जीएम ने ग्राहकों को इलेक्ट्रिक हमर पिकअप ट्रक पहुंचाना शुरू किया


जीएम ने आधिकारिक तौर पर अपने हमर ईवी संस्करण 1 पिकअप ट्रक को कारखाने से बाहर और ग्राहकों के ड्राइववे में भेजना शुरू कर दिया है। प्रेस विज्ञप्ति कंपनी की वेबसाइट पर। अल्टियम प्लेटफॉर्म पर निर्मित, हमर ईवी संस्करण 1 मॉडल $ 110,295 मूल्य टैग के साथ आता है, साथ ही 1,000 हॉर्सपावर, 11,500 एलबी-फीट टॉर्क और अनुमानित 329-मील रेंज के साथ आता है।

वाहन के लिए अनूठी विशेषताओं में “क्रैबवॉक” शामिल है, एक ऐसा मोड जो ट्रक को पीछे और सामने के पहियों को एक ही कोण पर घुमाकर कम गति पर तिरछे ड्राइव करने में सक्षम बनाता है। एक अन्य विशेषता ट्रक के निलंबन की ऊंचाई को छह इंच तक बढ़ा देती है, संभावित रूप से ट्रक को ऑफ-रोडिंग के दौरान बड़ी चट्टानों या पानी को साफ करने की इजाजत देता है – ठीक प्रिंट में, जीएम कहते हैं कि यह सुविधा 2022 संस्करण 1 मॉडल के साथ नहीं आएगी, लेकिन यह एक मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से उपलब्ध होगी और 2023 और उसके बाद के किसी भी मॉडल में मानक आएगी।

जनरल मोटर्स के लिए जेफरी सॉगर द्वारा फोटो

हमर ईवी संस्करण 1 में एक प्रदर्शन सेटिंग भी है जो आपको विद्युत प्रणोदन प्रणाली की पूरी शक्ति का उपयोग करने देती है, जो जीएम का दावा है कि वाहन को लगभग तीन सेकंड में शून्य से 60 तक भेज सकता है। यह सुपर क्रूज के साथ भी आता है, जो आपको हाथों से मुक्त ड्राइविंग अनुभव देता है और संगत सड़कों पर स्वचालित लेन बदलने में सक्षम बनाता है। सुपर क्रूज़ को चिप की कमी के कारण 2022 कैडिलैक एस्केलेड पर अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि संस्करण 1 प्रभावित हुआ है।

Hummer EV Edition 1 मॉडल तब से बिक चुका है, लेकिन प्री-ऑर्डर के लिए अभी भी अन्य ट्रिम्स उपलब्ध हैं। Hummer EV 3X अगले साल के पतन में उपलब्ध होने के लिए तैयार है, और इसकी कीमत $99,995 होगी। यह 300 मील से अधिक की अनुमानित सीमा और 830 एचपी और 11,500 एलबी-फीट तक के टार्क का उत्पादन करने वाली तीन मोटरों के साथ आएगा।

इस बीच, 625HP Hummer EV 2X की कीमत $89,995 होगी, दो मोटर्स के साथ आता है, और 2023 के वसंत में उपलब्ध होगा। यह एक बार चार्ज करने पर अनुमानित 300 मील तक चलेगा, और 7,400 lb-ft टार्क का उत्पादन करेगा। अंत में, गुच्छा का सबसे सस्ता – हमर ईवी 2 – में भी दो मोटर हैं और समान 625HP और 7,400 lb-ft का टार्क पैदा करते हैं। जीएम ने इसे 2024 के वसंत में $ 79,995 के लिए जारी करने की योजना बनाई है, एक पूर्ण शुल्क पर 250 मील से अधिक की सीमा के साथ। आप ट्रिम्स का पूरा विवरण देख सकते हैं जीएम की साइट पर.

कंपनी ने शुरुआत में पिछले साल के अंत में इलेक्ट्रिक हमर पिकअप ट्रक का खुलासा किया था। अपनी तरह का पहला था मार्च में एक नीलामी के दौरान $2.5 मिलियन में नीलाम किया गया, टनल टू टावर्स फ़ाउंडेशन की ओर जाने वाली सभी आय के साथ, एक चैरिटी जो घायल पूर्व सैनिकों की मदद करती है। जीएम ने यह भी घोषणा की कि उसने ब्राइटड्रॉप ईवी 600 को फेडेक्स को शिपिंग करना शुरू कर दिया है, जो एक वाणिज्यिक डिलीवरी वाहन है जो अल्टियम प्लेटफॉर्म पर भी बनाया गया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks