76 साल पुराना है RK Bungalow, जहां दुल्हन बन गृह प्रवेश करेंगी आलिया भट्ट, जानिए घर के हर कोने की बात


जब से आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को लेकर खबर आई है कि दोनों RK Bungalow (Krishna Raj Bungalow) में 17 अप्रैल को सात फेरे लेंगे, तब से फैंस शादी के साथ-साथ इस वेडिंग वेन्यू के बारे में भी जानने को बेताब हैं। यह वही बंगला है जहां ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी हुई थी। यह बंगला साल 1946 से कपूर परिवार के पास है। इसी में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की बेटी रिद्धिमा से लेकर रणधीर कपूर के बेटी करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की शादी हुई।

यह बंगला मुंबई के पाली हिल इलाके में स्थित है। इस रिहायशी इलाके में कई खूबसूरत बंगले हैं और कई हस्तियां रहती हैं। लेकिन कृष्णा राज बंगले को देख हर कोई देखता रह जाता है। दशकों से यह बंगला इस इलाके का लैंडमार्क बना रहा। इस बंगले को 76 साल पहले राज कपूर ने बनवाया था। उस वक्त बंगले का नाम RK Cottage था। बाद में जब ऋषि कपूर और नीतू की शादी हुई तो उन्होंने इस बंगले का नाम बदलकर ‘कृष्णा राज बंगला’ कर दिया।

1946 में राज कपूर ने बनाया था RK Cottage, यूं बना RK Bungalow
यह बंगला RK Studios के पीछे स्थित है। करीब 3 हजार स्क्वेयर फीट में फैले इस बंगले में राज कपूर, पत्नी कृष्णा कपूर और सभी बच्चों के साथ रहते थे। इसी बंगले में राज कपूर के बच्चों-ऋषि कपूर, रणधीर और राजीव कपूर की शादी हुई। पिछले 76 सालों में इस बंगले ने कपूर खानदान ने कई शादियां और बड़े इवेंट देखे।

Alia Bhatt at RK Bungalow

आरके बंगले पर आलिया भट्ट

Ranbir Alia Wedding: RK House में सात फेरे लेंगे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, इसी महीने होगी शादी, 450 मेहमानों को न्‍योता
15 साल पहले 30 करोड़ थी कीमत
लेकिन करीब 15 साल पहले इस बंगले को बेचने की प्लानिंग कर ली गई थी। राज कपूर की वाइफ कृष्णा और उनकी बेटी इसके खिलाफ थीं। उस वक्त इस बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ आंकी गई थी। ऋषि कपूर अपने इस बंगले की जगह 15 मंजिला अपार्टमेंट बनवाना चाहते थे। वह चाहते थे कि इसमें एक स्वीमिंग पूल, एक प्रिव्यू थिएटर और ऑफिस भी हो। ऋषि कपूर की इसी तमन्ना के आधार पर अब इस बंगले को रेनोवेट किया जा रहा है।

rk bungalow7

Ranbir-Alia Wedding Details: रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की 14 अप्रैल को है मेहंदी, 17 को पंजाबी रीति-रिवाज से शादी, गेस्‍ट लिस्‍ट, हनीमून, जानिए सब
अब बंगला बनेगा 15 फ्लोर का अपार्टमेंट
‘पिंकविला’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषि कपूर और नीतू कपूर के आर्किटेक्ट द्वारा Krishna Raj Bungalow यानी RK Bungalow के लिए जो प्लान दिया गया, उसके मुताबिक, इसमें एक बेसमेंट, एक ग्राउंड फ्लोर होगी। वहीं पहली 6 फ्लोर सिर्फ कार पार्किंग के लिए इस्तेमाल होंगी ताकि कपूर खानदान की 45 कारें वहां आसानी से आ सकें।

RK Bungalow aka Krishna Raj Bungalow

लग्जरी फ्लैट, स्वीमिंग पूल और लाउंज
ऊपर के अन्य फ्लोर्स पर 7 लग्जरी फ्लैट होंगे, जिनमें 2 ट्रिप्लेक्स और 5 छोटे फ्लैट होंगे। सातवें फ्लोर पर 1100 और 12 स्क्वेयर फीट के दो फ्लैट होंगे, वहीं 8वें फ्लोर पर 1100 और 930 स्क्वेयर फीट के फ्लैट बनाए जाएंगे। जबकि 9वें, 10वें और 11वे फ्लोर से 15वें फ्लोर तक 4500 स्क्वेयर फीट के ट्रिप्लेक्स होंगे। वहीं टैरेस पर एक ओपन स्वीमिंग पूल और लाउंज बनाया जाएगा।

RK Bungalow

Viral: रणबीर-आलिया की शादी से पहले, ऋषि-नीतू का 42 साल पुराना रिसेप्शन कार्ड वायरल, छपा था ये खास LOGO
शादी के बाद इसी बंगले में रहेंगे रणबीर-आलिया!

चर्चा है कि शादी के बाद रणबीर कपूर और आलिया इसी बंगले में रहेंगे। आलिया और रणबीर को पिछले साल कई बार नीतू कपूर के साथ इस बंगले पर देखा गया था। कुछ साल पहले तक रणबीर कपूर पैरंट्स के साथ इसी बंगले में रह रहे थे। लेकिन बाद में जब उन्होंने अपना ठिकाना बदला तो ऋषि ऋषि कपूर और नीतू ने भी ‘कृष्णा राज’ बंगले को छोड़कर नया आशियाना ढूंढ लिया। लेकिन अब यह बंगला एक और शादी का गवाह बनने के लिए तैयार है। इस बंगले में 14 अप्रैल से शादी की रस्में शुरू होंगी, जिसके लिए इसकी साज-सज्जा की तैयारी शुरू हो चुकी है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks