पीसी पर फाइनल फंतासी VII रीमेक बस काम पूरा हो जाता है


एक समय था जब जापानी खेलों के पीसी संस्करण भयानक होते थे, अगर वे मौजूद थे। लेकिन हाल के वर्षों में, जापानी प्रकाशकों ने अपने बंदरगाहों में अधिक प्रयास किए हैं। वे हमेशा सबसे पूर्ण विशेषताओं वाले रूपांतरण नहीं होते हैं, लेकिन जैसे गेम मॉन्स्टर हंटर वर्ल्ड तथा अंतिम काल्पनिक XV शीर्षकों के महान उदाहरण हैं जो अपने कंसोल समकक्षों की तुलना में पीसी पर बहुत बेहतर चलते हैं। जैसे खेलों के दिन गंदी आत्माए पीसी उपयोगकर्ताओं को कम रिज़ॉल्यूशन और फ्रेम दर पर लॉक करना ज्यादातर खत्म हो गया है।

लंबे समय से प्रतीक्षित पीसी संस्करण अंतिम काल्पनिक VII रीमेक इंटरग्रेड, जो आज लॉन्च हुआ, बिल्कुल बाद वाले का उदाहरण नहीं है। लेकिन यह पीसी के अनुकूल भी नहीं लगता है। यदि आप इस गेम को खेलने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि आपके पास PS4 या PS5 नहीं है, तो शायद यह आपको कंसोल अनुभव का एक उचित संस्करण देगा। यह बस इससे आगे नहीं जाएगा।

सबसे पहले, अच्छी खबर। कुछ हालिया PlayStation-to-PC पोर्ट के विपरीत, अंतिम काल्पनिक VII रीमेक एक प्रदर्शन के दृष्टिकोण से पीसी के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित महसूस करता है। मैंने अपने पीसी पर गेम का परीक्षण किया जिसे मैंने पांच साल से अधिक समय पहले बनाया था, जिसमें एक इंटेल कोर i5-6600K प्रोसेसर, एक एनवीडिया जीटीएक्स 1080 जीपीयू और 16 जीबी रैम है, और इसे 1440p और 60 फ्रेम प्रति पर चलाने में कोई समस्या नहीं थी। “उच्च” सेटिंग्स पर दूसरा, भले ही इसे कताई हार्ड ड्राइव में स्थापित किया गया हो।

यह जरूरी नहीं कि आश्चर्यजनक हो। अंतिम काल्पनिक VII रीमेक अक्सर एक आश्चर्यजनक रूप से सुंदर खेल होता है, लेकिन इसके रैखिक, संलग्न स्तर 2013 के कंसोल हार्डवेयर को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए यह निराशाजनक होता कि पुराने पीसी से भी बेहतर प्रदर्शन नहीं मिलता।

क्या है निराशाजनक यह है कि आपको एक बेहतर पीसी से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं मिलेगा। का यह संस्करण पुनर्निर्माण बहुत कम ग्राफिकल विकल्प हैं, और आपको निश्चित फ्रेम दर कैप के बीच चयन करने के लिए मजबूर किया जाता है – यह 30 एफपीएस, 60 एफपीएस, 90 एफपीएस, या 120 एफपीएस पर चल सकता है। मैंने इसे 90fps पर चलाने की कोशिश की, यह देखने के लिए कि चीजें कैसी होंगी और छवि की गुणवत्ता बहुत धुंधली थी, इसलिए ऐसा लगता है कि गतिशील रिज़ॉल्यूशन स्केलिंग लागू की जा रही है।

बेहतर पीसी को उच्च रिज़ॉल्यूशन के साथ 120fps पर गेम चलाने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन वास्तविक संपत्ति बेहतर नहीं दिख रही है। मूल आउटपुट रिज़ॉल्यूशन और कुछ एचडीआर सेटिंग्स के अलावा, आपके पास केवल अन्य विकल्प निम्न और उच्च बनावट रिज़ॉल्यूशन, निम्न और उच्च छाया रिज़ॉल्यूशन, और स्क्रीन पर वर्णों की संख्या को एक और 10 के बीच सीमित करने की क्षमता है। कोई अल्ट्रावाइड समर्थन बिल्कुल नहीं; जो, फिर से, मैं वास्तव में आश्चर्यचकित नहीं हूं कि गेम कितनी बार प्री-रेंडर किए गए कटसीन और रीयल-टाइम एक्शन के बीच बाउंस करता है, लेकिन फिर भी यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

मूल PS4 रिलीज के साथ बनावट संकल्प एक प्रमुख दोष था, हालांकि इसमें सुधार किया गया था क्रमश PS5 के लिए अद्यतन। आप अभी भी पीसी पर यहां और वहां अजीब धुंधली बनावट देखेंगे, लेकिन जब मैं पहली बार पीएस 4 प्रो पर खेला था तो यह एक बेहतर स्थिति है। सबसे महत्वपूर्ण बात, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि क्लाउड के बेडरूम का दरवाजा अब ऐसा नहीं लगता है कि यह N64 गेम से आया है – हालांकि उसका सिंक अभी भी स्पष्ट रूप से अवरुद्ध है।

यह सब एक पोर्ट तक जुड़ जाता है जो पीसी हार्डवेयर पर अच्छी तरह से चलने के लिए न्यूनतम करता है। यह किसी भी तरह से मंच के लिए एक शोकेस नहीं है – यह एक शोकेस है कि एक कंसोल गेम कितना अच्छा है अंतिम काल्पनिक VII रीमेक था। और, ठीक है, मुझे यह स्वीकार करना होगा कि इस सप्ताह पीसी संस्करण के माध्यम से खेलने से मेरा लेना-देना है। यह एक अधिक विचारशील बंदरगाह हो सकता था, निश्चित रूप से, लेकिन यह गेम अभी भी अविश्वसनीय रूप से अच्छा है और पीएस 4 की तुलना में बेहतर चलता है, जो अभी भी कुछ है। यह देखने लायक है कि क्या आपने इसे PS4 पर नहीं खेला है, लेकिन यदि आपके पास PS5 है तो मैं डबल-डिपिंग की सिफारिश नहीं करूंगा।

अंतिम काल्पनिक VII रीमेक इंटरग्रेड एपिक गेम्स स्टोर पर आज रिलीज होगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks