Raining jobs at IIT Guwahati on Day 1 of final placement season


भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी के छात्रों को अंतिम प्लेसमेंट सीजन के पहले दिन के पहले सत्र में 38 कंपनियों से 200 प्रस्ताव मिले हैं। इस साल इस संस्थान में टॉप इंटरनेशनल ऑफर 2 करोड़ रुपये जबकि टॉप डोमेस्टिक ऑफर 1.2 करोड़ रुपये है।

पिछले साल आईआईटी गुवाहाटी को इसी अवधि के लिए 43 कंपनियों से 158 ऑफर मिले थे। IIT द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “सत्र 1.2 के अंत में 1.1 करोड़ रुपये से अधिक की घरेलू पेशकश और 2 करोड़ रुपये की एक अंतरराष्ट्रीय पेशकश की गई थी।”

विज्ञप्ति के अनुसार, इस साल के पहले दो सत्रों में बड़ी भर्ती करने वालों में उबर, जेपी मॉर्गन चेस, शालम्बर, ग्रेविटन, माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल, गूगल, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट, बजाज, क्वालकॉम, गोल्डमैन सैक्स शामिल हैं। प्लेसमेंट का पहला चरण IIT गुवाहाटी में 15 दिसंबर 2021 तक जारी रहने की उम्मीद है।

आईआईटी गुवाहाटी के सेंटर फॉर करियर डेवलपमेंट के प्रमुख अभिषेक कुमार ने कहा, “प्लेसमेंट के लिए बैठे अधिकांश छात्र कैंपस में वापस आ गए हैं, लेकिन बड़ी संख्या में छात्र अभी भी कैंपस से दूर हैं।”

उन्होंने कहा, “पिछले वर्षों की वर्चुअल प्लेसमेंट प्रक्रिया से सीखे गए सबक ने हमें इस साल बेहतर योजना बनाने में मदद की है, ताकि कैंपस और ऑफ-कैंपस के छात्रों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।”

उन्होंने कहा कि मौजूदा प्लेसमेंट आंकड़े इस साल सकारात्मक रूप से नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

IIT गुवाहाटी में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में कुल 1160 छात्रों ने प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण कराया है।

तीन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के साथ चल रहे शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में भर्ती के लिए 10 स्टार्ट-अप ने पंजीकरण कराया है।

इसके अलावा, IIT गुवाहाटी के छात्रों को पहले ही शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान 179 प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) प्राप्त हो चुके हैं, जो पिछले तीन वर्षों में सबसे अधिक था।

अधिकांश प्रस्ताव सूचना प्रौद्योगिकी / सॉफ्टवेयर, वित्त, विश्लेषक और उत्पाद प्रोफाइल के क्षेत्रों में थे।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks