यहां 9 Android ऐप्स दिए गए हैं जिनकी आपको अपने नए 2021 Android डिवाइस पर आवश्यकता होगी


आपके नए Android डिवाइस पर बधाई! अपने Google खाते और सेवाओं को स्थापित करने के लिए सभी कानूनी प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद (और शायद अपने फोन निर्माता और वाहक के साथ भी ऐसा ही कर रहे हैं), आप अंततः अपने फोन या टैबलेट को अपना बनाने के लिए तैयार हैं। जैसे ही आप अपने ईमेल ऐप को नए ईमेल से भरते हैं और अपने डिवाइस से बेकार ऐप्स को हटाते हैं, अब कुछ बेहतर ऐप इंस्टॉल करने का समय है जो आपके जीवन को बेहतर बनाएंगे। यहां नौ एंड्रॉइड ऐप हैं, जिन्होंने मेरे उपयोगकर्ता डेटा की अत्यधिक मांग किए बिना या विज्ञापनों से परेशान हुए बिना मुझे खुश और अधिक संगठित किया है।

ColorNote नोटपैड नोट्स

रंग नोट

ColorNote नोटपैड नोट्स
स्क्रीनशॉट: नोट्स

कलरनोट ऐप

मेरा घर कई सतहों पर रणनीतिक रूप से रखे गए पोस्ट-इट नोट्स से भरा है: मेरी डेस्क, बक्से और यहां तक ​​​​कि कटिंग बोर्ड भी। और वे सभी अलग-अलग उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं: कुछ खरीदारी सूचियां हैं, कुछ आइटम वापस करने के लिए अनुस्मारक हैं, और कुछ केवल मेरी टू-डू सूचियां हैं। ColorNote ऐप मूल रूप से मेरे चिपचिपे नोट की लत का एक डिजिटल संस्करण है, लेकिन एक स्क्रीन में व्यवस्थित है। आप या तो एक टेक्स्ट नोट या एक चेकलिस्ट बना सकते हैं और एक को दूसरे से अलग करने में आपकी मदद करने के लिए उसके रंग को अनुकूलित कर सकते हैं। ऐप में एक कैलेंडर है जहां आप महत्वपूर्ण तिथियों को नोट कर सकते हैं, अपने दोस्तों और परिवार के साथ अलग-अलग नोट्स साझा कर सकते हैं, या यहां तक ​​​​कि अपने नोट्स को कई उपकरणों में सिंक कर सकते हैं।

ColorNote मूल रूप से स्टिकी नोट्स का एक डिजिटल संस्करण है, लेकिन एक ही स्क्रीन में व्यवस्थित है।


स्मरण पुस्तक

ज़ोहो कॉर्पोरेशन द्वारा नोटबुक ऐप

स्मरण पुस्तक
स्क्रीनशॉट: ज़ोहो

ज़ोहो कॉर्पोरेशन द्वारा नोटबुक ऐप

अपने फोन पर एक मजबूत नोट लेने वाला ऐप होना आसान है: इस तरह, आप विस्तृत नोट्स लिख सकते हैं, अपनी कार्य बैठक से प्रासंगिक तस्वीरें शामिल कर सकते हैं, और एक जर्नल रख सकते हैं, सभी एक ही डिवाइस पर। ज़ोहो का मुफ्त नोटबुक ऐप आपके नोट्स को डिजिटल नोटबुक में भव्य डिजिटल कवर के साथ व्यवस्थित करता है और आपको कुछ भी और सब कुछ दस्तावेज करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली टूल प्रदान करता है। संदर्भ जोड़ने के लिए आप अपने लिखित नोट्स में स्केच, फ़ोटो और यहां तक ​​कि ऑडियो फ़ाइलों जैसे मल्टीमीडिया तत्वों को एम्बेड कर सकते हैं और जितने चाहें उतने पेज जोड़ सकते हैं। आपका डेटा स्थानीय रूप से संग्रहीत किया जाता है, लेकिन यदि आपके पास ज़ोहो खाता है तो आप अपनी नोटबुक को कई उपकरणों (विंडोज, मैकओएस और आईओएस सहित) में सिंक कर सकते हैं।

ज़ोहो का यह निःशुल्क नोटबुक ऐप आपके नोट्स को भव्य डिजिटल कवर के साथ डिजिटल नोटबुक में व्यवस्थित करता है और आपको किसी भी और हर चीज़ को दस्तावेज़ करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली टूल प्रदान करता है।


फिंच: सेल्फ-केयर विजेट पेट

फिंच, स्व-देखभाल विजेट पालतू ऐप

फिंच: सेल्फ-केयर विजेट पेट
स्क्रीनशॉट: फिंच परवाह करता है

फिंच, स्व-देखभाल विजेट पालतू ऐप

हम महामारी के दूसरे वर्ष में आ रहे हैं, और हर कोई अलगाव और थकावट के विभिन्न स्तरों को महसूस कर रहा है। अच्छी बात यह है कि फिंच, स्व-देखभाल करने वाला पालतू पेंगुइन, हमारे मानसिक स्वास्थ्य की बेहतर देखभाल करने के लिए हमारा मार्गदर्शन करने के लिए यहां है। वह ऐप के अंदर रहता है और आपको प्रत्येक दिन आत्म-देखभाल का अभ्यास करने के लिए प्रेरित करता है: वह आपके मूड की जांच करेगा और आपको समय-समय पर लक्ष्य निर्धारित करने और निर्धारित करने के लिए कहेगा, जो उसके कारनामों में उसकी मदद करने के लिए ऊर्जा अंक अर्जित करेगा। मुफ़्त संस्करण में करने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन आप अधिक आत्म-देखभाल अभ्यासों के लिए फिंच प्लस में अपग्रेड कर सकते हैं; एक साल की सदस्यता के लिए इसकी कीमत $39.99 है।

फिंच, स्व-देखभाल पालतू पेंगुइन, हमारे मानसिक स्वास्थ्य की बेहतर देखभाल करने के लिए हमारा मार्गदर्शन करने के लिए यहां है। फिंच प्लस अधिक आत्म-देखभाल अभ्यास प्रदान करता है: एक साल की सदस्यता के लिए $ 39.99।


सीबीटी साथी

सीबीटी साथी ऐप

सीबीटी साथी
स्क्रीनशॉट: रेजिलियंस

सीबीटी साथी ऐप

यदि आप फिंच के सरलीकरण के बिना अपने मानसिक स्वास्थ्य को ट्रैक करते हैं, तो सीबीटी कंपेनियन ऐप (कॉग्निटिव बिहेवियर थेरेपी) एक अधिक व्यावहारिक विकल्प है। यह आपके विचारों को प्रलेखित करने के लिए एक सुरक्षित (और मुफ़्त) स्थान प्रदान करता है और आपके सीबीटी कौशल का अभ्यास करने के लिए अभ्यास प्रदान करता है, चाहे आप किसी चिकित्सक के साथ काम कर रहे हों या नहीं। अतिरिक्त अभ्यास और सामग्री तक पहुंचने के लिए आप हर छह महीने में $ 9.99 प्रति माह या $ 49.99 का भुगतान भी कर सकते हैं।

सीबीटी कंपेनियन ऐप आपके विचारों को प्रलेखित करने और आपके सीबीटी कौशल का अभ्यास करने के लिए अभ्यास प्रदान करने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करता है। $9.99 प्रति माह या $49.99 हर छह महीने में अतिरिक्त सामग्री का उपयोग करता है।


आफ्टरशिप पैकेज ट्रैकर

आफ्टरशिप ऐप

आफ्टरशिप पैकेज ट्रैकर
स्क्रीनशॉट: आफ्टरशिप

आफ्टरशिप ऐप

यह देखते हुए कि इन दिनों ब्रेज़ेन पोर्च समुद्री डाकू कैसे हैं, उन सभी पैकेजों की डिलीवरी स्थिति जानना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है जिनकी आप अपेक्षा कर रहे हैं – चाहे वे दोस्तों और परिवार के लिए उपहार हों या किराने का सामान जिन्हें जल्द से जल्द रेफ्रिजरेट करने की आवश्यकता हो। आफ्टरशिप आपको प्रत्येक पैकेज को मैन्युअल रूप से दर्ज करने देता है जिसकी आप अपेक्षा कर रहे हैं (बजाय अन्य ऐप्स की तरह आपके सभी ईमेल तक पहुंच की मांग करने के) – आपको बस ट्रैकिंग नंबर प्रदान करना होगा और पैकेज देने वाले कूरियर का नाम देना होगा, और ऐप बाकी का पता लगा सकता है। यह आपको दिखाएगा कि प्रत्येक पैकेज मानचित्र पर कहां है, साथ ही इसकी वर्तमान स्थिति (मुझे आमतौर पर नवीनतम अपडेट देखने के लिए कूरियर के नाम पर टैप करना होगा)। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि पैकेज कब आने की उम्मीद है, ताकि आप पोर्च समुद्री डाकू से पहले इसे पकड़ सकें।

यह ऐप आपको यह बताता है कि पैकेज कब आने की उम्मीद है, ताकि आप पोर्च समुद्री डाकू से पहले इसे पकड़ सकें।


कलह

कलह ऐप

कलह
स्क्रीनशॉट: कलह

कलह ऐप

जब से Google ने घोषणा की है कि वह Hangouts को बंद कर देगा, एक चैट ऐप जिसे मेरे माता-पिता जानते हैं और प्यार करते हैं, मैं एक और उपयोग में आसान चैट ऐप की तलाश में हूं। डिसॉर्डर, गेमर्स का पसंदीदा प्लेटफॉर्म, बस हो सकता है एक। सबसे पहले, मुझे यह पसंद है कि आपको किसी खाते के लिए साइन अप करने के लिए केवल अपना ईमेल पता प्रदान करना होगा, और आप विशिष्ट लोगों को अपने सर्वर या रूम में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। अपने निजी स्थान के भीतर, आप टेक्स्ट या जीआईएफ का उपयोग करके अपने दोस्तों और परिवार के साथ चैट कर सकते हैं या वीडियो या वॉयस कॉल शुरू करने का विकल्प है, चाहे उनके पास ऐप हो या वेब इंटरफेस का उपयोग करें।

अपने निजी स्थान के भीतर, आप टेक्स्ट या जीआईएफ का उपयोग करके अपने दोस्तों और परिवार के साथ चैट कर सकते हैं या वीडियो या वॉयस कॉल शुरू करने का विकल्प रख सकते हैं।


फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र

फ़ायरफ़ॉक्स मोबाइल वेब ब्राउज़र ऐप

फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र
स्क्रीनशॉट: मोज़िला

फ़ायरफ़ॉक्स मोबाइल वेब ब्राउज़र ऐप

मैं क्रोम वेब ब्राउज़र के होमपेज पर एल्गोरिथम से उत्पन्न समाचार से इतना तंग आ गया कि मैंने इसके बजाय अपने फोन पर फ़ायरफ़ॉक्स मोबाइल ब्राउज़र का उपयोग करना शुरू कर दिया। डेस्कटॉप संस्करण की तरह, मोबाइल फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र सोशल मीडिया ट्रैकर्स, क्रॉस-साइट कुकी ट्रैकर्स, क्रिप्टोमाइनर्स और फ़िंगरप्रिंटर्स जैसे ट्रैकर्स और स्क्रिप्ट को ब्लॉक कर सकता है। आपके आस-पास इन गुप्त छोटी चीज़ों के बिना, आप हमेशा की तरह वेब सर्फ कर सकते हैं, हालांकि कुछ साइटें आप पर डेटा एकत्र किए बिना टूट सकती हैं। आप अपने ब्राउज़र को डार्क मोड में बदलकर या खोज बार को स्क्रीन के नीचे ले जाकर कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं ताकि फ़ोन पर इसका उपयोग करना आसान हो सके।

प्रसिद्ध फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र का मोबाइल संस्करण।


लाल शिमला मिर्च पकाने की विधि प्रबंधक 3

पपरिका रेसिपी मैनेजर ऐप

लाल शिमला मिर्च पकाने की विधि प्रबंधक 3
स्क्रीनशॉट: हिंदसाइट लैब्स

पपरिका रेसिपी मैनेजर ऐप

मेरा वर्तमान नुस्खा प्रबंधन एक गर्म गड़बड़ है: मैं अपने फोन पर बहुत सारे वेब ब्राउज़र टैब खोलकर उन व्यंजनों के साथ खोलता हूं जिन्हें मैं जल्दी से ढूंढना चाहता हूं। पपरिका के साथ, मैं अपने पसंदीदा व्यंजनों की सामग्री डाउनलोड कर सकता हूं (जब तक वे ऑनलाइन उपलब्ध हैं और Google द्वारा खोजे जा सकते हैं) और इस छोटे से ऐप के अंदर सामग्री और निर्देशों को सहेज सकते हैं। आप अपने द्वारा आयात की जाने वाली रेसिपी में बदलाव भी कर सकते हैं यदि आपके पास कोई सुझाव या परिवर्तन है जिसे आप मूल में करना चाहते हैं। ऐप में आपकी रसोई को व्यवस्थित रखने के लिए एक संपादन योग्य किराने की खरीदारी सूची, पेंट्री सूची और मेनू के साथ-साथ एक भोजन योजना कैलेंडर भी शामिल है। यद्यपि नि: शुल्क संस्करण आपको अधिकतम 50 व्यंजनों को संग्रहीत करने देता है, आप भुगतान किए गए संस्करण में अपग्रेड कर सकते हैं जो $ 4.99 के लिए असीमित व्यंजनों के उपकरणों और भंडारण के बीच समन्वयित करने में सक्षम बनाता है।

अपने पसंदीदा व्यंजनों की सामग्री डाउनलोड करें और इस छोटे से ऐप के अंदर सामग्री और निर्देशों को सहेजें। भुगतान किया गया संस्करण $4.99 के लिए असीमित संख्या में व्यंजनों के उपकरणों और भंडारण के बीच समन्वयन को सक्षम बनाता है।


Weawow मौसम &  विजेट ऐप

मौसम और विजेट – Weawow
छवि: Weawow

Weawow विजेट अनुकूलन विकल्प

जब से आईबीएम ने द वेदर कंपनी खरीदी और, इसके साथ, वेदर अंडरग्राउंड – एक साइट जिसकी मैंने कसम खाई थी, लेकिन जिसके ऐप के अनुभव ने बेहतर दिन देखे हैं – मैं एक नए मौसम ऐप की तलाश में हूं जो उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता का समान रूप से सम्मान करता हो। Weawow वेदर ऐप वह गेंडा है। यह आपको अपने सभी जीपीएस डेटा तक निरंतर पहुंच की मांग करने के बजाय अपना स्थान दर्ज करने के लिए कहता है, आपको तीसरे पक्ष के साथ अपना स्थान डेटा साझा करने से ऑप्ट आउट करने देता है, और इसके पूर्वानुमानों के साथ विज्ञापन नहीं दिखाता है। मैं सराहना करता हूं कि यह ऐप हममें से उन लोगों के लिए माप की इकाइयों को बदलना आसान बनाता है, जिनके पास स्वाइप-फ्रेंडली इंटरफ़ेस है, और मुझे अनुकूलन के लिए बहुत सारे विकल्पों के साथ इसे मेरी होम स्क्रीन पर विजेट के रूप में जोड़ने देता है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks