आशीष नेहरा का बड़ा बयान- ‘मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप की मौजूदा स्कीम में शामिल नहीं’


नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने मोहम्मद शमी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि शमी आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की योजना में शामिल नहीं हैं. नेहरा को लगता कि वह इस साल टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. लेकिन भारत में 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में वह दावेदारी पेश कर सकते हैं. फिलहाल मोहम्मद शमी टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां वह टेस्ट मैच में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने यह भी कहा कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शमी को खेलना का मौका देना चाहिए. मोहम्मद शमी को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था. वह आखिरी बार आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए खेले थे. शमी ने अपना आखिरी वनडे मैच नवंबर 2020 में खेला था. वहीं नवंबर 2021 में आखिरी बार वह टी20 मैच में खेलते नजर आए थे.

क्रिकबज से बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि शमी टी20 विश्व कप के लिए मौजूदा योजना में शामिल नहीं हैं. लेकिन हम सभी को उनकी क्षमताओं के बारे में पता है. अगर वह इस साल टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलते हैं, तो निश्चित रूप से भारत 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए उनके बारे में विचार करेगा.’ 43 वर्षीय नेहरा ने आगे कहा कि इस साल हम ज्यादा वनडे नहीं खेलेंगे. शमी इस समय आईपीएल के बाद ब्रेक पर हैं. वह टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज में खेल सकते हैं.’

यह भी पढ़ें

WI vs BAN 1st Test: केमार रोच के ‘पंजे’ से बांग्लादेश चारों खाने चित, वेस्टइंडीज जीत से 35 रन दूर

IND vs SA: महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जिस काम को करने में रहे नाकाम, ऋषभ पंत देंगे उसे अंजाम!

टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं

इन दिनों भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जा रही है. मोहम्मद शमी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 2 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच में भारत की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. यह टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी.

Tags: Ashish nehra, Icc T20 world cup, IND vs ENG, Mohammed Shami, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks