9 पुलिसकर्मी नौकरी से बर्खास्त, अश्लील डांस प्रोग्राम आयोजन करने पर SP ने की कड़ी कार्रवाई


वैशाली. बिहार के वैशाली (Vaishali) जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनीष ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस मेंस एसोसिएशन के नौ पुलिसकर्मियों को बर्खास्त (Policeman Sacked) कर दिया है. वहीं, दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है. बता दें कि 12 मार्च, 2021 को महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) के अवसर पर हाजीपुर पुलिस लाइन में सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर बार बालाओं का अश्लील डांस करवाया गया था. इसकी जानकारी होने पर एसपी ने उसी रात को कार्रवाई करते हुए कार्यक्रम में प्रयुक्त डीजे आदि को जब्त करते हुए सदर थाना में 12 पुलिसकर्मियों और लाइट साउंड कंपनी पर मामला दर्ज किया था. मामले की जांच के लिए हाजीपुर एसडीपीओ (SDPO) राघव दयाल को नियुक्त किया गया था.

डांस कार्यक्रम का वीडियो सार्वजनिक होने से पुलिस की काफी फजीहत हुई थी जिसके बाद एसपी मनीष ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी 12 में से 11 पुलिसकर्मियों का अलग-अलग जिलों में तबादला कर दिया था. अब जांच रिपोर्ट आने के बाद एसपी ने नौ पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है. वहीं, दो नामजद पुलिसकर्मियों पर जांच की प्रक्रिया जारी है. बताया जा रहा है कि घटना के दिन इन दोनों पुलिसकर्मियों अजय कुमार और दीपा कुमारी ने छुट्टी पर रहने की बात कही थी. इसी वजह से अब तक उन पर कार्रवाई नहीं हुई है. हालांकि जांच की प्रक्रिया जारी है.

वैशाली एसपी के द्वारा जिन नौ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है उनमें पुलिस मेंस एसोसिएशन के तत्कालीन अध्यक्ष प्रभात कुमार, तत्कालीन मंत्री गौरव कुमार, तत्कालीन कोषाध्यक्ष सुमन कुमार, अरविंद कुमार, तत्कालीन उपाध्यक्ष विपिन कुमार सिंह, रंजीत कुमार, राजेश कुमार सिंह, सन्नी कुमार, सुनीता कुमारी शामिल हैं. वहीं, 11 आरोपितों में से अजय कुमार और दीपा कुमारी के खिलाफ अब भी जांच चल रही है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar police, Crime News, Vaishali news



Source link

Enable Notifications OK No thanks