IND vs WI 3rd T20I: हार के बाद क्या तीसरे टी20 में प्लेइंग-XI को बदलेगा भारत? जानिए- किन्हें मिल सकता है मौका


हाइलाइट्स

भारत को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से हराया
सीरीज का तीसरा टी20 मैच भी वॉर्नर पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा
टीम इंडिया प्लेइंग-XI में कर सकती है बदलाव, ईशान को मौका मिल सकता है

नई दिल्ली. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच (IND vs WI 2nd T20I) में 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार देर रात करीब 11 बजे शुरू हुआ. इसका कारण था कि खिलाड़ियों के किट-बैग समय पर नहीं पहुंच पाए थे. वेस्टइंडीज ने मौजूदा सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की. अब सीरीज का तीसरा टी20 मैच भी वॉर्नर पार्क में आज यानी 2 अगस्त को खेला जाएगा.

पहले टी20 में भारत को जबरदस्त जीत मिली थी लेकिन खिलाड़ी लय बरकरार नहीं रख सके. वेस्टइंडीज ने ओबेड मैकॉय की घातक गेंदबाजी और ब्रेंडन किंग की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत को हराया. भारतीय टीम 19.4 ओवर में 138 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, इसके बाद वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. ब्रेंडन किंग ने 52 गेंदों पर 61 रन की अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं, मैकॉय ने 17 रन देकर 6 विकेट लिए और टी20 में भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

इसे भी देखें, वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में चाहिए थे 10 रन, रोहित ने गेंद आवेश खान को थमाई और फिर…

अब सीरीज के तीसरे टी20 मैच में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों का ही मकसद इस मुकाबले को जीतकर बढ़त बनाना होगा. यह मैच वॉर्नर पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसी संभावना है कि दूसरे टी20 की ही तरह इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा. गेंदबाजों को यहां मदद मिल सकती है. टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले गेंदबाजी ही करना चाहेगी.

जाहिर है कि दूसरे टी20 में मिली हार के बाद भारतीय खेमा खुश नहीं होगा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम में कुछ बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं. वही वेस्टइंडीज की टीम में बदलाव की संभावना कम है. भारत की प्लेइंग-XI में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है. वहीं, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी उतारने के बारे में टीम प्रबंधन विचार कर सकता है.

संभावित प्लेइंग-XI (भारत)- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और आवेश खान

संभावित प्लेइंग-XI (वेस्टइंडीज)- ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, रोवमैन पॉवेल, निकोलस पूरन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय

Tags: Hindi Cricket News, IND vs WI, India vs west indies, Kuldeep Yadav, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks