4 अमेरिकी सीमा पर फ्रीज टू डेथ: गुजरात पुलिस स्थानीय एजेंटों की भूमिका की जांच कर रही है


4 अमेरिकी सीमा पर फ्रीज टू डेथ: गुजरात पुलिस स्थानीय एजेंटों की भूमिका की जांच कर रही है

अधिक जानकारी के लिए पुलिस ने आव्रजन अधिकारियों से संपर्क किया है (प्रतिनिधि)

अहमदाबाद:

गुजरात आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) इस बात की जांच कर रहा है कि कनाडा से अवैध रूप से अमेरिका में घुसने की कोशिश के दौरान राज्य के एक परिवार के चार सदस्यों ने स्थानीय एजेंटों की मदद ली थी या नहीं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सीआईडी ​​ने अधिक जानकारी के लिए आव्रजन अधिकारियों से संपर्क किया है।

राज्य के अधिकारियों ने पीड़ितों की पहचान की पुष्टि नहीं की है। लेकिन कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि वे गुजरात के गांधीनगर जिले के डिंगुचा गांव के जगदीश पटेल, उनकी पत्नी और उनके दो बच्चे थे।

कुछ मीडिया रिपोर्टों ने यह भी दावा किया कि स्थानीय एजेंटों ने ऐसे कई परिवारों को कनाडा के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका भेजा था और कुछ परिवार अवैध रूप से सीमा पार करते समय लापता हो गए थे।

डिंगुचा के परिवार के चार सदस्यों की मौत अमेरिका-कनाडा सीमा पर अत्यधिक ठंड के संपर्क में आने के कारण हुई।

गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने सीआईडी ​​की मानव तस्करी रोधी इकाई से स्थानीय एजेंटों की भूमिका की जांच करने को कहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अनिल प्रथम ने कहा, “हालांकि ऐसी खबरें थीं कि इन एजेंटों ने कई अन्य लोगों को भेजा था, हमें अभी दावों की पुष्टि करनी है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि एजेंटों ने कितने लोगों को भेजा था।”

मामले की जांच सीआईडी ​​के सहायक पुलिस आयुक्त एसएम चौधरी को सौंपी गई है।

एसीपी चौधरी ने कहा कि यहां तक ​​कि गांव में परिवार के रिश्तेदारों को भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि पीड़ितों ने टूरिस्ट वीजा पर कनाडा जाने के लिए एजेंटों की मदद ली थी या नहीं।

उन्होंने कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह व्यक्ति और उसका परिवार वैध पर्यटक वीजा पर कनाडा पहुंचा था। लेकिन इसे सत्यापित करने के लिए, मैंने विवरण प्राप्त करने के लिए आव्रजन अधिकारियों को एक पत्र भेजा है।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks