Tata इन दो इलेक्ट्रिक कारों की जबरदस्त डिमांड, एक दिन में डिलीवर की 101 गाड़ियां


नई दिल्ली. देश की टॉप इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर निर्माता कंपनी Tata Motors ने एक ही दिन में ग्राहकों को 101 ईवी की रिकॉर्ड डिलीवरी दर्ज की है. कार निर्माता ने यह उपलब्धि हाल ही में तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हासिल की. कार निर्माता ने इवेंट के दौरान इन इलेक्ट्रिक कारों को अपने ग्राहकों को सौंपा.

Tata Motors के जो मॉडल डिलीवर किए गए उनमें Tata Nexon EV और Tata Tigor EV शामिल हैं. ये दोनों इलेक्ट्रिक कार इस समय देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल मॉडल हैं.

ये भी पढ़ें- 25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है नेक्सॉन ईवी
टाटा मोटर्स वर्तमान में तीन इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ईवी, टिगोर ईवी और एक्सपीआरईएस-टी बेचती है. Nexon EV उसकी अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, जिसने Tata को EV सेगमेंट में सबसे आगे ले जना में मदद की है. यह एक बार चार्ज करने पर 312km की रेंज देती है. इसका वाटरप्रूफ बैटरी पैक IP67 मानकों को पूरा करता है.

टाटा ने एक दिन में डिलीवर की थीं 712 इलेक्ट्रिक कारें
हालांकि, यह टाटा मोटर्स की एक दिन में रिकॉर्ड डिलीवरी नहीं है. इस महीने की शुरुआत में टाटा ने एक ही दिन में महाराष्ट्र और गोवा में 712 Nexon, Tigor EVs की डिलीवरी कर चुकी है. इनमें 564 Nexon EV और 148 Tigor EV शामिल थीं, जो उनके ग्राहकों को डिलीवर की गईं.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से बुजुर्ग की मौत, इस कंपनी ने ग्राहकों से वापस मांगी अपनी गाड़ियां

सबसे बढ़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता है टाटा
टाटा मोटर्स, 85 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी के साथ, उभरते हुए इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर सेगमेंट में भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता है. पिछले महीने टाटा ने इलेक्ट्रिक वाहनों की 3,357 इकाइयों के साथ अपनी अब तक की सबसे अधिक ईवी बिक्री दर्ज की है. पिछले एक साल में टाटा मोटर्स ने पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 353 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 19,106 यूनिट्स की बिक्री की है. कंपनी ने हाल ही में एक नई कूप स्टाइल की कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठाया है, जिसे अगले दो साल में लॉन्च करने की योजना है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car, Electric Vehicles, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks