मई में Tata Motors की बिक्री में 185% का इजाफा, इस कार को जमकर खरीद रहे लोग


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने बुधवार को घोषणा की कि उसने मई में देश में कुल 43,341 पैसेंजर व्हीकल की बिक्री की है. यह 2021 के मई में बेची गई 15,181 यूनिट्स के मुकाबले 185% ज्यादा है. पिछले साल मई में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की वजह से मोटर वाहन उद्योग के बिक्री प्रदर्शन को बड़े पैमाने पर प्रभावित किया था.

टाटा मोटर्स से पिछले महीने की कुल बिक्री का प्रदर्शन प्रभावशाली है. खास बात यह है कि कंपनी ने पिछले महीने 3,454 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री भी की है. जो ब्रांड की ओर से एक महीने में सबसे ज्यादा है.

ये भी पढ़ें- जल्द बाजार में आ रहा है एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, शुरू हो चुकी है बुकिंग

ये कारें बेचती है कंपनी
टाटा मोटर्स वर्तमान में देश में तीन इलेक्ट्रिक मॉडल बेचती है, इसमें नेक्सॉन ईवी, टिगोर ईवी और हाल ही में लॉन्च किए गए नेक्सॉन ईवी मैक्स शामिल हैं. इसके अलावा, कंपनी ने हाल ही में Tigor CNG और Tiago CNG के लॉन्च के साथ CNG में भी प्रवेश किया है. फिर कुछ लोकप्रिय पेट्रोल और डीजल-केवल मॉडल हैं जैसे पंच, सफारी, हैरियर और नेक्सन भी बेचती है. टाटा मोटर्स का दावा है कि पिछले महीने नेक्सॉन को सबसे ज्यादा पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है.

कमर्शियल व्हीकल की मांग भी बढ़ी
टाटा मोटर्स का आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) पोर्टफोलियो मजबूत बना हुआ है और इसमें कई नए उत्पाद मौजूद हैं. दिलचस्प बात यह है कि ईवीएस भी कुल बिक्री मात्रा में हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं. टाटा मोटर्स ने भी पिछले महीने188 फीसदी ज्यादा कमर्शियल व्हीकल की बिक्री की है. कुल मिलाकर, कंपनी ने पिछले महीने 74,755 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि 2021 के मई में 24,552 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.

ये भी पढ़ें-भारत में लॉन्च हो सकती है हुंडई क्रेटा-एन लाइन, जानिए क्या हैं फीचर्स

कारों की मांग ज्यादा
देश और दुनिया भर में ज्यादा कार निर्माता कई समस्याओं से जूझ रहे हैं. सेमीकंडक्टर की कमी एक चिंता का विषय बनी हुई है और सप्लाय चैन में रुकावट और हाई इनपुट लागत भी इन चिंताओं में से एक है. हालांकि, भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के लिए राहत की बात यह है कि पॉपुलर ब्रांडों के व्हीकल की मांग लगातार बनी हुई है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Tata, Tata Motors, Tata Tiago, Tata Tigor

image Source

Enable Notifications OK No thanks