2022 Audi Q7 फेसलिफ्ट हुई भारत में लॉन्च, शानदार फीचर्स से लोडेड ये गाड़ी मिलेगी कितने में जानिये


नई दिल्‍ली. जर्मन कार निर्माता Audi India ने अपनी प्रीमियम एसयूवी 2022 Audi Q7 facelift  भारत में लॉन्च कर दी है. नई ऑडी Q7 डायनैमिक 3.0 लीटर के V6 TFSI इंजन के साथ आएगी. Q7 लगभग दो साल के बाद एक नए इंजन के साथ भारत में वापसी कर रही है. इसकी (Audi Q7 price in India) कीमत बेस वेरिएंट के लिए 79.99 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती है. वहीं टॉप मॉडल का रेट 88.33 लाख रुपये है. बाजार में नई ऑडी क्यू7 मर्सिडीज-बेंज जीएलएस, BMW एक्स7, वोल्वो एक्ससी90 और लैंड रोवर डिस्कवरी को टक्कर देगी.

ऑडी इंडिया ने Q7 फेसलिफ्ट के दो वेरिएंट्स – प्रीमियम प्लस (Premium Plus) और टेक्नोलॉजी ट्रिम्स (Technology Trims) बाजार में उतारे हैं. Q7 SUV की बुकिंग पिछले महीने की शुरुआत में 5 लाख रुपये से शुरू हुई थी. Q7 SUV भारत में फिर से लॉन्च होने वाली Audi की Q सीरीज़ की दूसरी SUV है. पिछले साल अक्टूबर में ऑडी ने Q5 के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया था. Q5 और Q7 दोनों SUVs को लगभग दो साल पहले भारतीय बाजारों से बाहर कर दिया गया था, जब BS 6 नॉर्म्स लागू किए गए थे.

ये भी पढ़ें :  Budget 2022: क्‍या वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगाया है विकास पर बड़ा दांव!

ऑडी क्‍यू 7 फीचर्स (Audi Q7 features)

नई ऑडी क्यू 7 (New Q7) में 3.0 लीटर का V6 टीएफएसआई इंजन लगा है. इसमें 48 वोल्ट का माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है जो 340 हॉर्सपावर और 500 एनएम का टॉर्क देता है. माइल्ड हाइब्रिड में 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिकल सिस्टम शामिल है, जो बेल्ट ऑल्टरनेटर स्टार्टर (BAS) को पावर देता है. ऊंचाई से नीचे उतरते समय यह सिस्टम इंजन को 40 सेकेंड के लिए बंद कर देता है. BAS  इंजन सिस्टम गाड़ी को अपने आप फिर से स्टार्ट भी कर देता है.

ऑडी क्यू7 (2022 Audi Q7) की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है. यह 5.9 सेकंड में ही 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है. ऑडी क्यू7 (Audi Q7 facelift SUV) में क्वॉट्रो ऑल व्हील ड्राइव, अडप्टिव एयर सस्पेंशन और सात ड्राइविंग मोड्स के साथ ऑडी ड्राइव सेलेक्ट जैसे फीचर मिलते हैं, जो बेहतरीन ड्राइविंग का अनुभव देते हैं.

दमदार एक्सटीरियर (Audi Q7 Exterior)

ऑडी क्यू7 के फ्रंट में नया बंपर और मजबूत थ्री डायइमेंशनल इफेफ्ट के साथ हायर एयर इनलेट्स दिये गये हैं. ऑक्टागोनल आउटलाइन के साथ एक सपाट और चौड़ा सिंगल फ्रेम ग्रिल दिया गया है जिससे इसे एक यूनिक लुक मिलता है.

मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप लगे हैं, जिसमें डे-टाइम लाइट्स जलती हैं और डायनेमिक टर्न इंडिकेटर के साथ एलईडी टेल लैंप इंडिकेटर मिलते हैं.ऑड़ी क्यू7 में 19-इंच की अलॉय व्हील्स लगे हैं. क्यू7 पांच रंगों कैरारा वाइट, माइथोस ब्लैक, नवारा ब्लू, समुराई ग्रे और फ्लोरेट सिल्वर में आएगी. वहीं इंटीरियर में दो रंग, सैगा बीज और ओकापी ब्राउन मिलेंगे.

शानदार इंटीरियर (Audi Q7 Interior)

ऑडी क्यू7 की बात करें, तो एसयूवी में 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के लिए 8.6-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर मिलेंगे. क्यू7 में बी एंड ओ का प्रीमियम 3डी साउंड सिस्टम-साउंड प्लेबैक मिलता है, जो 3डी स्पीकर्स समेत 19 स्पीकर्स, सेंटर स्पीकर और सबवूफर, 16 चैनल के एंप्लीफायर के साथ कुल 730 वॉट्स का पावर आउटपुट देता है.

ये भी पढ़ें :  अगर आपने भी लगाया है Cryptocurrency में पैसा तो आज से ये काम भी करना शुरू कर दें, वरना…

ऑडी क्यू 7 में पिछली सीट पर बैठे लोगों की मनोरंजन की भी व्यवस्था की गई है. ऑडी जेनुइन एक्सेसरीज के माध्यम से ऑडी एंटरटेनमेंट मोबाइल (रियर सीट्स इंटरटेनमेंट स्क्रीन) भी उपलब्ध है. स्क्रीन्स को ऑडी क्यू7 को 3डी साउंड के साथ बीएंडओ प्रीमियम साउंड सिस्टम से लैस किया गया है. SUV में नए स्टीयरिंग व्हील और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री जैसे एडवांस एडिशन अपडेट किए गए हैं.

Tags: Auto News, Cars

image Source

Enable Notifications OK No thanks