43 per cent rise in campus placements in IIT-Madras in first session of recruitment


IIT-मद्रास में 2021-22 शैक्षणिक वर्ष के लिए कैंपस प्लेसमेंट में कंपनियों द्वारा भर्ती अभ्यास शुरू होने के पहले सत्र में रिकॉर्ड नए प्रस्ताव दिए गए, जो पिछले साल के आंकड़े से 43 प्रतिशत अधिक है। 34 कंपनियों द्वारा 176 प्रस्ताव दिए गए जो पहले दिन 43 प्रतिशत की वृद्धि थी, जो प्रतिष्ठित संस्थान में अब तक का सबसे अधिक है। आईआईटी-एम की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कुछ भर्ती करने वालों में माइक्रोसॉफ्ट, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, बैन एंड कंपनी, गोल्डमैन सैक्स, क्वालकॉम, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप शामिल हैं।

2020-21 सत्र में पहले सत्र के अंत में 22 कंपनियों द्वारा 123 ऑफर दिए गए।

आज पहले सत्र के अंत में चार कंपनियों ने 11 अंतरराष्ट्रीय पेशकश की।

आईआईटी एम, सलाहकार (प्रशिक्षण और प्लेसमेंट) सीएस शंकर राम ने कहा, “हमारे छात्रों द्वारा यह शानदार प्रदर्शन उनके अकादमिक प्रशिक्षण और गुणवत्ता का एक प्रमाण है, और वे मूल्य जो वे अपने नियोक्ताओं के लिए लाते हैं।”

उन्होंने कहा, “संस्थान की प्लेसमेंट टीम ने हमारे छात्रों के लिए सर्वोत्तम संभव नौकरी के अवसर सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास किया है। मुझे उम्मीद है कि हम अगले कुछ दिनों में और अधिक छात्रों को उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने वाली नौकरियों में रखना जारी रखेंगे।”

विज्ञप्ति के अनुसार, विभिन्न धाराओं में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में 1,498 छात्रों ने प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण कराया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि फेज I प्लेसमेंट के लिए कुल 382 कंपनियों ने पंजीकरण कराया है।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks