आपके नए VR हेडसेट पर खेलने के लिए 10 बेहतरीन गेम


ओकुलस क्वेस्ट 2 जैसे प्लेटफार्मों के आगमन के साथ, वीआर कभी भी अधिक सुलभ नहीं रहा है। सेटअप जिन्हें एक बार समय और संसाधनों की भारी प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है – स्थान का उल्लेख नहीं करना – उपयोग करने में उल्लेखनीय रूप से आसान हो गए हैं। जबकि ओकुलस क्वेस्ट 2 जब VR हेडसेट्स की बात आती है तो यह अधिक लोकप्रिय विकल्पों में से एक है, हमने उन शीर्षकों को शामिल किया है जो उपयोग करते हैं एचटीसी विवे, भाप वी.आर., तथा अकूलस दरार हेडसेट भी।

एक बार जब आप इस तथ्य से पार पा लेते हैं कि आप मूर्खतापूर्ण दिखने वाले हैं, चाहे आप कोई भी खेल खेल रहे हों, तो आप अपनी पसंद के वीआर हेडसेट के साथ खेल सकने वाले सर्वश्रेष्ठ शीर्षकों की हमारी सूची के साथ एक अच्छा समय बिताने के लिए बाध्य हैं। जबकि इस वर्ष के लिए हमारे अधिकांश शीर्ष चयन सभी VR हेडसेट्स पर उपलब्ध हैं, कुछ उल्लेखनीय अपवाद हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि कोई गेम आपके विशेष हेडसेट के साथ काम करेगा या नहीं, तो हमने प्रत्येक प्रविष्टि के निचले भाग में इसकी रूपरेखा तैयार की है।

मारो कृपाण

मारो कृपाण

मारो कृपाण
छवि: बीट गेम्स

मारो कृपाण मुफ्त गानों की एक मौजूदा लाइब्रेरी की सुविधा है, लेकिन इसमें लोकप्रिय कलाकारों जैसे Skrillex और Billie Eilish के गाने भी शामिल हैं जो व्यक्तिगत रूप से या बंडल के हिस्से के रूप में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। इसके अलावा, थोड़ा सा कोहनी ग्रीस के साथ, आप अपनी खुद की धुन भी जोड़ सकते हैं।

आधार स्तर पर, मारो कृपाण यह अपेक्षाकृत सरल है, जब आप आने वाले घनों को गाने की लय के लिए विशिष्ट दिशाओं में काटते हैं। हालाँकि, अधिकांश लय वाले खेलों की तरह, मारो कृपाण उल्लेखनीय रूप से उच्च कौशल की सीमा है, उच्च कठिनाइयों पर सर्वथा अथक बनना।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट, ओकुलस क्वेस्ट 2, ओकुलस रिफ्ट, एचटीसी विवे प्रो, वाल्व इंडेक्स, प्लेस्टेशन वी.आर.

कुछ इस तरह नृत्य नृत्य क्रांति लेकिन तुम्हारे हाथों के लिए, मारो कृपाण आपको एक लय निंजा की तरह महसूस कराता है।


डांस सेंट्रल VR

डांस सेंट्रल VR

डांस सेंट्रल VR
छवि: हार्मोनिक्स

उसी घर से जो हमें लाया रॉक बैंड तथा गिटार का उस्ताद, हारमोनिक्स एक स्टूडियो है जो हमें अविश्वसनीय रूप से शांत महसूस कराने के साथ-साथ हमारे रहने वाले कमरे में हास्यास्पद दिखने के बारे में जानता है। डांस सेंट्रल VR इस फ्रैंचाइज़ी का तार्किक विकास है जो किनेक्ट पर शुरू हुआ, और कोई भी जो क्लासिक से परिचित है नृत्य नृत्य क्रांति या सिर्फ नृत्य शीर्षकों को पता चल जाएगा कि यहां क्या उम्मीद की जाए।

इस गेम में 32 गाने और कई रीमिक्स हैं जो 80 के दशक के हिप-हॉप से ​​लेकर आधुनिक विकल्प तक के युगों और शैलियों को पाटते हैं। एक दर्जन या तो डीएलसी गाने उपलब्ध हैं; हालांकि, स्टोर अब अपडेट प्राप्त नहीं कर रहा है और वर्तमान में अपना खुद का जोड़ने का कोई तरीका नहीं है, इसके विपरीत मारो कृपाण.

डांस सेंट्रल VR हमारी सूची में अब तक का सबसे सक्रिय गेम है और यहां तक ​​कि इसमें एक बुनियादी अंतर्निहित फिटनेस ट्रैकिंग फ़ंक्शन भी है जो आपको यह अनुमान लगाता है कि आपने कितनी कैलोरी बर्न की है।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट, ओकुलस क्वेस्ट 2, ओकुलस रिफ्ट

इसमें 32 गाने और कई रीमिक्स हैं जो 80 के दशक के हिप-हॉप से ​​लेकर आधुनिक विकल्प तक के युगों और शैलियों को पाटते हैं।


चढ़ाई 2

चढ़ाई 2

चढ़ाई 2
छवि: क्रायटेक

निश्चित रूप से एक्रोफोबिक (ऊंचाइयों का डर) के लिए नहीं, चढ़ाई 2 उसी इंजन का लाभ उठाता है जिसका उपयोग किया जाता है एकदम अलग पर्वतारोहण पर केंद्रित खेल में मताधिकार – या अधिक विशेष रूप से, रॉक क्लाइम्बिंग। चढ़ाई 2 अल्पाइन पर्वत श्रृंखलाओं से लेकर शहरी शहर के दृश्यों तक के चार अलग-अलग वातावरणों में फैली लगातार बढ़ती कठिनाई की 12 चोटियों की विशेषता है। प्रत्येक चढ़ाई में शीर्ष पर जाने के लिए कई मार्ग हैं और एक वैश्विक लीडरबोर्ड के साथ आपको सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक स्कोरिंग प्रणाली है।

खेल के यांत्रिकी सरल और सहज हैं – पकड़ने और चढ़ने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना कुछ ऐसा है जो स्वाभाविक रूप से आता है। कुछ झुर्रियाँ हैं जो खेल के माध्यम से आगे बढ़ने के साथ खुलती हैं, हालांकि, आपको अंतराल में छलांग लगाने के लिए मजबूर करती हैं और ट्रिकियर लेजेस पर अपनी पकड़ बढ़ाने के लिए मुश्किल “तकनीकी पकड़” का प्रदर्शन करती हैं। फिटनेस उन्मुख नहीं होने पर, खेलना चढ़ाई 2 विस्तारित अवधि के लिए निश्चित रूप से पसीना आएगा, या कम से कम, कुछ चिपचिपा हाथ।

चढ़ाई 2 इसमें मौसमी घटनाएं भी होती हैं जो हर कुछ महीनों में घूमती हैं जो आपको विशेष कॉस्मेटिक पुरस्कार दिला सकती हैं, और जबकि गेमप्ले बहुत गहरा नहीं है, फिर भी आपको साल भर खेलने के लिए पर्याप्त प्रोत्साहन है।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट, ओकुलस क्वेस्ट 2, ओकुलस रिफ्ट

चढ़ाई 2 उसी इंजन का लाभ उठाता है जिसका उपयोग किया जाता है एकदम अलग पर्वतारोहण पर केंद्रित खेल में मताधिकार – या अधिक विशेष रूप से, रॉक क्लाइम्बिंग।


निवासी ईविल 4 VR

निवासी ईविल 4 VR

निवासी ईविल 4 VR
छवि: मेटा क्वेस्ट

में यह क्लासिक प्रविष्टि रेसिडेंट एविल फ्रैंचाइज़ी को जितनी बार हम गिन सकते हैं उससे अधिक बार फिर से रिलीज़ किया गया है, लेकिन वीआर प्लेटफॉर्म पर छलांग लगाने से इस पुराने खेल को जीवन का एक नया पट्टा मिल गया है। यह पुनरावृत्ति उन अधिकांश चीजों को बनाए रखती है, जो कुछ हिस्सों को एक्साइज करते हुए शुरू करने के लिए प्रविष्टि को महान बनाती हैं, जो शायद अच्छी तरह से वृद्ध नहीं हुए हैं।

कार्रवाई को पहले व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य में ले जाने के अलावा, निवासी ईविल 4 VR कई कार्रवाइयों को बदल कर तनाव को भी महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा देता है, जिन्हें एक बटन प्रेस में फिर से लोड किया जाएगा, जैसे कि पुनः लोड करना, मैन्युअल प्रयासों में। इससे पहले कि आप बिना घबराए सफलतापूर्वक पुनः लोड कर सकें, इसमें कुछ असफल प्रयासों से अधिक समय लगता है।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट 2

वीआर प्लेटफॉर्म पर छलांग लगाने से इस पुराने खेल को नया जीवन मिल गया है।


आधा जीवन: एलेक्स

आधा जीवन: एलेक्स

आधा जीवन: एलेक्स
छवि: वाल्व

कौन जानता था कि अगला हाफ लाइफ हमें जो गेम मिला वह विशेष रूप से VR के लिए होगा? ऐसा नहीं है कि हम शिकायत कर रहे हैं, आधा जीवन: एलेक्स एक गेम की तरह लगता है जो विशेष रूप से वीआर प्लेटफॉर्म के लिए जमीन से ऊपर बनाया गया था। जबकि कुछ अन्य शीर्षक ऐसा महसूस करते हैं कि उन्हें VR में पोर्ट किया गया था, आधा जीवन: एलेक्स एक ऐसा खेल है जो किसी अन्य तरीके से सफल नहीं हो सकता है।

की घटनाओं से कई साल पहले सेट करें आधा जीवन 2, आधा जीवन: एलेक्स, जैसा कि नाम का तात्पर्य है, क्या आपने एलेक्स वेंस के चरित्र की भूमिका को भर दिया है, जिसने गॉर्डन फ्रीमैन के लिए एक साइडकिक के रूप में काम किया था आधा जीवन 2 गाथा कथा अच्छी तरह से लिखी गई है और पूरी कास्ट द्वारा कुशलता से प्रदर्शित की गई है, और यह आवश्यक नहीं है कि पिछली प्रविष्टियों को खेला जाए हाफ लाइफ मताधिकार, आपका अनुभव निश्चित रूप से इसके लिए समृद्ध होगा।

आधा जीवन: एलेक्स एलेक्स के “गुरुत्वाकर्षण दस्ताने” सहित हथियारों और गैजेट्स का एक प्रभावशाली शस्त्रागार है, जो आपको कभी-कभी आश्चर्यजनक तरीकों से पर्यावरण में लगभग हर वस्तु के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है। पहली बार जब आप सहज रूप से एक आने वाले ग्रेनेड को छीन लेते हैं और उसे अपने संभावित हमलावर पर वापस फेंक देते हैं, तो यह किसी जादुई क्षण से कम नहीं है।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट 2 (ओकुलस लिंक के माध्यम से), ओकुलस रिफ्ट, एचटीसी विवे प्रो, वाल्व इंडेक्स

आधा जीवन: एलेक्स एक गेम की तरह लगता है जो विशेष रूप से वीआर प्लेटफॉर्म के लिए जमीन से ऊपर बनाया गया था।


स्टार वार्स: स्क्वाड्रन

स्टार वार्स: स्क्वाड्रन

स्टार वार्स: स्क्वाड्रन
छवि: इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स

स्टार वार्स: स्क्वाड्रन विशेष रूप से VR के लिए नहीं है बल्कि इसमें अत्यंत मजबूत VR घटक हैं जो इसे एक बेहतर अनुभव बनाते हैं। यह अंतरिक्ष डॉगफाइटर विरासत की भावना को प्रसारित करता है स्टार वार्स जैसे खेल एक्स विंग तथा टाई-सेनानी एक पूरी तरह से आधुनिक अनुभव में जो वीआर हेडसेट के अतिरिक्त होने से काफी लाभान्वित होता है। बोनस अंक यदि आप मिश्रण में HOTAS जॉयस्टिक फेंक सकते हैं।

प्रत्येक कॉकपिट को श्रमसाध्य विवरण के साथ प्रस्तुत किया गया है, जिससे प्रत्येक जहाज अलग महसूस करता है। चारों ओर घूमने और सभी बटन और नॉब को जीवंत करने की क्षमता समग्र अनुभव को बेचने का एक बड़ा काम करती है। वीआर पहलू भी पायलटिंग अनुभव के साथ जुड़ा हुआ है, जिससे आप आने वाले डाकुओं पर नजर रखने के लिए अपनी गर्दन को घुमा सकते हैं। स्पष्ट रूप से, यदि आप स्टार डिस्ट्रॉयर पर अपना पहला हाई-स्पीड पास करते समय श्रव्य रूप से चिल्लाते नहीं हैं, तो आप एक पल्स की जांच करना चाह सकते हैं।

जबकि अधिकांश आकर्षण उन खिलाड़ियों पर खो सकता है जो फिल्मों के प्रशंसक नहीं हैं, स्टार वार्स: स्क्वाड्रन एक काफी लंबा एकल-खिलाड़ी अभियान पेश करता है जो एक ठोस मूल है स्टार वार्स कहानी लेकिन आपको सभी अलग-अलग जहाजों और यांत्रिकी से परिचित कराने का काम भी करती है। यहां असली मांस एक मजबूत मल्टीप्लेयर घटक है जो आपको शिप-टू-शिप डॉगफाइट्स में अन्य खिलाड़ियों को लेने या कॉस्मेटिक आइटम और अपने जहाजों के लिए अतिरिक्त भागों को खरीदने के लिए अनुभव और मुद्रा अर्जित करने के लिए उद्देश्य-आधारित बेड़े की लड़ाई में खेलने की अनुमति देता है।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट 2 (ओकुलस लिंक के माध्यम से), ओकुलस रिफ्ट, एचटीसी विवे प्रो, वाल्व इंडेक्स, प्लेस्टेशन वी.आर.

यह अंतरिक्ष डॉगफाइटर विरासत की भावना को प्रसारित करता है स्टार वार्स जैसे खेल एक्स विंग तथा टाई-सेनानी पूरी तरह से आधुनिक अनुभव में।


सुपरहॉट वी.आर.

सुपरहॉट वी.आर.

सुपरहॉट वी.आर.
छवि: सुपरहॉट

सुपरहॉट वी.आर. सबसे अच्छा जॉन विक वीडियो गेम है जो जॉन विक के बारे में नहीं है। अपने गैर-वीआर पूर्ववर्ती की तरह, सुपरहॉट वी.आर. क्या आप लगातार उन परिदृश्यों में आगे निकल गए हैं और आगे निकल गए हैं जहां एक गोली आपको मार सकती है – एक मोड़ के साथ। समय तभी आगे बढ़ता है जब आप चलते हैं। यह निश्चित रूप से वीआर समस्याओं से ग्रस्त है जहां “आपके हाथ सिर्फ बंदूकें हैं”, लेकिन समय विरूपण मैकेनिक आपके औसत शूटर की तुलना में अनुभव को थोड़ा अधिक मस्तिष्क बनाता है।

सुपरहॉट वी.आर. वास्तव में एक पहेली खेल है जहाँ गोलियों और पर्यावरण के टुकड़े बनते हैं। यह आपको कठिन परिस्थितियों से रचनात्मक तरीके खोजने के लिए चुनौती देता है जहां आप निराशाजनक रूप से बाहर हो जाते हैं। गोलियों से? अपनी बंदूक फेंको। बंदूक नहीं है? एक आने वाली गोली को हवा से बाहर निकालो और बुरे लोगों पर फेंक दो।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट, ओकुलस क्वेस्ट 2, ओकुलस रिफ्ट, एचटीसी विवे प्रो, प्लेस्टेशन वी.आर.

सुपरहॉट वी.आर. सबसे अच्छा जॉन विक वीडियो गेम है जो जॉन विक के बारे में नहीं है।


टेट्रिस प्रभाव: जुड़ा हुआ

टेट्रिस प्रभाव: जुड़ा हुआ

टेट्रिस प्रभाव: जुड़ा हुआ
छवि: टेट्रिस

जबकि आप निश्चित रूप से खेल सकते हैं टेट्रिस प्रभाव VR के बिना, क्लासिक ब्लॉक-स्टैकिंग गेम में संगीत से चार्ज की गई यह प्रविष्टि पिछले पुनरावृत्तियों से आपके द्वारा अनुभव की गई किसी भी चीज़ से अलग है। का मुख्य अनुभव टेट्रिस प्रभाव अपरिवर्तित रहता है, लेकिन टेट्रिस प्रभाव वी.आर. संगीत की लय और विशद रंगों के एक शानदार संयोजन से भी प्रेरित है। इसका मतलब यह है कि आप किस स्तर पर खेलते हैं, इसके आधार पर आपका अनुभव गहन से ध्यान में बेतहाशा भिन्न हो सकता है। वीआर घटक प्रत्येक स्तर पर गहराई और आयाम जोड़ने और आपकी परिधि को उन स्थलों और ध्वनियों से घेरने का अच्छा काम करता है जो आपको बनाते हैं टेट्रिस प्रभाव वी.आर. अपने अधिक मानक समकक्ष से अलग महसूस करते हैं।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट, ओकुलस क्वेस्ट 2, ओकुलस रिफ्ट, एचटीसी विवे प्रो, वाल्व इंडेक्स, प्लेस्टेशन वी.आर.

क्लासिक ब्लॉक-स्टैकिंग गेम में संगीत से चार्ज की गई यह प्रविष्टि आपके द्वारा अनुभव की गई किसी भी चीज़ से अलग है।


मौत में: जंजीर से मुक्त

मौत में: जंजीर से मुक्त

मौत में: जंजीर से मुक्त
छवि: मेटा क्वेस्ट

रखना गंदी आत्माए एक VR परिवेश में और इसे अपने पसंदीदा रॉगुलाइक के साथ युग्मित करें, और आपने के गेमप्ले को सारांशित कर लिया है मौत में: जंजीर से मुक्त. कहानी थोड़ी पतली है, और कठिनाई बिल्कुल क्रूर है, लेकिन मौत में: जंजीर से मुक्त एक दंडात्मक खेल है जो आपको और अधिक के लिए वापस आता रहता है। जबकि युद्ध धनुष और विभिन्न प्रकार के तीरों तक सीमित है, मौत में: जंजीर से मुक्त अपने हथियारों को शूट करने के लिए अविश्वसनीय रूप से संतोषजनक महसूस कराने में उत्कृष्टता।

जबकि मूल मृत्यु में HTC Vive और Oculus Rift के लिए बनाया गया था, unchained ओकुलस क्वेस्ट 2 के लिए विशेष रूप से बनाया गया एक रीमेक है। यह संस्करण निश्चित रूप से हार्डवेयर को समायोजित करने के लिए ग्राफिक्स से थोड़ा समझौता करता है लेकिन अंतर को पाटने के लिए कुछ अतिरिक्त स्तरों के साथ पैक किया जाता है।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट, ओकुलस क्वेस्ट 2

रखना गंदी आत्माए एक VR वातावरण में और इसे अपने पसंदीदा रॉगुलाइक के साथ जोड़ दें, और यह गेमप्ले का सार देता है मौत में: जंजीर से मुक्त.


रेज: अनंत

रेज: अनंत

रेज: अनंत
छवि: रेज अनंत

कुछ लोगों द्वारा उत्कृष्ट कृति माना जाता है, बाफ्टा-नामांकित रेज: अनंत एक ट्रिपी वीआर अनुभव है जो सभी वीआर प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। यह वीआर पोर्ट दिल से एक रेल शूटर है, लेकिन अद्वितीय सौंदर्यशास्त्र, ध्वनि और संगीत बदलने के लिए गठबंधन करते हैं रेज: अनंत किसी अन्य की तरह अनुभव में – खासकर जब वीआर में खेला जाता है।

आप नियंत्रित करें रेज: अनंत मुख्य रूप से हेड-ट्रैकिंग और कंट्रोलर इनपुट के माध्यम से, जो आपको बस यह देखने की अनुमति देता है कि आप कहाँ निशाना लगाना चाहते हैं और शूट करने के लिए एक बटन दबाएं। यह अनुभव को उल्लेखनीय रूप से तरल महसूस कराता है, खासकर जब अद्भुत तकनीकी साउंडट्रैक के साथ जोड़ा जाता है। स्कोर कार्रवाई द्वारा संचालित होता है क्योंकि दुश्मन नष्ट होने पर लूप और बीट्स की झड़ी लगाते हैं।

के साथ संगत: ओकुलस क्वेस्ट, ओकुलस क्वेस्ट 2, ओकुलस रिफ्ट, एचटीसी विवे प्रो, वाल्व इंडेक्स, प्लेस्टेशन वी.आर.

कुछ लोगों द्वारा उत्कृष्ट कृति माना जाता है, बाफ्टा-नामांकित रेज: अनंत एक ट्रिपी वीआर अनुभव है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks