Average salary, median salary up at IIT Mandi


भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मंडी के छात्रों को 1 दिसंबर, 2021 तक नौकरी के 166 प्रस्ताव मिले हैं। पिछले वर्ष की तुलना में औसत वेतन में 13%, औसत वेतन में 16% और उच्चतम पैकेज में 9% की वृद्धि हुई है। . संस्थान की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आईआईटी मंडी को इस साल जापान के अन्य रिक्रूटर्स सहित एक्सेंचर, एन्जॉय एलएलसी और वेदर न्यूज सहित कंपनियों से 7 अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिले हैं।

मंडी में अन्य IIT की तरह प्लेसमेंट प्रक्रिया वर्चुअल मोड में आयोजित की जा रही है। प्लेसमेंट का चरण 1 अक्टूबर के मध्य से शुरू हुआ और दिसंबर 2021 के मध्य तक जारी रहेगा, जिसमें 102 कंपनियां भाग ले रही हैं (आज तक), संस्थान द्वारा साझा किए गए एक बयान के अनुसार। अब तक 137 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है।

IIT के बयान के अनुसार, शीर्ष रिक्रूटर्स में Google, Microsoft, Samsung बैंगलोर, Adobe, Walmart, Sprinklr, Paytm, Amazon, Ind, Cashfree, Nference, Flipkart, Mindticle, Texas Instruments, Nvidia, Qualcomm, Ceremorphic, Addverb, L&T, ZS शामिल हैं। , डेलॉइट, विस्काडिया, कैपजेमिनी, केपीएमजी, टीसीएस, रिलायंस जियो और एलटीआई।

मांग में प्रोफाइल में उत्पाद इंजीनियर, अनुसंधान और विकास इंजीनियर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, हार्डवेयर इंजीनियर, व्यापार विश्लेषक, वित्तीय विश्लेषक, विपणन विश्लेषक, जैसे अन्य शामिल हैं।

“इस अभियान में, संस्थान ने प्रस्तावों की संख्या और विविध कंपनियों से भागीदारी में वृद्धि के मामले में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है, जो व्यावहारिक और उद्योग-उन्मुख पाठ्यक्रम के कारण संभव हो गया है,” डॉ तुषार जैन, सलाहकार, करियर और प्लेसमेंट सेल, IIT मंडी, ने कहा।

जैन ने कहा, “चूंकि छात्रों ने नियमित रूप से ऑनलाइन कक्षाएं ली हैं और उनकी परीक्षा, चाहे लिखित हो या मौखिक, भी ऑनलाइन हुई, इस बातचीत में उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय था। हम भविष्य में भर्ती प्रक्रिया के हाइब्रिड मोडस ऑपरेंडी को देख सकते हैं।”

अंतिम प्लेसमेंट अभियान शुरू होने से पहले संस्थान के 51 छात्रों को प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) मिला है।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks