अफगानिस्तान: फिर धमाके से दहला काबुल, सुन्नी मस्जिद में विस्फोट में 10 लोगों की मौत 


वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, काबुल
Published by: Amit Mandal
Updated Fri, 29 Apr 2022 08:03 PM IST

सार

काबुल में एक सुन्नी मस्जिद में एक शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए।  

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आज फिर एक बड़े धमाके से दहल उठा। तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा कि काबुल में एक सुन्नी मस्जिद में एक शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए।

टोलो न्यूज ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, काबुल के पीडी6 में आज हुए विस्फोट में करीब 20 लोग मारे गए या घायल हुए हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि विस्फोट एक मस्जिद में हुआ। यह धमाका काबुल के सेराही अलाउद्दीन इलाके में हुआ। 

 

रमजान के आखिरी शुक्रवार को नमाज अदा करने एकत्र हुए थे लोग 

स्थानीय लोगों ने कहा कि मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान के आखिरी शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए सैकड़ों लोग एकत्र हुए थे और खलीफा आगा गुल जान मस्जिद खचाखच भरी हुई थी। उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या में और बढ़ोतरी होने की आशंका है। 

प्रवक्ता ताकोर ने कहा कि तालिबान सुरक्षाकर्मियों ने क्षेत्र को घेर लिया है। उन्होंने कहा कि विस्फोट के स्रोत का तत्काल पता नहीं चल पाया है और किसी ने भी अभी तक विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि विस्फोट इतना भीषण था कि मस्जिद के आसपास की इमारतें हिल गईं।

विस्फोट के बाद एम्बुलेंस को घटनास्थल की ओर जाते देखा गया। यह मस्जिद अफगानिस्तान के बहुसंख्यक सुन्नी मुसलमानों की है। अफगानिस्तान में हाल में कई विस्फोट हुए हैं और मस्जिदों पर इसी तरह के हमलों में देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाया गया है।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks