वॉशिंगटन सुंदर के बाद एक और भारतीय गेंदबाज का कमाल, इंग्लैंड में डेब्यू पर झटके 5 विकेट; देखें वीडियो


हाइलाइट्स

भारतीय खिलाड़ियों का मौजूदा काउंटी सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन जारी
वॉशिंगटन सुंदर के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी ने डेब्यू पर 5 विकेट लिए
चेतेश्वर पुजारा ने भी ससेक्स के लिए सीजन का तीसरा दोहरा शतक जड़ा

नई दिल्ली. इंग्लैंड में चल रहे मौजूदा काउंटी सीजन में भारतीय खिलाड़ियों का चमकदार प्रदर्शन जारी है. चेतेश्वर पुजारा पहले खिलाड़ी हैं, जो काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए सबसे पहले इंग्लैंड पहुंचे और ससेक्स के लिए रनों की बरसात कर दी. उन्होंने मिडिलसेक्स के खिलाफ मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा है. वो 118 सालों में ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट के लिए एक सीजन में 3 दोहरे शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उमेश यादव ने भी हाल ही में काउंटी डेब्यू पर अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा था. 2 दिन पहले भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने लैंकशायर के लिए डेब्यू किया था और पहले ही मैच में पांच विकेट झटक लिए थे. अब यही काम एक भारतीय तेज गेंदबाज ने किया है.

केंट की तरफ से डेब्यू पर नवदीप सैनी ने वारविकशायर के खिलाफ 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. उनके इस प्रदर्शन के कारण वारविकशायर पहली पारी में केंट के 165 रन के जवाब में 225 रन पर ऑल आउट हो गई. नवदीप ने एजबेस्टन में खेले जा रहे इस मुकाबले के पहले दिन 3 और दूसरे दिन 2 विकेट हासिल कर डेब्यू पर पांच विकेट पूरे किए थे. उन्होंने पहली पारी में 18 ओवर में 72 रन देकर पांच विकेट झटके.

दिलचस्प बात यह रही कि इस पारी में सैनी ने केंट की तरफ से सबसे अधिक 14 नो-बॉल फेंकी. उनके अलावा किसी भी गेंदबाज ने एक भी नो-बॉल नहीं डाली.

सैनी से पहले द्रविड़ केंट के लिए खेल चुके हैं
नवदीप सैनी ने क्रिस बेंजामिन को कैच आउट करवाकर अपने काउंटी करियर का पहला विकेट लिया था. इसके बाद उन्होंने डैन मूसली, माइकल बर्गेस, हेनरी ब्रूक्स और क्रेग माइल्स को पवेलियन की राह दिखाकर अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया. सैनी हाल ही में भारत के इंग्लैंड दौरे पर नेट बॉलर के तौर पर गए थे और लीसेस्टरशायर के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में खेले थे. वो इस सीजन में केंट के लिए 3 रेड बॉल मैच और पांच एकदिवसीय मैच खेलेंगे. सैनी केंट की तरफ से खेलने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं. उनसे पहले टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ भी इस इंग्लिश काउंटी टीम की तरफ से उतर चुके हैं.

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में रचा इतिहास, 118 वर्षो में जो कोई नहीं कर पाया वो भारतीय बल्लेबाज ने कर दिखाया

रोहित शर्मा ने रितिका और बेटी समायरा के साथ जू और वॉटर-पार्क में किया एंजॉय

सैनी टीम इंडिया से बाहर चल रहे
सैनी टीम इंडिया से एक साल से बाहर चल रहे हैं और काउंटी क्रिकेट में इस तरह का धमाकेदार प्रदर्शन उनके लिए भारतीय टीम के दरवाजे खोल सकता है. नवदीप ने भारत के लिए अब तक 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 खेले हैं.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, Navdeep saini, Umesh yadav, Washington Sundar



image Source

Enable Notifications OK No thanks