफल रन का नेतृत्व किया है।

अध्यक्ष, कैरियर विकास केंद्र, IIT खड़गपुर, प्रो. ए राजकुमार ने सभी भर्तीकर्ताओं को उनके “अद्भुत सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वे रिश्ते को पोषण देने और अधिक तेजी लाने के लिए तत्पर हैं।”

यह कहानी एक वायर एजेंसी फ़ीड से पाठ में संशोधन किए बिना प्रकाशित की गई है। केवल शीर्षक बदल दिया गया है।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks