AirPods Pro 2 दोषरहित ऑडियो और ध्वनि उत्पन्न करने वाले चार्जिंग केस के साथ आ सकता है


दूसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स प्रो ऐप्पल लॉसलेस ऑडियो कोडेक (एएलएसी) का समर्थन कर सकते हैं, और यहां तक ​​​​कि एक ऐसे मामले के साथ भी आ सकते हैं जो आपको इसे खोजने में मदद करने के लिए ध्वनि बनाता है, ऐप्पल विश्लेषक मिंग-ची कूओ ने निवेशकों को एक नोट में देखा है। AppleInsider तथा 9to5Mac.

वर्तमान में कोई AirPods मॉडल नहीं है जो दोषरहित ऑडियो का समर्थन करता है, फ़ाइल संपीड़न का एक रूप जो मूल ऑडियो फ़ाइल में सभी डेटा को संरक्षित करता है, जिसके परिणामस्वरूप उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि होती है। प्रत्येक AirPods मॉडल – यहां तक ​​​​कि मूल्यवान AirPods Max – ऑडियो देने के लिए ब्लूटूथ का उपयोग करता है, जो उपकरणों को उन्नत ऑडियो कोडेक (AAC) का उपयोग करने के लिए सीमित करता है, जो ऑडियो संपीड़न का एक हानिकारक रूप है। अब तक, केवल Apple डिवाइस जो Apple Music (और अन्य जगहों पर) पर दोषरहित ऑडियो का लाभ उठा सकते हैं, उनमें iPhone, iPad, Mac, Apple TV 4K और Apple HomePod शामिल हैं। दोषरहित ऑडियो का मुख्य नकारात्मक पहलू यह है कि इसकी फ़ाइलें आपके डिवाइस पर अधिक संग्रहण स्थान लेती हैं, और इसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करने से मोबाइल डेटा जल्दी खत्म हो सकता है।

यदि AirPods Pro 2 ALAC का समर्थन करता है, तो Apple को या तो ब्लूटूथ को छोड़ना होगा या इसे पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी की कुछ बाधाओं पर कूदना होगा। ब्लूटूथ की सीमाओं को लाया गया था क्या हाई-फाई’एप्पल में ध्वनिकी के उपाध्यक्ष गैरी गेव्स के साथ हाल ही में साक्षात्कार। साक्षात्कार के दौरान, गेव्स ने कहा कि कंपनी को ब्लूटूथ तकनीक का अधिकतम लाभ उठाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी, और यह भी नोट किया कि “ब्लूटूथ की कुछ सीमाओं को अधिकतम करने या प्राप्त करने के लिए हम कई तरकीबें खेल सकते हैं,” लेकिन ” अधिक बैंडविड्थ” आदर्श होगा – जो आने वाला है उसका एक संभावित संकेत।

चार्जिंग केस की संभावना के लिए जो ध्वनि उत्सर्जित करता है, यह आपके केस को खोजने में आपकी मदद कर सकता है यदि यह कभी आपके एयरपॉड्स से अलग हो जाता है – अभी, केवल एयरपॉड ही शोर करते हैं जब आप उन्हें फाइंड माई ऐप के माध्यम से ढूंढने का प्रयास करते हैं। द्वारा भी नोट किया गया 9to5Mac तथा AppleInsider, कुओ ने भविष्यवाणी की है कि एयरपॉड्स प्रो 2 एक नया स्वरूप खेल सकता है और फिटनेस पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, कुछ ऐसा जो था पहले अफवाह द्वारा ब्लूमबर्ग. इसके अलावा, Kuo का कहना है कि Apple AirPods Pro 2 को 2022 की चौथी तिमाही में, पहले AirPods Pro के रिलीज़ होने के लगभग तीन साल बाद जारी कर सकता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks