IND vs SA 2nd T20: कटक T20 जीतने के बाद टेंबा बावुमा बोले- हम थोड़ा और अच्छा कर सकते थे लेकिन…


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत (IND vs SA 2nd T20)  को 4 विकेट से हरा दिया. इस जीत से मेहमान प्रोटियाज टीम सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है. भारत की ओर से रखे गए 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली. इस जीत के बावजूद मेहमान टीमके कप्ता टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) ने कहा कि उनकी टीम इस मुकाबले में थोड़ा और अच्छा कर सकती थी. सीरीज का तीसरा टी20 मैच 14 जून को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा.

जीत के बाद टेंबा बावुमा ने कहा, लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा पेचीदा रहा. मैं पिच पर टिके रहने की कोशिश कर रहा था और मैंने (हेनरिक) क्लासेन को खुलकर खेलने दिया. हम थोड़ा और अच्छा कर सकते थे लेकिन आखिर में नतीजा ही मायने रखता है.’ हेनरिक क्लासेन ने 81 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. क्लासेन को क्विंटन डि कॉक के चोटिल होने के कारण इस मैच में मौका मिला था जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली समंदर किनारे हुए ‘शर्टलेस’… पत्नी अनुष्का शर्मा ने बिकिनी में कराया फोटो शूट, देखें तस्वीरें

शादाब खान का ऑलराउंड शो, पाकिस्तान ने तीसरे वनडे में विंडीज को 53 रन से हराया, सीरीज में 3-0 से किया क्लीनस्वीप

मैच की बात करें तो, भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 40 रन की पारी खेली जबकि ईशान किशन 34 रन बनाकर आउट हुए. फिनिशिर के तौर पर टीम में शामिल किए गए दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ लगातार दूसरे मुकाबले में फ्लॉप रहे. वह 4 गेंदों पर एक रन बनाकर आउट हुए.

जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने खराब शुरुआत के बावजूद हेनरिक क्लासेन के 46 गेंदों पर खेली गई 81 रन की पारी के दम पर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. ओपनर टेंबा बावुमा ने 30 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली जबकि डेविड मिलर 15 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे. भुवी ने अपने चार ओवर के स्पैल में 13 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. क्लासेन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks