Elon Musk के इस हताशा भरे ट्वीट के बाद तीन भारतीय राज्यों ने दिया Tesla को ऑफर


कई भारतीय राजनेता और वीआईपी ट्विटर पर एलन मस्क (Elon Musk) का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। अब यदि आप सोच रहे हैं कि ऐसा क्यों, तो बता दें कि भारतीय राजनेता दुनिया के सबसे अमीर इंसान की इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल कंपनी Tesla को उनके शहर में अपना कारखाना स्थापित करने का न्यौता दे रहे हैं। दरअसल हाल ही में मस्क ने ट्वीट के जरिए बताया कि भारत में टेस्ला को सरकार की “चुनौतियों” का सामना करना पड़ रहा है, जिससे उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी के स्थानीय लॉन्च में देरी हो रही है।

भारत दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, और इस बाज़ार में Tesla लंबे समय से अपनी इलेक्ट्रिक कार बेचने की तैयारी कर रही है। हालांकि कम आयात शुल्क (इंपोर्ट ड्यूटी) पर सरकार से बातचीत के प्रयासों के चलते लॉन्च में देरी हो रही है। बता दें, यह इंपोर्ट ड्यूटी 100 प्रतिशत तक हो सकती है।

पिछले हफ्ते संभावित लॉन्च की तारीख के बारे में पूछे जाने पर, मस्क ने ट्वीट किया कि उनकी कैलिफोर्निया स्थित कंपनी “अभी भी सरकार के साथ बहुत सारी चुनौतियों का सामना कर रही है।”

इस ट्वीट के बाद से कई भारतीय राज्यों के मंत्रियों ने ट्विटर पर कंपनी को अपना कारखाना उनके राज्य में स्थापित करने का आमंत्रण दे दिया है।

केटी रामाराव (KT Rama Rao) ने शुक्रवार को मस्क के जबाव में ट्वीट किया “हे एलन, मैं भारत में तेलंगाना राज्य का उद्योग और वाणिज्य मंत्री हूं,” “हमारा राज्य सस्टेनेबिलिटी पहल में एक चैंपियन है और एक टॉप बिजनेस डेस्टिनेशन है।”

पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा कि देश के उनके राज्य में सबसे अच्छा बुनियादी ढांचा और “विज़न” है।

पंजाब में, सांसद और सेवानिवृत्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने ग्रीन जॉब्स और सस्टेनेबल डेवलपमेंट के लिए प्रतिबद्धता का वादा किया।

मस्क ने पिछले हफ्ते अपनी “चुनौतियों” वाली टिप्पणी के बाद से कई बार ट्वीट किया है, लेकिन अभी तक उनकी किसी भी भारतीय अपील का जवाब नहीं दिया है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks