हो सकता है कि Verizon ऐप आपका ब्राउज़िंग इतिहास और बहुत कुछ एकत्र कर रहा हो


माई वेरिज़ोन ऐप आपके ब्राउज़िंग इतिहास, स्थान, ऐप्स और आपके संपर्कों के बारे में जानकारी एकत्र कर रहा है, यह सब कंपनी को “आपकी रुचियों को समझने” में मदद करने के नाम पर पहले देखा गया था इनपुट. प्रोग्राम, जिसे वेरिज़ोन स्वचालित रूप से ग्राहकों को चुनने के लिए प्रकट होता है, को वेरिज़ोन कस्टम एक्सपीरियंस कहा जाता है और ऐप पर गोपनीयता सेटिंग्स में दफन हो जाता है।

कार्यक्रम दो अलग-अलग विकल्पों को पेश करता है जो ऐप में दिखाई देते हैं, कस्टम अनुभव और कस्टम अनुभव प्लस, जिनमें से प्रत्येक आक्रमण के संदर्भ में भिन्न होता है। वेरिज़ोन ऐप के भीतर और साथ ही दोनों सेटिंग्स के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्रदान करता है अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पृष्ठ इसकी वेबसाइट पर। ऐसा प्रतीत होता है कि कस्टम अनुभव विकल्प कस्टम एक्सपीरियंस प्लस का एक अलग-अलग संस्करण है, और जैसा कि वेरिज़ोन सीधे ऐप में बताता है, यह वेरिज़ॉन को “आपके साथ संचार” और “आपको अधिक प्रासंगिक उत्पाद और सेवा अनुशंसाएं” देने में मदद करता है। “आपके द्वारा देखी जाने वाली वेबसाइटों और अपने मोबाइल डिवाइस पर आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऐप्स के बारे में जानकारी” का उपयोग करके।

इस बीच, कस्टम एक्सपीरियंस प्लस का एक ही उद्देश्य है – वेरिज़ोन को आपको अधिक “वैयक्तिकृत” अनुभव प्रदान करने में मदद करना। हालाँकि, यह न केवल आपके मोबाइल डिवाइस पर आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली वेबसाइटों और ऐप्स के बारे में जानकारी का उपयोग करता है, बल्कि यह भी कहता है कि यह आपके “डिवाइस स्थान” का उपयोग करता है, साथ ही “फ़ोन नंबर जिसे आप कॉल करते हैं या जो आपको कॉल करते हैं” के साथ-साथ वेरिज़ॉन को “आपके बारे में बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है। रूचियाँ।” इसमें आपका CPNI भी शामिल है, जो आपके कॉल के समय और अवधि को ट्रैक करता है।

जैसा कि वेरिज़ोन अपनी साइट पर समझाता है, यह आपकी जानकारी का उपयोग आपको एक प्रस्ताव पेश करने के लिए कर सकता है जिसमें संगीत सामग्री शामिल है, या आपको अपने वेरिज़ोन अप इनाम कार्यक्रम में संगीत से संबंधित विकल्प दे सकता है यदि यह जानता है कि आप संगीत पसंद करते हैं। वेरिज़ोन स्पष्ट रूप से कहता है कि आपको “भाग लेने के लिए ऑप्ट इन करना होगा और आप किसी भी समय अपनी पसंद बदल सकते हैं”, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि उपयोगकर्ताओं को खुद को ऑप्ट-इन करने का मौका मिल रहा है, या शायद वे अनजाने में ऐसा कर रहे हैं।

अपने स्वयं के ऐप पर गोपनीयता सेटिंग्स की जाँच करने के बाद, मैंने पाया कि “कस्टम अनुभव” और “कस्टम अनुभव प्लस” दोनों पहले से ही चालू थे। मुझे याद नहीं है कि इनमें से किसी भी सुविधा को चालू किया गया हो, या इसके बारे में पूछा गया हो। एंड्रयू पॉल के रूप में इनपुट नोट, उन्होंने गलती से वेरिज़ोन से एक प्रचार ईमेल खोलने के बाद इस सुविधा की खोज की जो नए कार्यक्रम का वर्णन करता है।

कस्टम एक्सपीरियंस से पूरी तरह ऑप्ट-आउट करने के लिए, अपना माई वेरिज़ोन ऐप खोलें, और फिर स्क्रीन के ऊपरी-दाएँ कोने में गियर आइकन को हिट करें। नीचे स्क्रॉल करें और “प्राथमिकताएं” शीर्षक के नीचे “गोपनीयता सेटिंग्स प्रबंधित करें” चुनें। अगले पृष्ठ पर, “कस्टम अनुभव” और “कस्टम अनुभव प्लस” को टॉगल करें। वेरिज़ॉन ने प्रोग्राम के माध्यम से आपके बारे में पहले से एकत्र की गई जानकारी को मिटाने के लिए, “कस्टम अनुभव सेटिंग्स” पर टैप करें और “रीसेट” को हिट करें। कंपनी का कहना है कि वह विज्ञापनदाताओं को आपकी जानकारी नहीं बेचेगी और वह “केवल वेरिज़ोन उद्देश्यों के लिए इसका उपयोग करेगी”, लेकिन यह अभी भी किसी भी तरह से परेशान नहीं कर रही है।

अप्रैल में, टी-मोबाइल ने स्वचालित रूप से उपयोगकर्ताओं को एक ऐसे प्रोग्राम में नामांकित करना शुरू कर दिया, जो आपके डेटा को विज्ञापनदाताओं के साथ साझा करता है, जब तक कि आप अपनी गोपनीयता सेटिंग्स से मैन्युअल रूप से ऑप्ट-आउट नहीं करते। पर एटी एंड टी का गोपनीयता केंद्र, कंपनी का कहना है कि वह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऐप्स के साथ-साथ वेब और ब्राउज़िंग जानकारी एकत्र करती है, और आप इन सेटिंग्स को यहां से प्रबंधित कर सकते हैं एटी एंड टी की साइट.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks