मिताली राज: इस साल तीन शीर्ष टीमों को खेलकर हमने 2022 विश्व कप के लिए ‘अच्छी तैयारी’ की है


समाचार

“हमें विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में खेलने को मिल रहा है जो कि अच्छा भी है,” वह कहती हैं

भारत महिला को अगले साल की शुरुआत में विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल एक एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है, लेकिन कप्तान मिताली राज को लगता है कि टीम ने 2021 में अब तक “अच्छी तैयारी” की है।
इस सालभारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में तीन-तीन मैचों की श्रृंखला खेलने से पहले पांच एकदिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की। वे तीनों श्रृंखला हार गए लेकिन ऑस्ट्रेलिया को नंबर 1 टीम बना दिया, अपनी 2-1 से जीत के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की और तीसरे एकदिवसीय मैच में अपनी 26 मैचों की जीत का सिलसिला भी समाप्त कर दिया।

भारत मार्च-अप्रैल में होने वाले विश्व कप से पहले विश्व कप मेजबान न्यूजीलैंड से पांच वनडे मैच खेलेगा।

राज ने बुधवार को दिल्ली में केएफसी और भारतीय बधिर क्रिकेट संघ के बीच साझेदारी के बाद कहा, “हमने मार्च के बाद से तीन सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ खेला है और इससे हमें अच्छी तैयारी मिली है।” “खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट खेला है और महिला बिग बैश में भी, इसलिए उन्हें खेल का समय मिल रहा है जो सबसे महत्वपूर्ण बात है।

हमें विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में खेलने को मिल रहा है जो अच्छा भी है।

भारत, जो पहले नियमित रूप से 250 से अधिक स्कोर पोस्ट करने में असमर्थ था, ने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में दो बार ऐसा किया और अंतिम एकदिवसीय मैच में 265 रनों का पीछा किया।

राज ने कहा, “जब आप किसी मजबूत टीम के खिलाफ उसके पिछवाड़े में खेलते हैं तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं।” “हालांकि हम श्रृंखला हार गए, मैच बहुत करीब थे। हमने 270 (274) रन बनाए और 270 रनों का पीछा किया, अगर हम लगातार ऐसा कर सकते हैं तो हम विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ पक्षों में से होंगे।”

भारत के मध्यक्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है लेकिन राज ने कहा कि अगर विश्व कप जीतना है तो सभी विभागों को एक इकाई के रूप में काम करना चाहिए।

“हम एक इकाई के रूप में बल्लेबाजी करते हैं ताकि आप एक क्षेत्र को इंगित नहीं कर सकें,” उसने कहा। “कई बार शीर्ष क्रम विफल रहा और अन्य ने प्रदर्शन किया। एक इकाई के रूप में अगर हम एक अच्छा कुल पोस्ट करना चाहते हैं तो यह मदद करेगा। यदि हम मध्य क्रम जैसे क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो यह उस विशेष के लिए बहुत अधिक बोझ बन जाता है स्लॉट।”

भारत इंग्लैंड में 2017 विश्व कप में उपविजेता रहा, जब बहुतों को उनसे उम्मीद नहीं थी लेकिन इस बार उम्मीदें अधिक होंगी।

राज ने कहा, “तब काफी उम्मीदें नहीं थीं।” “अब 2021 में, खिलाड़ियों को अनुभव मिला है और टी 20 लीग के साथ बहुत अधिक अनुभव मिला है। कुल मिलाकर हमारे पास युवा खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें पर्याप्त अनुभव मिला है। यह एक टीम के रूप में अच्छी तरह से घुलने-मिलने की बात है।

“वहां हर मैच अलग होगा। हम अपने विरोधियों को जितनी जल्दी पढ़ेंगे, हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks