10 छक्के…9 चौके, तीन मैच में दो शतक; इंग्लिश बल्लेबाज ने किया गेंदबाजों का बुरा हाल


नई दिल्ली. इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर टीम से फिलहाल बाहर चल रहे जेम्स विंस टी20 ब्लास्ट में गेंदबाजों का काल बने हुए हैं. हैंपशायर की तरफ से खेल रहे विंस ने सॉमरसेट के खिलाफ रिकॉर्ड शतक ठोका. उन्होंने 62 गेंद में नाबाद 129 रन बनाए. विंस ने इस पारी में 10 छक्के और 9 चौके उड़ाए. यानी 96 रन तो सिर्फ चौके-छक्कों से ही ठोक डाले. उनकी इस पारी की बदौलत हैंपशर ने पांच विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए. यह इस टूर्नामेंट में हैंपशायर का सबसे बड़ा स्कोर है. इसके जवाब में सॉमरसेट की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 194 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 14 रन से हार गई.

इस मैच में सॉमरसेट के कप्तान टॉम एबल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और तीसरी गेंद पर ही सॉमरसेट के गेंदबाज टॉम लेमनबाय ने बेन मैक्डरमॉट को आउट कर हैंपशायर को पहला झटका दिया. हालांकि, इसके बाद कप्तान विंस ने मोर्चा संभाला और सॉमरसेट के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. उन्हें 19 साल के बल्लेबाज टॉम प्रेस्ट का भी पूरा साथ मिला. इन दोनों ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 87 गेंद में ही 144 रन ठोक डाले. 144 रन के स्कोर पर प्रेस्ट आउट हो गए.

विंस ने हैंपशायर के लिए खेली सबसे बड़ी पारी
हैंपशायर को तीसरा झटका भी इसी स्कोर पर ही लगा. जब रॉस व्हाइटली बिना कोई रन बनाए आउट हो गए. हालांकि, दूसरे छोर पर विंस डटे रहे और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी. जल्द ही उन्होंने 51 गेंद में अपना शतक पूरा किया. वो अंत तक नाबाद रहे और टीम को 208 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. विंस का यह टी20 ब्लास्ट के तीसरे मैच में दूसरा शतक है. इससे पहले, उन्होंने कैंट के खिलाफ भी 54 गेंद में 100 रन की पारी खेली थी और हैंपशायर की टीम वो मुकाबला 54 रन से जीती थी.

यह हैंपशायर के बल्लेबाज का टी20 में सबसे बड़ा स्कोर है. विंस से पहले हैंपशायर के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड माइकल लुंब के नाम था. उन्होंने 2009 में एसेक्स के खिलाफ नाबाद 124 रन बनाए थे.

Birthday special: शादी के बगैर पिता बनने जा रहा ये स्टार क्रिकेटर… जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर दी खुशखबरी

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, वनडे-टी20 सीरीज से हुई दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज की ‘छुट्टी’

सॉमरसेट की टीम 194 रन ही बना सकी
208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सॉमरसेट की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 194 रन ही बना सकी. सॉमरसेट के लिए टॉम बैंटन ने 54 और रिले रुसो ने 55 रन की पारी खेली. वहीं, हैंपशायर के लिए तेज गेंदबाज क्रिस वुड ने 2 और लियाम डाउसन ने भी इतने ही विकेट लिए.

Tags: England, James Vince, T20 blast, T20 cricket



image Source

Enable Notifications OK No thanks