पोलस्टार अपनी आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी, पोलस्टार 3 को छेड़ता है, जो 2022 में रिलीज के लिए तैयार है


Polestar ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक SUV, Polestar 3 की एक झलक पेश की, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्मित Volvo प्रदर्शन उप-ब्रांड की पहली कार होगी।

एसयूवी, जिसके 2022 में रोल आउट होने की उम्मीद है, प्रीमियम श्रेणी में आ जाएगी, इसे टेस्ला मॉडल एक्स, ऑडी ई-ट्रॉन, मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी, रिवियन आर1एस और फिस्कर ओशन जैसे ईवीएस के साथ प्रतिस्पर्धा में डाल देगी। विशेष रूप से, पोलस्टार को दक्षिण कैरोलिना के चार्ल्सटन में वोल्वो की फैक्ट्री में असेंबल किया जाएगा, जिससे इसे कंपनी की पहली अमेरिकी धरती पर निर्मित इलेक्ट्रिक वाहन होने का गौरव प्राप्त होगा।

“हम अमेरिकियों के लिए अमेरिका में निर्माण करेंगे,” पोलस्टार के सीईओ थॉमस इंजेनलाथ कहते हैं।

Polestar 2 फास्टबैक सेडान की तुलना में एक उच्च सवारी वाहन होने के अलावा, Polestar 3 में राजमार्ग ड्राइविंग के लिए आंशिक रूप से स्वायत्त ड्राइविंग सिस्टम भी शामिल होगा। यह आपूर्तिकर्ता Luminar से एक लिडार सेंसर को शामिल करने के लिए धन्यवाद होगा, जो वोल्वो को हैंड्स-फ्री हाईवे ड्राइविंग के लिए घटक भी प्रदान कर रहा है।

वोल्वो ने कहा है कि वह अपने अगले बड़े प्लेटफॉर्म अपडेट, स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर (एसपीए 2) के हिस्से के रूप में हाईवे पायलट को रोल आउट करेगा, जो 2022 में अगली पीढ़ी के एक्ससी 90 एसयूवी और पोलस्टार 3 के साथ आएगा। एसपीए 2 एक्ससी 40 रिचार्ज को भी रेखांकित करेगा। और C40 रिचार्ज।

पोलस्टार, जो वोल्वो के प्रदर्शन उप-ब्रांड के रूप में शुरू हुआ, हाल के वर्षों में बाजार में अधिक दिलचस्प ईवी कंपनियों में से एक के रूप में उभरा है। कंपनी, जो संयुक्त रूप से वोल्वो और वोल्वो की मूल कंपनी, जेली के स्वामित्व में है, ने हाल ही में एक विशेष अधिग्रहण कंपनी, या एसपीएसी के साथ विलय करके सार्वजनिक होने की योजना की घोषणा की।

Polestar ने अब तक केवल दो वाहन जारी किए हैं: $155,000 हाइब्रिड कूप Polestar 1 और ऑल-इलेक्ट्रिक फास्टबैक सेडान Polestar 2। यह लाइनअप 2022 में Polestar 3 SUV, 2023 में Polestar 4 कॉम्पैक्ट SUV की रिलीज़ के साथ बढ़ेगी, और 2024 में पोलस्टार 5 (नी प्रीसेप्ट) स्पोर्ट्स सेडान।

हमारे पास अभी भी कीमत, बैटरी आकार, रेंज और मोटर कॉन्फ़िगरेशन सहित पोलस्टार 3 के लिए प्रासंगिक स्पेक्स नहीं हैं। इसके लायक क्या है, पोलस्टार 2 एक 78kWh बैटरी पैक को स्पोर्ट करता है, जो 291 मील (470 किलोमीटर) की दूरी को सक्षम करता है। इलेक्ट्रिक मोटर 408 हॉर्सपावर का उत्पादन करती है, जिससे 0-60 बार पांच सेकंड से कम समय में प्राप्त होता है।

एक मैनहट्टन कार्यक्रम के दौरान वाहन को छेड़ा गया था, जिसमें निवेशकों को पोलेस्टार की तीन साल की व्यावसायिक योजना पर अद्यतन किया गया था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks