ऐश्वर्या राय की कमबैक फिल्म ‘Jazbaa’ के फ्लॉप होते ही बदल गए थे सारे समीकरण, क्या एक्ट्रेस को मिली थी पूरी फीस ?


ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी हैं. मॉडलिंग से लेकर फिल्मों तक अपनी खूबसूरती का जादू दिखाया है. एक्ट्रेस जब मां बनी थीं तो थोड़े समय के लिए ब्रेक ले लिया था. ऐश्वर्या ने जब फिल्मों में दोबारा काम करने का मन बनाया तो  फिल्म ‘जज्बा’ (Jazbaa) साइन किया जो साल 2015 में बनी थी. इस फिल्म का निर्देशन संजय गुप्ता ने किया था. साउथ कोरिया की फिल्म ‘सेवेन डे’  पर आधारित इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ इरफान खान, जैकी श्रॉफ और शबाना आजमी भी थीं. दूसरी दमदार पारी खेलने के लिए एक्ट्रेस ने काफी मेहनत की थीं.

इस कमबैक फिल्म में एक्ट्रेस ने एक मां के साथ-साथ एडवोकेट की भूमिका निभाई थीं. इस फिल्म से जहां ऐश्वर्या को काफी उम्मीद थी तो वहीं मेकर्स को भी थी. लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और इसका खामियाजा एक्ट्रेस को भुगतना पड़ा था. ‘जज्बा’ के बॉक्स ऑफिस पर पिटते ही सारे समीकरण बदल गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को पूरी फीस भी नहीं मिली थी. कहते हैं कि फिल्म के लिए 4 करोड़ फीस ऐश्वर्या को मिली थी, 1 करोड़ साइनिंग अमाउंट दिया गया था.

ऐश्वर्या राय को ‘जज्बा’ की पूरी फीस मिली या नहीं ?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘जज्बा’ की शूटिंग खत्म हुई, पोस्ट प्रोडक्शन हो गया और फिल्म जब रिलीज होने वाली थी तो ऐश्वर्या राय ने अपनी बची हुई फीस मांगी तो मिली नहीं. कहते हैं कि फिल्म रिलीज होने से ठीक पहले निर्माता ने दांव खेला और एक्ट्रेस को प्रोड्यूसर बना दिया. इसके साथ ही गया कि जब फिल्म रिलीज होगी और जो प्रॉफिट होगा उसमें उनकी हिस्सेदारी होगी. लेकिन फिल्म फ्लॉप हो गई. अब पता नहीं कि ऐश्वर्या राय बच्चन को बाकी बची रकम मिली या नहीं, इसके बारे में तो वही बता सकती हैं.

ये भी पढ़िए-ऐश्वर्या राय को 30 साल पहले मॉडलिंग के लिए मिले थे मात्र 1500 रुपए, बरसों पुराना बिल आया सामने

ऐश्वर्या ने वर्किंग मदर का रोल प्ले किया था
‘जज्बा’ फिल्म में ऐश्वर्या राय ने ममता, गुस्से और बदले से भरी एक ऐसी मां का रोल प्ले किया था जो अपने बच्चे पर जरा सी आंच आने पर पूरे दमखम के साथ किसी भी मुसीबत का सामना करने को तैयार रहती है. एक ऐसी वर्किंग मदर जो ऑफिस और घर दोनों संभालती है. अच्छी कहानी और कास्ट होने के बावजूद ऐश्वर्या का जादू नहीं चल पाया था.

Tags: Aishwarya rai, Aishwarya rai bachchan, Irrfan Khan, Throwback

image Source

Enable Notifications OK No thanks