Comviva to hire 600 engineers by July 2022, eyes 10-12% business growth


कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि समूह की फर्म कॉमविवा ने जुलाई 2022 तक लगभग 600 इंजीनियरों को काम पर रखने की योजना बनाई है, ताकि विकास की आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके और कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा। कंपनी अब टियर 2 शहरों पर ध्यान केंद्रित कर रही है और अब भुवनेश्वर केंद्र का विस्तार कर रही है, जिसे अपनी नई रणनीति के तहत 3 साल पहले खोला गया था, कॉमविवा के सीईओ मनोरंजन महापात्रा ने एक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया।

उन्होंने कहा, “हम लगभग 2,000 सदस्यों की एक टीम हैं। हम सालाना आधार पर 600 लोगों को जोड़ने की बात कर रहे हैं। लगभग 300 कैंपस फ्रेशर होंगे और अन्य 200-300 मार्केट हायर होंगे।”

कंपनी ने पिछली कुछ तिमाहियों में नौकरी छोड़ने की दर बढ़कर लगभग 20-23 प्रतिशत हो गई है, जो अतीत में 15-16 प्रतिशत थी।

महापात्र ने कहा कि कंपनी की योजना जुलाई 2022 तक लगभग 600 लोगों को काम पर रखने की है, और भुवनेश्वर में टीम को बढ़ाने के लिए आगे भी काम करना जारी रखना है।

“हम अभी भुवनेश्वर में 20 से कम लोग हैं लेकिन इस साल योजनाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हमने भर्ती शुरू कर दी है और इसे 31 मार्च, 2022 तक पूरा करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ‘चालू वित्त वर्ष में वहां करीब 60-70 लोग होंगे, लेकिन करीब दो साल में केंद्र में 200-300 लोग होंगे. यह इस बात पर निर्भर करेगा कि प्रतिभा हासिल करना कितना आसान है.’

राजस्व वृद्धि के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी को चालू वित्त वर्ष में 10-12 फीसदी की वृद्धि की उम्मीद है। कोमविवा ने वित्त वर्ष 2021 में 845.1 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया था।

कॉमविवा का मुख्य ध्यान मोबाइल उपकरणों पर आधारित अनुप्रयोगों और प्रौद्योगिकियों के लिए आईटी समाधान प्रदान करने पर है।

कंपनी भुवनेश्वर में मोबाइल उपकरणों के लिए उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने की योजना बना रही है।

“हम अपने सभी मोबाइल भुगतान, सुपर ऐप, मर्चेंट ऐप, कंज्यूमर ऐप, सेल्फ-केयर ऐप, अगले 18-24 महीनों में ऐप के संबंध में जो कुछ भी करते हैं, करेंगे। भुवनेश्वर को उत्कृष्टता के केंद्र के रूप में जाना जाएगा। मोबाइल एप्लिकेशन, ”महापात्रा ने कहा।

उन्होंने कहा कि कंपनी की अगली पीढ़ी की गतिविधि मोबाइल उपकरणों के इर्द-गिर्द होगी, जिसमें वियरेबल्स के लिए सॉफ्टवेयर लिखना भी शामिल है जो स्मार्टवॉच से भुगतान लेनदेन को सक्षम करेगा।

“आप एक व्यापारी भुगतान कर सकते हैं या अपने परिवार को अपनी घड़ी से ही धन हस्तांतरित कर सकते हैं। आपको अपने लैपटॉप या फोन पर जाने की आवश्यकता नहीं है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे हमने भुवनेश्वर के लिए चुना है और दूसरा क्षेत्र – मोबाइल मनी, डिजिटल बैंकिंग – ग्रोथ बड़ी रहने की उम्मीद है।

महापात्र ने कहा, “हमने भुवनेश्वर में इसे भी योग्यता का दूसरा क्षेत्र बनाने का फैसला किया है।”

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks