गोरखपुर कांड: आखिर नारा-ए-तकबीर बोलकर जान क्यों देना चाह रहा था मुर्तजा, निशाने पर सिर्फ और सिर्फ सिपाही थे


आरोपी मुर्तजा अहमद अब्बासी हमला करके गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे ज्यादा से ज्यादा सिपाहियों की जान लेना चाह रहा था। इसकी झलक वायरल वीडियो में भी दिखी है। उसने धारदार हथियार से दो सिपाहियों पर ताबड़तोड़ वार किए थे। जब गोरखनाथ मंदिर के पहले बैरियर तक पहुंचा, तब भी वर्दीधारी सिपाहियों पर हमलावर था। किसी आम जनता को नुकसान पहुंचाने का इरादा नहीं दिख रहा था।

नारा-ए-तकबीर बोलकर देना चाह रहा था जान 

एटीएस सूत्रों ने कहा कि मुर्तजा जान लेने और अपनी जान देने के इरादे से ही हमला करने गया था। यह बात एटीएस की जांच में साफ हो चुकी है। घटना के वक्त वह नारा-ए-तकबीर (एक तरह से जंग का नारा) लगा रहा था। इसका जिक्र एफआईआर में भी है। आरोपी ने धारदार हथियार से दो सिपाहियों पर ताबड़तोड़ वार किए थे। उसके निशाने पर सिर्फ और सिर्फ सिपाही थे। सिपाहियों पर हमले से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है।

एटीएस के एडीजी, आईजी व एसटीएफ के एडीजी के साथ ही इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के अफसरों ने डेरा डाल दिया है। एनआईए के अफसर भी आ सकते हैं। गुजरात एटीएस के भी आने की चर्चा है। 

मुर्तजा के बैग से चाकू भी बरामद

घटना के बाद आतंकी मुर्तजा के पास से धारदार हथियार भी बरामद हुए हैं। एफआईआर के मुताबिक, हमले के वक्त मुर्तजा के पास चाकू भी था। दो बांका (धारदार) हथियार भी बरामद किया गया है। जिस बांका से सिपाहियों पर हमला किया गया था, वह खून से सना था, जबकि दूसरा बांका व एक चाकू मुर्तजा के बैग में रखा था। सभी बरामद हथियार को सीलबंद कर जब्त कर लिया गया।

नेपाली करेंसी भी बरामद

जामा तलाशी के दौरान भूरे रंग की पर्स। उसके अंदर अर्थी स्कैन की पर्ची, एक आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम कार्ड, एक एटीएम कार्ड प्लैटिनम फेडरल बैंक (अहमद मुर्तजा अब्बासी के नाम का), महाराष्ट्र का एक ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का एटीएम कार्ड, आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम कार्ड, एक आधार कार्ड, नेपाल राष्ट्र का 10 रुपये का नोट, 170 रुपये नकद (10 रुपये के 17 नोट), तीन अदद छोटी चाबी, एक माइक्रो वोडाफोन का सिम, कंधे पर टंगा रैक्सीन का काले रंग का ( एलन सॉली) पिट्ठू बैग, एक इलेक्ट्रानिक लीड लगा लैपटॉप मैक बुक व कुछ अन्य सामान थे। 

मुर्तजा एटीएस के हवाले, दर्ज केस भी ट्रांसफर 

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों (पीएसी जवान) पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोपित अहमद मुर्तजा अब्बासी को बरामद सामान के साथ पुलिस ने एटीएस को सुपुर्द कर दिया। गोरखनाथ थाने में दर्ज केस भी ट्रांसफर कर दिया गया है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks