सलमान खान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की रिलीज़ के बाद डायरेक्टर को लोग करने लगे थे फोन


Sooraj Barjatya-Salman Khan: साल 1994 में सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun..!) रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर ज़बरदस्त कमाई की थी. फिल्म के हिट होते ही सलमान खान (Salman Khan) का करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया था. वहीं, हम सभी जानते हैं कि सलमान के करियर को बनाने में डायरेक्टर सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) का कितना बड़ा हाथ है. सलमान खान ने उनकी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बतौर हीरो अपने करियर की शुरूआत की थी. इसके अलावा फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के गाने ‘जूते दो पैसे लो’, ‘माए नी माए’ और ‘दीदी तेरा देवर’ आज भी शादियों की शान बने होते हैं.

ये कहना गलत नहीं होगा कि सूरज बड़जात्या ने इस मूवी में शादी की रस्मों को बड़ी खूबसूरती से दिखाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun..!) की रिलीज़ के बाद सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) को लोग फोन करके शादी की रस्मों के बारे में पूछने लगे थे. इस बारे में डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था. 


सूरज बड़जात्या ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘जो भी मैंने शादियों में देखा, जूता चुराने से शादी की बाकी रस्मों को, मैंने अपनी फिल्मों में यूज़ किया. मुझे आज भी लोग कॉल करते हैं और पूछते हैं कि ये प्रोग्राम है, हमें इसकी रस्म बता दीजिए. तब मैं उनसे कहता हूं कि मैं पंडित नहीं हूं. इतनी सी बात है कि जो मैंने देखा है, परिवार के साथ खुशी मनाना, साथ में रहना, त्योहार मनाना, वही मैं अपनी फिल्मों में दिखाता हूं’.


आपको बता दें कि जब ‘हम आपके हैं कौन’ रिलीज हुई तो ये मूवी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. इसकी पॉपुलैरिटी देखते हुए फिल्म की स्क्रीनिंग राष्ट्रपति भवन में भी हुई थी. फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित के अलावा रेणुका शहाने, मोहनीश बहल, अनुपम खेर, रीमा लागू, आलोक नाथ और दिलीप जोशी जैसे कालाकार भी नज़र आए थे.

यह भी पढ़ेंः

स्टार बनने के बाद Meena Kumari से दूर हो गए थे Dharmendra, एक्ट्रेस को लेकर ही-मैन ने की थी ये बात

जब Dilip Kumar की आंखों में आ गए थे Kadar Khan की वजह से आंसू, सुपरस्टार को माननी पड़ी थी ऐसी शर्त



image Source

Enable Notifications OK No thanks