रोहतास लोहा पुल चोरी मामले में 2 दोषी अधिकारी सस्पेंड, जल संसाधन विभाग ने की कार्रवाई


पटना. बिहार के रोहतास जिले में 60 फीट लंबा लोहे का पुल चोरी (Bridge Stolen) की घटना को लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) की खूब किरकिरी हो रही है. अब इस मामले में जल संसाधन विभाग ने इसके लिए दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की है. जल संसाधन विभाग ने सोमवार को प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए अधिकारियों पर कार्रवाई की जानकारी दी. प्रेस रिलीज़ में जो बातें लिखी हुई है वो इस तरह से हैं…

जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने नासरीगंज प्रखंड में अमियावर ग्राम के पास जर्जर हो चुके लोहे का पुराना पुल चोरी की घटना संज्ञान में आने पर मामले की त्वरित छानबीन कर विभाग के दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. इस पर जल संसाधन विभाग के वरीय अधिकारियों द्वारा की गई मामले की प्रारंभिक छानबीन में प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर नासरीगंज के अवर प्रमंडल पदाधिकारी राधेश्याम सिंह (कनीय अभियंता से प्रोन्नत सहायक अभियंता) को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी कर दिये गये हैं.

इसके अतिरिक्त सोन नहर प्रमंडल बिक्रमगंज के कनीय अभियंता अरशद कमाल शमसी को भी लापरवाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पूरे मामले में मुख्य अभियंता, सिंचाई सृजन, डिहरी और कार्यपालक अभियंता, सोन नहर प्रमंडल बिक्रमगंज से स्पष्टीकरण की मांग की गई है.

बता दें कि कुछ दिन पहले रोहतास में अजीबोगरीब चोरी का मामला सामने आया था. आदर्श ग्राम अमियावर के पास आरा मुख्य कैनाल पर आधा दर्जन गांवों को जोड़ने वाले लोहे का 60 फीट लंबा पुल चोरी हो गया. खुद को सिंचाई विभाग का कर्मी बताते हुए जेसीबी और ट्रक लेकर पहुंचे चोर ने गैस कटर से काट कर साठ फीट लंबे, दस फीट चौड़े और 12 फीट ऊंचे पुल को दिन के उजाले में गायब कर दिया था. चोरी की इस हैरतअंगेज वारदात से लोग अचंभित हैं. इस मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल मामले की छानबीन चल रही है.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, PATNA NEWS, Water Resources



Source link

Enable Notifications OK No thanks