“उन्होंने मुझे अंधेरे कमरे में टॉर्चर किया”: महिला ने आंध्र पुलिस पर क्रूरता का आरोप लगाया, पुलिस ने इनकार किया


'उन्होंने मुझे अंधेरे कमरे में प्रताड़ित किया': महिला ने आंध्र पुलिस पर क्रूरता का आरोप लगाया, पुलिस ने इनकार किया

एम उमामाहेश्वरी ने दावा किया, “पुलिस ने मुझे परेशान किया। मेरे खिलाफ गंदी भाषा का इस्तेमाल किया।” (प्रतिनिधि)

चित्तूर, आंध्र प्रदेश:

आंध्र प्रदेश के चित्तूर पुलिस थाने में हिरासत में एक महिला की कथित तौर पर पिटाई की गई।

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में, लक्ष्मी नगर कॉलोनी की एम उमामहेश्वरी ने दावा किया कि चित्तूर 1 टाउन पुलिस स्टेशन की सीमा पर पुलिस अधिकारियों ने उन्हें परेशान किया था, उस पर चोरी के आरोप को स्वीकार करने के लिए दबाव डाला गया था जो उसके खिलाफ झूठा आरोप लगाया गया था। उसके मालिक द्वारा।

उसने कहा कि वह चित्तूर के जिला कारागार अधीक्षक वेणुगोपाल रेड्डी के आवास पर नौकरानी के रूप में कार्यरत थी।

सुश्री उमामहेश्वरी ने कहा कि वेणुगोपाल रेड्डी और उनकी पत्नी के बीच कुछ गायब पैसे को लेकर झड़प हुई थी, जब वह दैनिक काम के लिए उनके घर आती थीं। उस समय दंपत्ति ने उससे लापता पैसे के बारे में पूछा।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उसने जवाब दिया कि उसे पैसे की जानकारी नहीं है।

बाद में, वेणुगोपाल रेड्डी ने सुश्री उमामहेश्वरी के खिलाफ पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि वह चोर थी।

अधिकारियों के घर से दो लाख रुपये की नकदी गायब होने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने सुश्री उमामहेश्वरी और उनके पति दोनों से पूछताछ की। सुश्री उमामहेश्वरी ने दावा किया है कि पुलिस ने उन पर आरोप स्वीकार करने और पैसे वापस करने का आग्रह किया।

उसी वीडियो में, सुश्री उमामाहेश्वरी ने कहा, “पुलिस ने मुझे परेशान किया। मेरे खिलाफ गंदी भाषा का इस्तेमाल किया। उन्होंने मुझे थाने के एक अंधेरे कमरे में प्रताड़ित किया। पुलिस ने मुझे देर रात तक घर लौटने की अनुमति नहीं दी।”

फोन पर एएनआई के साथ बातचीत में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, श्रीनिवास राव, पुलिस उप निरीक्षक, चित्तूर 1 टाउन ने सभी आरोपों से इनकार किया और कहा कि उनके बयानों में “कोई सच्चाई नहीं” थी।

पुलिस अधिकारियों ने आरोपों से इनकार करते हुए पुलिस उपाधीक्षक, चित्तूर के नाम से एक प्रेस विज्ञप्ति साझा की।

पुलिस ने बताया, “वेणुगोपाल रेड्डी ने सुश्री उमामहेश्वरी के खिलाफ उनके घर पर 2 लाख रुपये की चोरी में शामिल होने का संदेह दर्ज कराया। शिकायत के आधार पर, पुलिस जांच शुरू हुई। उन्हें एक औपचारिक नोटिस भेजकर, पुलिस ने स्टेशन पर आमंत्रित किया। और पूछताछ की। उसने स्वीकार किया कि उसने पैसे लिए हैं।”

“उसकी स्वीकृति पर, पुलिस ने पूछताछ की कि वह पैसा कहाँ रखा गया था। उसने खुलासा किया कि पैसा उसके पति दीना के पास था। उसने कहा कि अगर पुलिस अनुमति देगी, तो वह अपने पति के पास जाएगी और पैसे वापस लाएगी। लेकिन, पुलिस ने न तो उसे परेशान किया, न प्रताड़ित किया, और न ही उसके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया जैसा उसने आरोप लगाया था। चूंकि उसे पैसे वापस करने के लिए कहा गया था, इसलिए उसने पुलिस पर आरोप लगाना शुरू कर दिया, “पुलिस ने जारी रखा।

इस बीच, तेदेपा ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे ‘बर्बर’ और ‘क्रूर’ बताया।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks