अभिनेता नाना पाटेकर ने नाथूराम गोडसे की भूमिका विवाद पर राकांपा सांसद अमोल कोल्हे का समर्थन किया


अभिनेता नाना पाटेकर ने नाथूराम गोडसे की भूमिका विवाद पर राकांपा सांसद अमोल कोल्हे का समर्थन किया

बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और अभिनेता अमोल कोल्हे के समर्थन में सामने आए और कहा कि बाद वाले को उन भूमिकाओं को चुनने की व्यक्तिगत स्वतंत्रता है जो वह एक फिल्म में निभाना चाहते हैं।

इससे पहले गुरुवार को, महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और राकांपा के वरिष्ठ नेता जितेंद्र आव्हाड ने ‘व्हाई आई किल्ड गांधी’ नामक लघु फिल्म में नाथूराम गोडसे की भूमिका निभाने के लिए कोल्हे की आलोचना की।

आव्हाड ने अपनी ही पार्टी के सांसद कोल्हे की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, ”अमोल कोल्हे की फिल्म का ट्रेलर देखकर साफ है कि अमोल कोल्हे ने नाथूराम गोडसे की भूमिका निभाई है. भले ही उनका काम एक कलाकार के रूप में किया जाता है, लेकिन इसमें नाथूराम गोडसे का समर्थन है। आप एक कलाकार की आड़ में गांधी की हत्या का समर्थन नहीं कर सकते।”

“अमोल कोल्हे एक अभिनेता हैं, यह व्यक्तिगत स्वतंत्रता है जो भूमिका करना चाहता है। 30 साल पहले, मैंने भी गोडसे की भूमिका निभाई थी, तो क्या इसका मतलब है कि मैं गोडसे का समर्थन करता हूं? आप मुझसे पूछ सकते हैं कि मैंने गोडसे की भूमिका क्यों निभाई? अभिनय है मेरी आजीविका का स्रोत। जब कोल्हे ने शिवाजी महाराज की भूमिका निभाई, तो आपने उनसे क्यों नहीं पूछा, उन्होंने वह भूमिका क्यों निभाई?” पाटेकर ने पुणे में मीडियाकर्मियों से कहा।

उन्होंने कहा, “अभिनेता विनय आप्टे और शरद पोंक्षे को भी हत्यारे की भूमिका निभाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा और इसलिए वह फिल्म का विरोध करेंगे।”

‘व्हाई आई किल्ड गांधी’ जो 30 जनवरी – गांधी की पुण्यतिथि पर लाइमलाइट ओटीटी पर रिलीज होने वाली है।

अमोल कोल्हे पहले शिवसेना पार्टी में थे और 2008 से एक प्रमुख मराठी अभिनेता थे और उन्होंने कई पीरियड फिल्मों में अभिनय किया और छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे ऐतिहासिक शख्सियतों की कई भूमिकाएँ निभाईं।

कोल्हे 2019 में एनसीपी में शामिल हुए और शिरूर लोकसभा चुनाव में शिवसेना के शिवाजीराव अधलाराव पाटिल को हराया।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks