Hyundai Tucson में मिलेंगे 5 ऐसे फीचर, जो किसी भी एसयूवी में नहीं देखे होंगे


हाइलाइट्स

टक्सन में 8-स्पीकर सिस्टम के साथ 10.2 इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा.
हुंडई टक्सन के साथ एलेक्सा और गूगल वॉयस जैसे ए़डवांस फीचर्स मिलेंगे.
नई टक्सन सेगमेंट में सबसे लंबी है और इसका व्हीलबेस सबसे लंबा है.

नई दिल्ली. हुंडई टक्सन से हाल ही में पर्दा उठाया गया है. नई मॉडल के डिजाइन और फीचर्स में कई बदलाव किए गए हैं. हुंडई टक्सन की नई कीमतों की घोषणा 4 अगस्त को होगी. इसकी बुकिंग 18 जुलाई से ऑनलाइन और डीलरशिप के माध्यम से शुरू होगी. नई Hyundai Tucson का मुकाबला भारत में Jeep Compass और Citroen C5 Aircross से है.

जीप कंपास ब्रांड का सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. इसकी कीमत 18.39 लाख रुपये से 31.32 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच है, जबकि सी5 की कीमत 32.23 लाख रुपये से 33.78 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच है. खास बात यह है कि नई टक्सन में 5 ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो इस सेगमेंट में पहली बार दिए गए हैं. एसयूवी की ये खासियत अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग बनाती है.

ये भी पढ़ें- कैब बुक करना अब क्‍यों हो रहा मुश्किल, क्‍या है इसकी वजह और कंपनियों ने क्‍यों बदला अपना तरीका?

स्प्लिट-स्क्रीन डिस्प्ले
2022 हुंडई टक्सन में 8-स्पीकर बोस सिस्टम के साथ 10.2 इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम है. इंफोटेनमेंट सिस्टम नेविगेशन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स और भी बहुत कुछ प्रदान करने के लिए दोगुना हो जाता है. डिस्प्ले का सबसे दिलचस्प हिस्सा इसकी स्प्लिट-स्क्रीन कार्यक्षमता है जो उपयोगकर्ताओं को म्यूजिक, नेविगेशन और अन्य कार्यों जैसे इंफोटेनमेंट सिस्टम पर कई जानकारी देखने की अनुमति देता है.

होम-टू-कार (H2C)
अगला फीचर फिर से नए टक्सन के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ है. हुंडई टक्सन के साथ एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट की पेशकश करती है, जिससे आप घर बैठे ही कार के कई फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं. साथ ही, यह फीचर अंग्रेजी और हिंदी दोनों ही भाषाओं में आएंगे.हुंडई का दावा है कि सेगमेंट में पहली बार इस तरह का फीचर मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- आ रही Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार, सामने आया लॉन्च अपडेटइंजन और गियरबॉक्स

नई टक्सन को पेट्रोल और डीजल दोनों ट्रिम्स में 2.0-लीटर इंजन के साथ पेश किया जाएगा. पेट्रोल इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की मदद से 153 bhp और 192 Nm का टार्क बनाता है, जबकि डीजल इंजन 187 bhp और 416 Nm का टार्क बनाता है. कार निर्माता चार ड्राइव मोड इको, नॉर्मल, स्पोर्ट और स्मार्ट देता है. Tucson के टॉप-स्पेक वेरिएंट में एक ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम भी मिलेगा, जिसमें स्नो, मड और सैंड जैसे कई टेरेन मोड होंगे.

सेगमेंट में सबसे लंबी एसयूवी
हुंडई का दावा है कि नई टक्सन सेगमेंट में सबसे लंबी है और इसका व्हीलबेस सबसे लंबा है. तीनों वाहनों के आयामों की तुलना करते समय यह सच है, क्योंकि टक्सन लंबाई और व्हीलबेस के मामले में सबसे लंबा है, जबकि साइट्रॉन सी 5 सबसे चौड़ा है, जिसका अर्थ है बेहतर शोल्डर रूम मिलेगा. जीप कंपास तीनों में सबसे छोटी है.

ADAS लेवल- 2
जब सुरक्षा की बात आती है, तो टक्सन इसमें काफी आगे है. इस एसयूवी में एडीएएस स्तर 2 मिलेगा, जो की इस सेगमेंट में किसी भी एसयूवी में नहीं आता है. टक्सन को कारों, पैदल चलने वालों और साइकिल चालकों के लिए आगे की टक्कर और बचाव, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन मिलती है. इसके अलावा डिपार्चर वार्निंग, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, रियर एग्जिट वार्निंग, क्रूज कंट्रोल विथ स्टॉप एंड गो फंक्शन और भी बहुत सारे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, Hyundai Tucson

image Source

Enable Notifications OK No thanks