Karnataka Hijab Row: हेमा मालिनी बोलीं- स्कूल शिक्षा के लिए होते हैं, धार्मिक मामलों के लिए नहीं


कर्नाटक में स्कूल और कॉलेजों में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर विवाद जारी है। कर्नाटक से शुरू हुआ यह हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Row)जहां अब देश के अन्य हिस्सों तक पहुंच गया है, वहीं हेमा मालिनी (Hema Malini) ने भी इस मुद्दे पर अपना विचार रखा है।

ऐक्ट्रेस और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा है, ‘स्कूल शिक्षा के लिए होते हैं और धार्मिक मामलों को वहां नहीं ले जाया जाना चाहिए।’ उन्होंने आगे यह भी कहा कि हर स्कूल का एक यूनिफॉर्म होता है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए, आप स्कूल के बाहर जो चाहे वह पहन सकते हैं।

बता दें कि कर्नाटक में हिजाब को लेकर जबर्दस्त विवाद छिड़ गया है। कई स्टूडेंट्स स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पहनने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके विरोध में कई छात्र भगवा स्कार्फ पहनकर उनका विरोध कर रहे हैं। मामले को लेकर सियासत भी गरमा गई है।

कर्नाटक हाई कोर्ट में लगातार दूसरे दिन इस मामले की सुनवाई हुई, लेकिन कोई फैसला नहीं आया। जस्टिस कृष्णा दीक्षित की अदालत ने इस मामले को बड़ी बेंच के समक्ष भेजने का फैसला लिया है। केस की सुनवाई कर रही बेंच ने कहा कि इस मामले को बड़ी बेंच के समक्ष भेजा जाना चाहिए।

image Source

Enable Notifications OK No thanks