जब सुभाष घई के पास माधुरी दीक्षित की तस्वीर लेकर हेयर ड्रेसर पहुंच गई थी कश्मीर, था ऐसा रिएक्शन


When the hairdresser reached Kashmir with Madhuri Dixit’s photo: हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर सुभाई घई (Subhash Ghai) ने दर्शकों को कई बेहतरीन फिल्मों का तोहफा दिया है. इसके अलावा सुभाष घई (Subhash Ghai) ने कई एक्टर और एक्ट्रेस को अपनी फिल्मों में ब्रेक दिया था. कहा जाता है कि, माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को स्टार बनाने में भी सुभाष घई (Subhash Ghai) का बड़ा हाथ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुभाष घई से माधुरी (Madhuri Dixit) की पहली मुलाकात कश्मीर में हुई थी और माधुरी (Madhuri Dixit) को देखते ही डायरेक्टर ने अपनी फिल्म के लिए उन्हें कास्ट कर लिया था. इस बात का खुलासा खुद धक-धक गर्ल ने एक इंटरव्यू में किया था. 


माधुरी दीक्षित ने कहा था, ‘कश्मीर में मेरी फोटो लेकर मेरी हेयर ड्रेसर सुभाष घई के पास पहुंच गई थी. वो वहां फिल्म ‘कर्मा’ की शूटिंग कर रहे थे और हम कश्मीर में अपनी फिल्म ‘आवारा बाप’ की शूटिंग कर रहे थे. उन्होंने हमें मिलने के लिए बुलाया. डायरेक्टर सोहनलाल कंवर उनसे मेरी काफी तारीफ कर चुके थे. वहां सरोज खान भी थीं, मुझसे उन्होंने कहा कि डांस करोगी तुम? सरोज जी से सुभाष जी ने मेरी मुलाकात करवा मैंने एक छोटा सा डांस का हिस्सा किया जिसे देखकर सुभाष जी ने मझसे कहा, ‘तुम फिल्मों में ये छोटे-मोटे रोल मत करो. तुम्हारे अंदर टैलेंट है’. सुभाष जी ने मुझे अपनी फिल्म में लॉन्च किया. सब जानते हैं कि उस मुलाकात के बाद मैं क्या बन गई.’ 


आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित को डायरेक्टर एन. चंद्रा की सुपरहिट फिल्म ‘तेज़ाब’ से इंडस्ट्री में पहचान मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने मोहिनी का किरदार निभाकर हर किसी का दिल जीता था. फिल्म का गाना ‘एक दो तीन’ आज भी लोगों के डांस नंबर्स में टॉप पर रहता है. इस फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर लीड रोल में थे. वहीं, माधुरी ने सुभाष घई के साथ ‘राम-लखन’ और ‘खलनायक’ जैसी ब्लॉकबस्टर मूवीज़ में काम किया है. 

यह भी पढ़ेंः

बिना स्क्रिप्ट ही बना डाली थी Subhash Ghai ने ‘राम लखन’, ऐसी है सुपरहिट फिल्म बनने की कहानी

Sunny Deol ने पिता Dharmendra की मूवी देखकर लिया था कभी डांस न करने का फैसला, अपने बेटे को भी अब देते हैं ऐसी सलाह



image Source

Enable Notifications OK No thanks