मनी प्लांट और दूध का किस्मत कनेक्शन कराएगा धनवर्षा, मां लक्ष्मी करेंगी स्थाई निवास


money plant and milk- India TV Hindi
Image Source : YT/PLANTSANDFLOWERS
money plant and milk

मनी प्लांट को वास्तु शास्त्र में सकारात्मकता लाने वाला धनदायक पौधा कहा गया है। वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि मनी प्लांट घर में धन का रास्ता खोलता है, जैसे जैसे इसके पत्ते ऊपर की ओर बढ़ते हैं वैसे वैसे घर में धन बढ़ने के साथ साथ परिवार के लोगों की किस्मत चमकने लगती है। किस्मत की बात करें तो मनी प्लांट औऱ दूध के बीच एक खास और फलदायक कनेक्शन है जिसे जानने के बाद आप फायदे में ही रहेंगे।

सास बहू में रहती है खटपट तो लिविंग रूम में छिपा दीजिए 5 रुपए की ये चीज, फिर देखिए कमाल

मनी प्लांट और दूध का किस्मत कनेक्शन

दूध को अमृत का नाम दिया जाता है और मां लक्ष्मी को दूध और दूध से बनी चीजों का भोग लगाया जाता है। दीपावली पर आप भी मां लक्ष्मी के लिए दूध की खीर बनाते होंगे। यानी दूध मां लक्ष्मी का प्रिय भोग है। 

अगर आप मनी प्लांट में पानी देते समय कुछ बूंदें दूध की भी डाल देंगे तो किस्मत छप्पर फाड़कर मेहरबान हो सकती है। जी हां, धन के पौधे पर दूध चढ़ाने से वो तेजी से बढ़ता है और किस्मत भी तेजी से  चमकती है। ऐसे घर में मां लक्ष्मी  सदैव स्थाई निवास करती है।

महंगे रत्नों जैसा ही चमत्कारी है तांबे का छल्ला, सबसे बड़ी कमी को करेगा कंट्रोल, लेकिन ये लोग दूर ही रहें

मनी प्लांट में पूरी तरह दूध नहीं डालना चाहिए। जब आप उसे पानी दे रहे हों तो पानी में कुछ बूंदें कच्चे दूध की डाल दीजिए। इससे मनी प्लांट की ग्रोथ भी अच्छी होगी और परिवार की किस्मत भी साथ देगी।  

वैसे भी सलाह दी जाती है कि मनी प्लांट की अच्छी ग्रोथ के लिए उसमें गाय का कच्चा दूध डालने से पैदावार अच्छी  होती है। इससे पौधे को पर्याप्त पोषण मिलता है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें।



image Source

Enable Notifications OK No thanks