सबसे अच्छा Chromebook 2021


सर्वश्रेष्ठ Chromebook केवल कुछ Google ऐप्स चलाने वाले लैपटॉप नहीं हैं। Chrome बुक अब विभिन्न प्रकार की कंप्यूटिंग ज़रूरतों को पूरा कर सकता है, और एक अच्छा Chrome OS लैपटॉप या टू-इन-वन औसत Windows या MacOS लैपटॉप की तुलना में अधिक उपयोगी हो सकता है। इसलिए 2021 के सर्वश्रेष्ठ क्रोमबुक के लिए हमारा चयन एसर क्रोमबुक स्पिन 713 है, जो लगभग सब कुछ ठीक करता है।

सबसे अच्छे क्रोमबुक अच्छे मूल्य देने के लिए जाने जाते हैं। वह संदेश जो बहुत से लोग वास्तव में चाहते हैं अच्छा Chromebook — केवल सस्ते वाले के बजाय — निर्माताओं तक पहुंच गया है। कई $500 या $600 के आसपास हैं, हालांकि उच्च और निम्न श्रेणियों में भी अच्छे विकल्प हैं। अतिरिक्त पैसा कुछ ऐसा पाने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करता है जिससे आप खुश होंगे।

पहली बार, इस श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ Chromebook की गुणवत्ता एक जैसी रही है। आसुस, लेनोवो, गूगल, एचपी, डेल और सैमसंग की पेशकशों के बीच इतनी समानताएं हैं कि एक साजिश-दिमाग वाला व्यक्ति सुझाव दे सकता है कि वे सभी एक ही कारखाने से अपने घटकों की सोर्सिंग कर रहे हैं। यदि आप खरीदारी की तुलना कर रहे हैं तो यह बहुत अच्छी खबर है; यदि आप उन्हें छूट पर पा सकते हैं तो इस सूची में से अधिकांश अच्छी खरीदारी होगी। वे बाजार में कुछ बेहतरीन लैपटॉप, सर्वश्रेष्ठ बजट लैपटॉप और सर्वश्रेष्ठ छात्र लैपटॉप को भी टक्कर दे सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ क्रोमबुक के लिए हमारा चयन एसर क्रोमबुक स्पिन 713 है, और हमने खरीदारों के लिए एक बजट पर लेनोवो क्रोमबुक डुएट का चयन किया है। 2021 के सर्वश्रेष्ठ क्रोमबुक के लिए अन्य पिक्स में Google Pixelbook Go, Asus Chromebook Flip CX5, HP Chromebook x360 और Samsung Galaxy Chromebook 2 शामिल हैं।

सबसे अच्छे क्रोमबुक में अधिकांश खरीदार वही चाहते हैं जो वे किसी भी लैपटॉप में चाहते हैं: एक अच्छा कीबोर्ड, ठोस निर्माण गुणवत्ता, लंबी बैटरी लाइफ, एक अच्छी स्क्रीन और जो चीजें आप चाहते हैं उन्हें करने के लिए पर्याप्त शक्ति। पहले से कहीं अधिक Chromebook उन योग्यताओं को पूरा कर सकते हैं, लेकिन ये वही हैं जो बाकी से ऊपर उठते हैं।


बेस्ट क्रोमबुक 2021: एसर क्रोमबुक स्पिन 713

एसर क्रोमबुक स्पिन 713 2021 का सबसे अच्छा क्रोमबुक है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

2021 का सर्वश्रेष्ठ Chromebook

एसर का क्रोमबुक स्पिन 713, हाथ से नीचे, सबसे अच्छा क्रोमबुक है जिसे आप खरीद सकते हैं। एक भव्य 3:2 स्क्रीन के साथ, जो कुछ अधिक महंगे प्रतिस्पर्धियों को टक्कर देती है, आपके पास अपने काम और मल्टीटास्किंग के लिए एक टन अतिरिक्त ऊर्ध्वाधर स्थान होगा।

एक आरामदायक, शांत एहसास और अच्छी बैकलाइटिंग के साथ कीबोर्ड उत्कृष्ट है। यहां तक ​​कि एक एचडीएमआई पोर्ट भी है, जिसे आप हर दिन पतले क्रोमबुक पर नहीं देखते हैं। और (सबसे महत्वपूर्ण) 11वीं पीढ़ी के इंटेल प्रोसेसर बिना किसी समस्या के टैब के भारी भार को संभाल सकते हैं। स्पिन के स्पीकर बहुत अच्छे नहीं हैं, और कोई बायोमेट्रिक लॉगिन नहीं है, लेकिन इस कम कीमत पर इस गुणवत्ता के लैपटॉप के लिए उचित बलिदान हैं।

ऐसे बाजार में जहां इस मूल्य श्रेणी में Chromebook के बीच मुख्य अंतर उनकी स्क्रीन और शायद एक शामिल स्टाइलस तक उबाल जाता है, एसर एक किफायती लैपटॉप बनाकर खुद को अलग करता है जो लगभग हर तरह से उत्कृष्ट है।


बेस्ट क्रोमबुक 2021: लेनोवो क्रोमबुक डुएट

छात्रों या छोटे माध्यमिक डिवाइस की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए, लेनोवो क्रोमबुक डुएट एक बढ़िया किफायती पिक है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

बजट पर सर्वश्रेष्ठ Chromebook

यदि आप चलते-फिरते काम के लिए एक किफायती उपकरण की तलाश कर रहे हैं, तो लेनोवो क्रोमबुक डुएट अपनी कम कीमत के लिए उत्कृष्ट मूल्य प्रदान करता है। यह एक अलग करने योग्य कीबोर्ड और किकस्टैंड कवर के साथ एक अल्ट्रा-पोर्टेबल 10.1-इंच 2-इन-1 डिवाइस है।

डुएट में मीडियाटेक हीलियो पी60टी प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज है, और यह अच्छा प्रदर्शन करता है अगर आप सिर्फ ब्राउज़ कर रहे हैं और सुपर हेवी लोड का उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं। यह क्रोम ओएस के एक संस्करण का भी उपयोग करता है जो इसके परिवर्तनीय फॉर्म फैक्टर के लिए बनाया गया है, जिसमें क्रोम का पहला संस्करण भी शामिल है जिसे टैबलेट उपयोग के लिए अनुकूलित किया गया है। अपने कीबोर्ड से अलग होने पर, डुएट एंड्रॉइड-एस्क जेस्चर नेविगेशन सिस्टम का समर्थन करता है जो ऐप्स के बीच स्विचिंग को आसान बनाता है। लेकिन सबसे प्रभावशाली विशेषता बैटरी जीवन है; मुझे काफी भारी उपयोग के करीब 11.5 घंटे मिले।

बेशक, कमियां हैं। टचपैड और कीबोर्ड काफी छोटे हैं, कोई हेडफोन जैक नहीं है (और केवल एक यूएसबी-सी पोर्ट), और 16:10 स्क्रीन थोड़ी मंद है। लेकिन इतनी सस्ती कीमत के लिए वे उचित व्यापार-बंद हैं। यह स्कूलवर्क या चलते-फिरते ब्राउज़िंग के लिए एक बेहतरीन माध्यमिक उपकरण बनाता है।

लेनोवो क्रोमबुक डुएट।

लेनोवो क्रोमबुक युगल

क्रोमबुक डुएट लंबी बैटरी लाइफ समेटे हुए है और स्क्रीन पर एक बार में अधिक सामग्री फिट करने के लिए इसमें 16:10 पहलू अनुपात डिस्प्ले है। डुएट को टैबलेट या लैपटॉप के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। नीचे की तरफ, इसमें सिर्फ एक यूएसबी-सी पोर्ट है और कोई 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं है।


बेस्ट क्रोमबुक 2021: एचपी क्रोमबुक x360 14

यदि आप अधिक शक्ति वाले बड़े उपकरण की तलाश कर रहे हैं, तो आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले सर्वोत्तम Chrome बुक में से एक HP Chrome बुक x360 14 है।
वजेरन पैविक / द वर्ज द्वारा फोटो

3. एचपी क्रोमबुक x360 14

आकर्षक डिज़ाइन के साथ शक्तिशाली Chromebook

यदि आप अधिक शक्ति प्राप्त करना चाहते हैं और आपको थोड़ा बड़ा लैपटॉप लेने में कोई आपत्ति नहीं है, तो HP Chrome बुक x360 14 एक बढ़िया विकल्प है। HP के कई कॉन्फ़िगरेशन हैं जो इस नाम के अंतर्गत आते हैं, लेकिन हम सुझाव देते हैं कि i3 प्रोसेसर के साथ जाने के लिए हमने जिस मॉडल का परीक्षण किया है उसमें 8GB RAM और 64GB स्टोरेज है।

जबकि हमने आसुस को उसके सुरुचिपूर्ण डिजाइन के कारण चुना, लेकिन थोड़े बड़े एचपी के बारे में शिकायत करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। इसमें समान पोर्ट, रैम और स्टोरेज है। कीबोर्ड बहुत अच्छा है, और यह थोड़ा बेहतर भी लगता है क्योंकि स्पीकर नीचे की बजाय कीबोर्ड डेक पर ऊपर होते हैं।


बेस्ट क्रोमबुक 2021: आसुस क्रोमबुक डिटैचेबल CM3

यदि चोमबुक डुएट पर्याप्त नहीं है, तो क्रोमबुक डिटेचेबल सीएम3 एक अतिरिक्त लागत के लिए डिटेचेबल फॉर्म फैक्टर में कुछ नए भत्ते लाता है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

सबसे अच्छा वियोज्य क्रोमबुक

क्रोमबुक डिटेचेबल सीएम3, लेनोवो के अत्यधिक प्रशंसित क्रोमबुक डुएट के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए आसुस का प्रयास है। डुएट की तरह, सीएम3 एक 10.5-इंच, 16:10 क्रोम ओएस टैबलेट है जिसमें फैब्रिक कवर, एक किकस्टैंड और एक कीबोर्ड है जो चालू और बंद होता है। यह ड्यूएट की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है, लेकिन इसमें कुछ अतिरिक्त विशेषताएं भी हैं।

एक अनूठा लाभ यह है कि किकस्टैंड कई तरह से फोल्ड करता है: आप टैबलेट को लैपटॉप की तरह खड़ा करने के लिए इसे लंबा मोड़ सकते हैं, या इसे छोटे तरीके से मोड़ सकते हैं और टैबलेट को क्षैतिज रूप से खड़ा कर सकते हैं। हमें यकीन नहीं है कि यह कार्यक्षमता वास्तव में कितनी व्यावहारिक है, लेकिन अगर आपके दिमाग में उपयोग का मामला है तो यह वहां है।

CM3 में बिल्ट-इन USI स्टायलस और यात्रा की आश्चर्यजनक मात्रा के साथ विशाल चाबियां भी हैं। लेकिन जो चीज हमें सबसे ज्यादा प्रभावशाली लगी, वह थी बैटरी लाइफ: हमने औसतन करीब 13 घंटे तक डिवाइस पर लगातार काम किया।

सीएम3 हर किसी के लिए सबसे अच्छा क्रोमबुक नहीं होगा: इसमें केवल दो पोर्ट (एक यूएसबी-सी और एक ऑडियो जैक) हैं और इसका मीडियाटेक प्रोसेसर अधिक महंगे प्रसाद की तुलना में थोड़ा सुस्त था। लेकिन अगर आप एक परिवर्तनीय क्रोम ओएस डिवाइस की तलाश कर रहे हैं और पाते हैं कि डुएट आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं है, तो आप सीएम 3 के लक्षित दर्शकों की संभावना रखते हैं।


असूस क्रोमबुक फ्लिप CX5 टेंट मोड में, एक काली टेबल पर बाईं ओर कोण पर।  स्क्रीन द वर्ज होमपेज प्रदर्शित करती है।

असूस क्रोमबुक सीएक्स5 15 इंच की स्क्रीन के साथ सबसे अच्छा क्रोमबुक है।
अमेलिया होलोवेटी क्रैलेस द्वारा फोटो

15-इंच स्क्रीन के साथ सर्वश्रेष्ठ Chromebook

क्रोमबुक फ्लिप CX5 की कीमत पर लोग समझ सकते हैं, लेकिन यह वास्तव में उतना ही अच्छा है। यह एक बैकपैक या ब्रीफ़केस में सभी प्रकार के झटके और झटके का सामना करने के लिए पर्याप्त मजबूत है, और इसमें एक अद्वितीय मखमली बनावट है जिसे पकड़ना बहुत सुखद है। एक विस्तृत पोर्ट चयन, एक चिकना और आरामदायक कीबोर्ड, और एक ज्वलंत डिस्प्ले जोड़ें, और आपके पास एक चेसिस है जो बहुत सारे मिडरेंज विंडोज लैपटॉप के खिलाफ अपनी पकड़ बना सकता है।

CX5 का प्रदर्शन भी उतना ही प्रभावशाली है। हमने कभी भी अपने परीक्षण में इसके पंखे को नहीं सुना, यहां तक ​​​​कि एक कार्यभार को धक्का देने पर भी जो अधिकांश उपकरणों को धीमा कर देता है। बैटरी लाइफ काफी संतोषजनक है और आसानी से पूरे दिन चलती है। और CX5 ने कुछ सबसे तेज ऑडियो दिया जो हमने कभी किसी Chromebook से सुना है। जबकि CX5 एक आदर्श उपकरण नहीं है, यह चारों ओर एक ठोस प्रदर्शन करता है।


बेस्ट क्रोमबुक 2021: सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक 2

सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक 2 2021 के सर्वश्रेष्ठ क्रोमबुक में से एक है।
अमेलिया होलोवेटी क्रैल्स / द वर्ज द्वारा फोटो

बेस्ट मिडरेंज क्रोमबुक

सैमसंग का पहला गैलेक्सी क्रोमबुक चंद्रमा के लिए $1,000 मूल्य टैग, एक OLED डिस्प्ले, एक पैकेज्ड स्टाइलस और एक प्रीमियम बिल्ड के साथ शूट किया गया। गैलेक्सी क्रोमबुक 2 उस डिवाइस की अगली कड़ी नहीं है क्योंकि यह एक छोटा, अधिक किफायती विकल्प है। कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, कोई स्टाइलस नहीं है, और कोई OLED नहीं है – लेकिन यह काफी कार्यात्मक है, और उप-$ 600 की शुरुआती कीमत के साथ यह बहुत अधिक उचित खरीद है।

Chrome बुक 2 की हाइलाइट विशेषता इसकी फिनिश है: यह एक चमकीले “फिएस्टा रेड” में आता है जो निश्चित रूप से आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे किसी भी स्थान पर बाहर खड़ा होगा। (यदि आप कुछ सूक्ष्म पसंद करते हैं तो एक ग्रे विकल्प भी है।) यह सैमसंग के QLED पैनल में से किसी एक को पेश करने वाला पहला Chromebook भी है। QLED OLED नहीं है – यह सिर्फ एक कट्टर एलईडी है – लेकिन यह अभी भी सबसे भव्य डिस्प्ले में से एक है जिसे मैंने कभी क्रोमबुक पर देखा है।

अच्छी स्क्रीन कभी-कभी बैटरी लाइफ को बर्बाद कर देती हैं, लेकिन यहां ऐसा नहीं है। मैंने Chromebook 2 पर औसतन सात घंटे और 21 मिनट तक लगातार काम किया, जिसका मतलब है कि आपको इसे प्लग इन करने की आवश्यकता नहीं है बहुत भी अक्सर। और जबकि कोर i3 प्रोसेसर सबसे शक्तिशाली चिप नहीं है जिसे आप Chromebook में प्राप्त कर सकते हैं, यह रोजमर्रा के काम के उपयोग के लिए ठीक है।


बेस्ट क्रोमबुक 2021: गूगल पिक्सलबुक गो

Google Pixelbook Go में एक असाधारण कीबोर्ड के साथ एक स्टाइलिश और पोर्टेबल डिज़ाइन है।
वजेरन पैविक / द वर्ज द्वारा फोटो

बेस्ट गूगल क्रोमबुक

Google Pixelbook Go एक सुंदर, बिना बकवास वाला 13.3 इंच का लैपटॉप है जिसका वजन सिर्फ 2.3 पाउंड है। इसमें एक मजबूत मैग्नीशियम चेसिस है, और खुद को झुकी हुई सतहों पर फिसलने से बचाने के लिए तल पर एक कठोर पकड़ है।

पिक्सेलबुक गो न केवल पोर्टेबल और स्टाइलिश है, बल्कि यह ठोस प्रदर्शन प्रदान करता है, और इसके किसी भी यूएसबी-सी पोर्ट के माध्यम से फास्ट चार्जिंग का समर्थन करता है। बैटरी लाइफ भी प्रभावशाली है। गो हमारे परीक्षण में आठ घंटे से अधिक समय तक चला, और यह आपको बिना किसी समस्या के पूरे कार्यदिवस में ले जाना चाहिए। लेकिन इसकी खास विशेषता कीबोर्ड है, जो अच्छी यात्रा और स्प्रिंगदार अहसास के साथ शांत है। कगार संपादक डाइटर बोहन ने इसे “लंबे शॉट द्वारा टाइप करने के लिए पसंदीदा चीज़” पाया।

गो एक महंगा उत्पाद है, जैसे क्रोमबुक चलते हैं, और यह हमारी सूची में शीर्ष पर नहीं है क्योंकि क्रोमबुक फ्लिप सी434 थोड़ी कम कीमत के लिए समान चश्मा और सुविधाएँ प्रदान करता है। लेकिन हमें लगता है कि लंबे बैटरी जीवन और हल्के निर्माण को महत्व देने वाले बहुत से खरीदार इसके बजाय इस डिवाइस पर कुछ अधिक खर्च करना पसंद कर सकते हैं।

बेस्ट क्रोमबुक 2021: गूगल पिक्सलबुक गो

गूगल पिक्सेलबुक गो

Google Pixelbook Go एक सुंदर, बिना तड़क-भड़क वाला 13.3-इंच का लैपटॉप है जिसमें कई USB-C पोर्ट, शानदार यात्रा और पर्याप्त बैटरी लाइफ है जो आपको कार्यदिवस के दौरान प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है।


बेस्ट क्रोमबुक 2021: लेनोवो थिंकपैड C13 योगा क्रोमबुक

थिंकपैड C13 योगा क्रोमबुक वयस्कों के लिए एक प्रीमियम क्रोमबुक है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

सर्वश्रेष्ठ प्रीमियम क्रोमबुक

कई आधुनिक Chromebook बच्चों और छात्रों की ओर उन्मुख होते हैं, लेकिन यह नहीं। C13 योगा क्रोमबुक बड़ों के लिए एक मजबूत, महंगा, परिवर्तनीय क्रोमबुक है। यह लेनोवो की प्रसिद्ध थिंकपैड बिजनेस लाइन का हिस्सा है, और इसमें लाल ट्रैकपॉइंट, असतत टचपैड क्लिकर्स, एक फिंगरप्रिंट सेंसर, एक वेब कैमरा शटर और एक एल्यूमीनियम डिज़ाइन सहित सभी प्रकार के थिंकपैड भत्ते हैं। इस क्रोमबुक को किसी भी संख्या में विंडोज थिंकपैड के आगे रखें, और हम इसे चुनने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

C13 इस मायने में भी अद्वितीय है कि यह AMD के Ryzen 3000 मोबाइल C-सीरीज प्रोसेसर को शामिल करने वाला पहला क्रोमबुक है, जिसे विशेष रूप से क्रोमबुक के लिए विपणन किया जाता है। चिप्स सभी प्रकार के प्रोग्राम चलाते हैं – यहां तक ​​कि मोबाइल गेम भी – काफी आसानी से। हम चाहते हैं कि बैटरी जीवन थोड़ा बेहतर हो – हमने केवल एक बार चार्ज करने पर केवल छह घंटे से अधिक का औसत लिया। हमने अपने शीर्ष पिक, क्रोमबुक स्पिन 713 से औसतन साढ़े सात घंटे का औसत लिया, और यहां बहुत सारे उपकरण बिना किसी समस्या के आठ घंटे टूट जाते हैं

वोक्स मीडिया की संबद्ध भागीदारी है। ये संपादकीय सामग्री को प्रभावित नहीं करते हैं, हालांकि वोक्स मीडिया संबद्ध लिंक के माध्यम से खरीदे गए उत्पादों के लिए कमीशन कमा सकता है। अधिक जानकारी के लिए, हमारे देखें नैतिकता नीति.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks