27 जनवरी तक गिरफ्तार नहीं होंगे अभिनेता दिलीप, पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश होंगे


दिलीप
छवि स्रोत: फ़ाइल छवि

27 जनवरी तक गिरफ्तार नहीं होंगे अभिनेता दिलीप, पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश होंगे

अभिनेता दिलीप के लिए शनिवार को यह चिंताजनक क्षण था जब केरल उच्च न्यायालय ने उनकी अग्रिम जमानत पर सुनवाई की जिसका अभियोजन पक्ष ने कड़ा विरोध किया था। दोपहर के भोजन के दोनों ओर दो बैठकों के अंत में, अदालत ने फैसला सुनाया कि अभिनेता दिलीप को आगे की पूछताछ के लिए रविवार से शुरू होने वाले तीन दिनों के लिए पुलिस जांच दल के सामने पेश होना होगा। अदालत ने यह भी आदेश दिया कि अभिनेता को 27 जनवरी तक गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए और उस दिन अभियोजन महानिदेशक को सीलबंद लिफाफे में तीन दिन की पूछताछ का विवरण सौंपना चाहिए।

इसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई 27 जनवरी के लिए टाल दी।

अदालत ने कहा कि दिलीप को सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक अपराध शाखा की पुलिस जांच टीम के सामने खुद को पेश करना चाहिए और मामले में किसी भी तरह से छेड़छाड़ करने या प्रभावित करने की उसकी ओर से किसी भी तरह की कोशिश के परिणामस्वरूप उसकी जमानत रद्द हो जाएगी जो अब उसके पास है।

अभिनेत्री के अपहरण मामले में नया मोड़ इस महीने की शुरुआत में आया जब फिल्म निर्देशक बालचंद्र कुमार ने मामले से संबंधित नए बयान दिए, जिसमें यह भी शामिल था कि दिलीप और उनके करीबी सहयोगियों ने पुलिस अधिकारी पर हमला करने की साजिश रची थी। अभिनेत्री के अपहरण का मामला और साथ ही जमानत पर रिहा होने के तुरंत बाद दिलीप ने उन दृश्यों को देखा, जिनमें संकटग्रस्त अभिनेत्री को दिखाया गया था कि उसका अपहरण करने वालों द्वारा शारीरिक रूप से हमला किया गया था, जबकि उसका अपहरण कर लिया गया था।

इस समय तक यह केवल निचली अदालत ही थी जिसने इसे देखा था और अब तक कुमार ने यह और कई खुलासे किए थे जिन्होंने पुलिस और एक मजिस्ट्रेट के सामने गवाही दी थी। इन खुलासों के आधार पर पुलिस जांच दल ने एक नया मामला दर्ज किया और दिलीप ने यह महसूस करते हुए कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है, अग्रिम जमानत मांगी।

कुमार ने दिन की अदालती कार्यवाही पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्वाह्न सत्र में, दिलीप के वकील ने मेरी गवाही के बारे में बर्खास्तगी की स्थिति ले ली थी, लेकिन दोपहर के सत्र में उनके रवैये में एक बड़ा बदलाव आया।

“यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दोपहर के सत्र में अदालत द्वारा एक संदर्भ भी दिया गया था जिसमें कहा गया था कि सबूतों को देखने के बाद परेशान करने वाली चीजें हैं। अदालत के आने वाले आदेशों में यही महत्वपूर्ण साबित हुआ है,” कहा हुआ। कुमार।

संयोग से शुक्रवार को जब अग्रिम जमानत याचिका अदालत के सामने आई, तो इसने दोनों पक्षों से मामले को शनिवार तक ले जाने की योजना पर पूछा और कहा कि चूंकि विस्तृत सुनवाई की आवश्यकता है, भले ही शनिवार को छुट्टी हो, एक विशेष बैठक होगी और इस पर दोनों पक्ष सहमत हुए।

दिलीप को 2017 में गिरफ्तार किया गया था और दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक अग्रिम पंक्ति की नायिका का यौन उत्पीड़न करने और दृश्यों को फिल्माने से संबंधित एक मामले में जेल में बंद था।

दो महीने जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks