शतरंज में माहिर हैं आमिर, रणदीप हुड्डा जीत चुके हैं मेडल, छुपे रुस्तम हैं बॉलीवुड के ये 10 एक्टर्स


हर किसी के अंदर एक छिपा हुआ टैलेंट यानी हुनर होता है। इस हुनर की न तो कोई सीमा होती है और न ही उम्र होती है। बॉलीवुड में भी ऐसे कई उदाहरण हैं, जिनके बारे में जानकर किसी के भी होश उड़ जाएं। आमिर खान से लेकर सलमान खान और रितेश देशमुख समेत, कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो आज अगर एक्टिंग में नहीं होते तो किसी और फील्ड में नाम कमा रहे होते। WoW Wednesday में हम आपको 10 ऐसे ही एक्टर्स और उनके छिपे हुए हुनर के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. शतरंज के खिलाड़ी हैं आमिर खान

aamir khan chess

विश्वनाथन आनंद के साथ शतरंत खेलते आमिर खान, फोटो: ETimes/YouTube


आमिर खान को ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहा जाता है। आमिर जिस तरह फिल्में चुनते हैं और किरदारों के लिए वह जिस लेवल की मेहनत करते हैं, उस वजह से उन्हें यह टैग मिला है। पर क्या आप जानते हैं कि आमिर खान एक अच्छे शतरंज प्लेयर भी हैं? या यूं कहें कि वह एक चेस मास्टर हैं। आमिर खान, ग्रैंड मास्टर और पांच बार वर्ल्ड चैंपियन रहे विश्वनाथन आनंद के साथ शतरंज का चैरिटी मैच भी खेल चुके हैं। आमिर ने विश्वनाथन आनंद के साथ 2015 में महाराष्ट्र चेस लीग के तीसरे एडिशन में शतरंज खेला था। आमिर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें शतरंज खेलना बहुत पसंद है। उन्हें यह गेम उनकी दादी ने सिखाया था। आमिर 5-6 साल की उम्र से शतरंज खेलते आ रहे हैं।

2. घुड़सवारी में मेडल जीत चुके हैं रणदीप हुड्डा

randeep hooda polo horse

रणदीप हुड्डा, फोटो: ETimes


रणदीप हुड्डा दमदार एक्टर ही नहीं बल्कि कमाल के खिलाड़ी भी हैं और वह भी पोलो के। इतना ही नहीं, वह घुड़सवार भी हैं और उनके पास करीब 6 घोड़े हैं। रणदीप हुड्डा ने 2019 में National Equestrian Championship में सिल्वर मेडल जीता था। यह चैंपियनशिप घुड़सवारी के लिए की जाती है। रणदीप हुड्डा की खुद की एक पोलो टीम भी है, जिसका नाम Royal Roosters है।


पढ़ें: WoW Wednesday: विजया निर्मला, जिनके आगे फेल हैं दुनिया की सारी फीमेल फिल्म डायरेक्टर्स, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

3. गिटारिस्ट भी हैं कटरीना कैफ

katrina kaif guitar

कटरीना कैफ, फोटो: Instagram


कटरीना कैफ के छिपे हुए टैलेंट के बारे में जानते हैं? कटरीना कमाल की एक्ट्रेस और डांसर ही नहीं बल्कि गिटारिस्ट भी हैं। कटरीना बेहद अच्छा गिटार बजाती हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपना गिटार बजाते हुए एक वीडियो भी शेयर किया था।

4. कॉपीराइटर रहे हैं रणवीर सिंह

ranveer singh

रणवीर सिंह, फोटो: ETimes


रणवीर सिंह की गिनती बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में होती है। उन्हें chameleon कहा जाता है क्योंकि वह किसी भी किरदार में बड़ी आसानी से ढल जाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि रणवीर सिंह एक कॉपीराइटर भी रहे हैं। वह लिखते अच्छा हैं। एक्टिंग में आने से पहले रणवीर सिंह एक मीडिया स्टूडेंट थे।

पढ़ें: WoW Wednesday: साउथ सिनेमा का वो फिल्‍ममेकर, जिसने 13 भाषाओं में बनाईं 150 फिल्‍में, बॉक्‍स ऑफिस पर बोलती थी तूती

5. यामी गौतम हैं इंटीरियर डिजाइनर

yami gautam

यामी गौतम, फोटो: ETimes


यामी गौतम एक बेहतरीन इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। आज वह एक्टिंग में नहीं होतीं तो यही काम कर रही होतीं। यामी गौतम ने अपना घर खुद ही डिजाइन किया है।

6. प्रोफेशनल फोटोग्राफर बोमन ईरानी

boman irani photography

बोमन ईरानी, फोटो: ETimes


बोमन ईरानी के बारे में तो सब ही जानते हैं कि एक्टर बनने से पहले वह एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर थे। वो कितने कमाल के फोटोग्राफर थे, इसकी झलके उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिल जाएगी। बोमन ईरानी ने अपनी खींची हुई कई तस्वीरें शेयर की हुई हैं।

पढ़ें: WoW Wednesday: कहानी छोड़‍िए, इन 10 बॉलिवुड फिल्मों के नाम पढ़कर ही अपने बाल नोच लेंगे आप!

7. DJ हैं शाहिद कपूर

shahid kapoor dj

शाहिद कपूर, फोटो: Filmfare.com


शाहिद कपूर का हिडन टैलेंट क्या है जानते हैं? आप कहेंगे कि वह अच्छे डांसर हैं और क्या। लेकिन उनमें एक और टैलेंट है और वह है डीजे। शाहिद कमाल के डीजे हैं। उनके पास खुद का console है और फ्री टाइम में वह खुद का म्यूजिक बजाना पसंद करते हैं।

8. पेंटर हैं सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा और अली जफर में भी यही हुनर

salman khan painting

सलमान खान, फोटो: Social Media/YouTube


सलमान खान का टैलेंट तो सभी जानते हैं। वह बेहद अच्छी पेटिंग बनाते हैं। सलमान को जब भी फ्री वक्त मिलता है तो वह पेंटिंग करने में जुट जाते हैं। सलमान की तरह ही सोनाक्षी सिन्हा और पाकिस्तानी सिंगर-एक्टर अली जफर भी कमाल के पेंटर हैं।

9. आर्किटेक्ट हैं रितेश देशमुख

riteish deshmukh architect

रितेश देशमुख, फोटो: Etimes


आपको जानकर हैरानी होगी कि रितेश देशमुख एक पेशेवर आर्किटेक्ट भी हैं। उन्होंने शाहरुख को उनके ऑफिस को डिजाइन करने में भी मदद की थी।

10. नर्गिस फखरी हैं रैपर

nargis fakhri rapper

नर्गिस फखरी, फोटो: Insta/nargisfakhri


‘रॉकस्टार’ में रणबीर कपूर के ऑपोजिट नजर आईं एक्ट्रेस नरगिस फखरी भले ही बॉलीवुड में कम दिखी हों, लेकिन उनके टैलेंट हर किसी को हैरान कर देगा। नरगिस फखरी कमाल की फ्रीस्टाइल राइटिंग करती हैं और अच्छी रैपर भी हैं।



image Source

Enable Notifications OK No thanks