विपक्षी दल आखिरकार साथ आएंगे…: शशि थरूर


विपक्षी दल आखिरकार साथ आएंगे...: शशि थरूर

सुशासन सप्ताह मनाने के फैसले पर शशि थरूर ने केंद्र का मजाक उड़ाया

कोलकाता:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को विश्वास जताया कि पुरानी पार्टी के खिलाफ बोलने वाले विपक्षी दल एक साथ आएंगे क्योंकि उनका लक्ष्य भाजपा को हराने का एक ही लक्ष्य है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सुशासन सप्ताह मनाने के केंद्र के फैसले पर केंद्र की एनडीए सरकार का मजाक उड़ाया और कहा कि “सुशासन का पदार्थ” पिछले सात वर्षों से गायब है क्योंकि नारों और प्रतीकवाद की राजनीति ने सुशासन की जगह ले ली है।

श्री थरूर, जो अपनी पुस्तक ‘प्राइड, प्रेजुडिस एंड पंडित्री’ के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे, ने कहा, “वर्तमान में देश में स्वतंत्र आवाज़ों को दबाया जा रहा है।” पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का आयोजन प्रभा खेतान फाउंडेशन द्वारा किया गया था।

“राजनीति में एक सप्ताह भी बहुत लंबा समय होता है। इसलिए अगले लोकसभा चुनाव के लिए अभी भी ढाई साल बाकी हैं। हमें उम्मीद है कि जो लोग अलग-अलग आवाज में बोल रहे हैं वे बीजेपी को हराने के लिए एक साथ आएंगे। लक्ष्य न केवल भाजपा को बल्कि उसकी नीतियों और राजनीति को भी हराना है।”

टीएमसी सहित कई विपक्षी दलों ने भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने में विफल रहने के लिए कांग्रेस पर हमला किया है।

यह कहते हुए कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के सत्ता में आने के बाद से पिछले सात वर्षों से देश में सुशासन गायब है, श्री थरूर ने कहा, “इस सरकार के साथ मेरी बड़ी समस्या यह है कि 52 सप्ताह के लिए कोई सुशासन नहीं है। वर्ष। इसलिए केवल एक सप्ताह के लिए सुशासन होना पर्याप्त नहीं हो सकता है। उन्हें (एनडीए) अपने कार्य को एक साथ करने और वर्ष के पूरे समय की सेवा करने की आवश्यकता है, न कि केवल एक बार।”

अपने हमले को जारी रखते हुए, श्री थरूर ने कहा, “इस सरकार के साथ समस्या यह है कि ये सभी (सुशासन सप्ताह) इशारे हैं, प्रतीकवाद की राजनीति, नारों की राजनीति। आपको जो देखने की जरूरत है वह सुशासन का सार है, जो गायब हो गया है। हमारे पास केवल नारों और प्रतीकों की राजनीति है।”

सुशासन सप्ताह के तहत विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में जन शिकायतों के निवारण और सेवा वितरण में सुधार के लिए केंद्र सोमवार को एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करेगा।

कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय द्वारा 20-25 दिसंबर के दौरान मनाए जाने वाले सप्ताह के दौरान कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की योजना बनाई गई है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks